Dainik Navajyoti Logo
Thursday 17th of June 2021
 
अजमेर

पिता ने की बेटे की हत्या, गुपचुप दाह संस्कार

Wednesday, March 04, 2020 23:20 PM
पुलिस हिरासत में मृतक के अन्तिम संस्कार में शामिल लोग।

    पुष्कर ।    शराब के नशे में धुत्त एक व्यक्ति ने बीती रात लोहे की रॉड से अपने बेटे के सिर पर वार कर उसकी जान ले ली। वारदात के बाद आरोपी भाग छूटा। उधर, बुधवार सुबह परिजन व रिश्तेदारों ने खून से लथपथ शव का गुपचुप तरीके से दाह संस्कार कर दिया। ऐनवक्त पुष्कर पुलिस को मामले का पता चल गया लेकिन तब तक शव का दाह संस्कार हो चुका था। पुलिस ने दाह संस्कार में शामिल 23 लोगों को धारा 151 में गिरफ्तार कर लिया। मृतक के बडेÞ भाई की शिकायत पर पुलिस ने आरोपित के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। 

पुलिस के अनुसार नैना राम भोपा पुष्कर में सावित्री मंदिर लिंक रोड स्थित अस्थाई हैलीपेड के पास डेरा डाल कर झोपड़ियों में परिवार सहित रहता है। वह आदतन शराबी है। उसका 21 वर्षीय बेटा चैनाराम हमेशा पिता को शराब पीने से रोकता था। इस कारण दोनों में लम्बे समय से अनबन चल रही थी। 

पुलिस के अनुसार पूछताछ में सामने आया कि बीती रात भी दोनों के बीच कहासुनी हुई। इसके बाद बेटा चेनाराम अपनी झोपड़ी में सो  गया। रात करीब डेढ़ बजे शराब के नशे में धुत्त नैनाराम ने उस पर लोहे की रॉड से हमला कर दिया। इससे चैनाराम की मौके पर ही मौत हो गई। आरोपी पिता शव को छोड़ फरार हो गया। 
 
आनन-फानन में कर दिया दाह संस्कार 
उधर, सुबह 6 बजे चैनाराम की मौत की खबर सुन कर उसके अन्य परिजन व रिश्तेदार डेरे पर पहुंचे तथा आनन-फानन में शव को पास ही एक स्थान पर ले जाकर दाह संस्कार कर दिया। 
 
हरकत में आई पुलिस
घटना की जानकारी मिलते ही डीएसपी विनोद कुमार व थानाधिकारी राजेश मीणा जाप्ता लेकर मौके पर पहुंचे। पुलिस को देखते ही दाह संस्कार कर रहे लोगों में खलबली मच गई। कई दागी चिता को छोड़ कर भाग छूटे। जबकि 23 दागियों को हिरासत में लेकर पूछताछ के बाद उन्हें धारा 151 के तहत गिरफ्तार कर लिया। 
 
बडेÞ भाई ने दर्ज कराया मुकदमा 
इस बीच मृतक का बड़ा भाई महेंद्र अपने डेरे पर पहुंचा। जहां उसकी मां ने उसे घटना की जानकारी दी। इस पर महेंद्र ने पुलिस थाने में आरोपी पिता के खिलाफ चैनाराम की हत्या करने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया। 
 
 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

कल उर्स का झंड़ा चढ़ाने गौरी परिवार पहुंचा अजमेर

सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती के 808वें सालाना उर्स का झंडा चढ़ाने के लिए भीलवाड़ा का गौरी परिवार अजमेर पहुंच गया है। दरगाह परिसर की अकबरी मस्जिद के पास स्थित दरगाह कमेटी के हॉल में इन्हें ठहराया गया है। गौरी परिवार गुरुवार की शाम अस्र की नमाज के बाद दरगाह के बुलन्द दरवाजे पर झंडा चढ़ाएगा।

18/02/2020

परीक्षार्थियों से बोर्ड की प्रतिष्ठा को बनाए रखने की अपील

राजस्थान में माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर के अध्यक्ष डॉ. धर्मपाल ने बोर्ड की परीक्षाओं के परीक्षार्थियों को सफलता की शुभकामनाएं देते हुये बोर्ड परीक्षाओं की प्रतिष्ठा एवं गरिमा को अक्षुण्ण बनाए रखने की अपील की है।

04/03/2020

अजमेर में आरएसएस ने निकाला पथ संचलन, पुष्प वर्षा कर जगह-जगह किया स्वागत

अजमेर में रविवार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ अजयमेरू महानगर की ओर से पथ संचलन निकाला गया। इस दौरान स्वयं सेवक संघघोष की ध्वनि पर कदमताल करते हुए शहर के विभिन्न क्षेत्रों से निकले।

19/01/2020

सावर में निर्माणाधीन यात्री प्रतीक्षालय की छत गिरी

सावर में निर्माणाधीन यात्री प्रतीक्षालय की छत गिरी मलबे में दबे चार श्रमिक, एक की मौत

07/01/2020

ब्यावर: कार सवारों पर हमला, एक का अपहरण

शहर के सेंदड़ा रोड स्थित पेट्रोल पंप पर बुधवार शाम पेट्रोल भरवा रहे कार सवारों पर बोलेरो में आए बदमाशों ने फिल्मी स्टाइल में हमला कर दिया। वे कार में सवार चार-पांच लोगों से मारपीट कर एक को अपने साथ बोलेरो में डालकर ले गए। हमले व अपहरण की इस वारदात से क्षेत्र में सनसनी फैल गई

29/05/2019

मार्बल के 'नटवरलालों' ने लगाया करोड़ों का चूना, ऐसे किया गड़बड़झाला

केन्द्र सरकार की बहुप्रचारित जीएसटी योजना को लागू हुए 2 साल भी नहीं हुए कि राज्यभर में 550 करोड़ रुपए के फर्जी लेनदेन के खुलासे से ना केवल सरकार बल्कि अधिकारी भी हतप्रभ हैं।

09/04/2019

वार्ड 4 की शारदा होंगी ‘किंग मेकर’

अनूठी नसीराबाबद नगरपालिका के पहले बोर्ड की तस्वीर चुनाव परिणाम में भी किसी भी पार्टी को स्पष्ट बहुमत नहीं मिलने से स्पष्ट नहीं हो पाई। भाजपा को 10 और कांगे्रस को 8 सीटें मिलने से बोर्ड की तस्वीर स्पष्ट नहीं हो पाई।

19/11/2019