Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 11th of May 2021
 
अजमेर

ब्यावर में 10 दिन से ठहरा विदेशी मेहमान, पुष्कर जाने की अनुमति मांगने तहसील पहुंचा

Tuesday, March 31, 2020 22:50 PM
विदेशी युवक ऐरिक नेल्सन।

ब्यावर। कोरोना संक्रमण की दहशत के बीच ब्यावर शहर में पिछले दस दिन से एक विदेशी मेहमान के शरण लिए होने का मामला सामने आया है। वह पिछले 8-10 दिन से अपने मित्र के यहां रह रहा था। मंगलवार शाम वह ब्यावर से पुष्कर जाने की स्वीकृति मांगने तहसील पहुंचा तो इसका खुलासा हुआ। तहसील में एकाएक विदेशी को देखते ही कार्मिकों में हड़कम्प मच गया।

डेनमार्क निवासी ऐरिक नेल्सन ब्यावर में अपने मित्र शौकीन जैन के यहां रुका हुआ था। उसकी 24 मार्च को फ्लाइट थी। लेकिन कोरोना संकट के कारण रद्द हो गई। तब से वह यही फंस फस गया है। उसे पता चला कि पुष्कर में ठहरे डेनमार्क के अन्य कई पर्यटकों को उनके देश ले जाने के लिए दिल्ली एम्बेसी ने विशेष फ्लाइट की व्यवस्था की है जो 2 अप्रैल को दिल्ली से रवाना होगी। इसके लिए पुष्कर से डेनमार्क के पर्यटकों को मंगलवार रात ही एक बस से दिल्ली ले जाया जा रहा है। ऐसे में ब्यावर में फंसे ऐरिक ने भी तहसील पहुंचकर उसे पुष्कर तक जाने के लिए पास जारी करने की अनुमति मांगी। लेकिन खबर लिखे जाने तक प्रशासन इस मामले में कोई निर्णय नहीं कर पाया है। 

प्रशासन का मानना है कि शौकीन जैन की गलती है कि उसने मामले से पूर्व में प्रशासन को अवगत नहीं करवाया। ऐरिक का कहना है कि वह पूर्णतया स्वस्थ है। वह यहां आता-जाता रहता है। ज्यादातर समय वह जयपुर ही बिताता है। उसके पास इस समय 24 अप्रैल तक का वीजा है। फिलहाल प्रशासन इस मामले में कोई निर्णय नहीं कर पा रहा है। यदि बुधवार सुबह तक प्रशासन इस मामले में कोई निर्णय नहीं लेता है तो एम्बेसी की ओर से दिल्ली से डेनमार्क के लिए की गई विशेष फ्लाइट लेने से ऐरिक चूक सकता है। ऐरिक ने मामले से एम्बेसी को सूचित किया है। इस सिलसिले में एम्बेसी के अधिकारी भी स्थानीय अधिकारियों से बातचीत कर रहे हैं। स्थानीय प्रशासन ने जिला प्रशासन को मामले से अवगत करवा दिया है। 
 
यह भी पढ़ें:

महिला और बच्चे की गला रेतकर निर्मम हत्या

खरवा-मसूदा के बीच ग्राम सारणिया के जंगल में सोमवार सुबह एक महिला और एक बच्चे की खून से सनी लाशें मिलने से सनसनी फैल गई। दोनों की चाकू से गला रेतकर हत्या की गई

24/02/2020

हाईवे पर महिला के शव से गुजरते रहे वाहन

मदनगंज-किशनगढ़ जयपुर हाईवे पर टोल प्लाजा के पास सड़क पार करते समय अज्ञात वाहन ने एक महिला को कुचल दिया। हाईवे पर तेज रफ्तार के बीच गुजरते वाहनों के नीचे कुचलने से शव के चिथड़े-चिथड़े बिखर गए।

12/07/2019

तीर्थ नगरी पुष्कर में सन्नाटा, कोरोना के डर से घटी यात्रियों की संख्या

दुनियाभर में कहर बरपा रहे जानलेवा कोरोना वायरस से बचाव के लिए विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा जारी एडवाइजरी व राजस्थान सरकार के 50 से अधिक लोगों के इकट्ठा होने की रोक का असर यह हुआ है कि ब्रह्मा की नगरी पुष्कर में सन्नाटा पसर गया है।

18/03/2020

राजस्व मण्डल ने किए 26 तहसीलदारों के तबादले

राजस्व मण्डल ने 26 तहसीलदारों के तबादले किए हैं। मण्डल निबन्धक विनीता श्रीवास्तव ने शुक्रवार को जारी आदेश में सभी को वर्तमान पदस्थापन स्थान से स्वयं को कार्यमुक्त मानते हुए तुरन्त प्रभाव से नए स्थान पर कार्यग्रहण करने के निर्देश दिए हैं।

20/09/2019

सनी देओल ने अजमेर में किया रोड शो, उमड़ा भारी जनसैलाब, कहा, शुक्रिया राजस्थानवासियों

अजमेर लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी भागीरथ चौधरी के समर्थन में भाजपा नेता व बॉलीवुड अभिनेता सनी देओल ने रोड शो

27/04/2019

लॉकडाउन उल्लंघन का मामला: रेलवे के अफसरों ने दिया जवाब जिला प्रशासन को कर दिया था सूचित

अजमेर लॉकडाउन का उल्लंघन किए जाने के मामले में रेलवे ने पुलिस की ओर से दिए गए नोटिस का जवाब दे दिया है। रेल प्रशासन ने अपनी सफाई देते हुए गेंद जिला प्रशासन के पाले में डाल दी है।

10/04/2020

चार दिन की छुट्टी पर आए बीएसएफ जवान की निर्मम हत्या

बांदरसिंदरी चार दिन की छुट्टी लेकर अपने गांव आए बीएसएफ जवान की मंगलवार को चाकुओं से गोदकर हत्या कर दी गई। हमलावरों ने जवान की कार में ही वारदात को अंजाम दिया और शव व कार को तिलोनियां क्षेत्र में छोड़कर फरार

11/09/2019