Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 11th of May 2021
 
अजमेर

जेसवानी के घर में मिली 37 लाख की एफडीआर की रसीदें

Friday, March 06, 2020 23:50 PM
फाइल फोटो।
अजमेर। रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार नगर निगम की राजस्व अधिकारी रेखा जेसवानी के घर की तलाशी में 37 लाख की एफडी एवं लाखों रुपए की संपत्ति मिली है। एसीबी की अजमेर स्थित स्पेशल यूनिट के सीआई पारसमल पंवार ने बताया कि रेखा जेसवानी को शुक्रवार शाम को एसीबी की विशेष कोर्ट में पेश किया गया। जहां से उसे कोर्ट ने 20 मार्च तक के लिए न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। पंवार ने बताया कि जेसवानी के घर की तलाशी में यूं तो अभी तक कोई बड़ी नकदी व ज्वैलरी बरामद नहीं हुई है। फिर भी उनके घर से विभिन्न बैंक की 32 एफडीआर बरामद हुई हैं, जो 37 लाख रुपए की हैं। इस संबंध में पूछताछ व जांच जारी है। 
 
दो मकान व प्लॉट के कागज मिले 
पंवार ने बताया कि इसके अलावा दो मकानों के दस्तावेज मिले हैं, दोनों मकान पंचशील नगर में हंै। जिनमें से एक में वह निवास कर रही है। इसके अतिरिक्त एक प्लॉट के भी कागजात मिले हैं, जो करीब छह माह पूर्व ही खरीदना बताया जा रहा है। फिलहाल घर की तलाशी में उनके बैंक लॉकर के संबंध में कोई दस्तावेज नहीं मिले हैं। दोनों पति-पत्नी सरकारी नौकरी में होने के कारण प्रारम्भिक जांच में आय से अधिक संपत्ति का मामला नहीं बन रहा है। 
 
यह है मामला 
रेखा जेसवानी नगर निगम में राजस्व अधिकारी थीं। जिसे करीब सप्ताहभर पूर्व ही शिकायतों के चलते एपीओ किया गया था। उनके खिलाफ चामुण्डा चौराहा फॉयसागर रोड निवासी कमलेश सिन्धी ने एसीबी को शिकायत दी थी कि जेसवानी उसे सुभाष उद्यान के गेट नंबर दो के बाहर नींबू पानी व सोडे का ठेला लगाने के लिए परेशान कर चार माह से रिश्वत ले रही है। पहले माह 5 हजार व उसके बाद 3-3 हजार रुपए रिश्वत दी गई। इस पर एसीबी ने शिकायत का सत्यापन करवाकर शुक्रवार को जेसवानी को रिश्वत राशि के साथ में गिरफ्तार किया था।
यह भी पढ़ें:

प्रेमी देवर के साथ मिल दूसरे पे्रमी की नृशंस हत्या

प्रेमी देवर के साथ मिल दूसरे पे्रमी की नृशंस हत्या, आरोपी देवर-भाभी गिरफ्तार

17/10/2019

केरल सरकार संविधान के अनुरूप काम करे, ये देखना मेरा दायित्व है

राज्यपाल के रूप में यह देखना मेरा दायित्व है कि केरल की सरकार संविधान के अनुरूप काम करे। यह बात केरल के राज्यपाल आरिफ मौहम्मद खान ने केरल में हो रही भाजपा और संघ के कार्यकर्ताओं की हत्या के सम्बंध में पूछे गए सवाल के जवाब में कही।

19/09/2019

ब्यावर में 10 दिन से ठहरा विदेशी मेहमान, पुष्कर जाने की अनुमति मांगने तहसील पहुंचा

कोरोना संक्रमण की दहशत के बीच ब्यावर शहर में पिछले दस दिन से एक विदेशी मेहमान के शरण लिए होने का मामला सामने आया है। वह पिछले 8-10 दिन से अपने मित्र के यहां रह रहा था। मंगलवार शाम वह ब्यावर से पुष्कर जाने की स्वीकृति मांगने तहसील पहुंचा तो इसका खुलासा हुआ। तहसील में एकाएक विदेशी को देखते ही कार्मिकों में हड़कम्प मच गया।

31/03/2020

ढाई माह से लापता युवक का शव रेलवे ट्रेक पर नग्न अवस्था में मिला

ब्यावर-खरवा समीपवर्ती रामपुरा मेवातियान क्षेत्र में रेलवे ट्रेक पर रविवार सुबह एक युवक का शव नग्न अवस्था में पड़ा मिला। जिसके कारण क्षेत्र में सनसनी फैल गई।

29/09/2019

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड आज शाम 4 बजे जारी करेगा 12वीं विज्ञान का परिणाम

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा 10वीं एवं 12वीं बोर्ड की परीक्षाओं के परिणाम 30 जुलाई तक घोषित कर दिए जाएंगे। इसी क्रम में 12वीं विज्ञान का परीक्षा परिणाम बुधवार शाम को आएगा। बोर्ड अध्यक्ष प्रो. बीएल जारौली का प्रयास है कि इस वर्ष की बोर्ड परीक्षाओं का पहला परिणाम शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा के हाथों जारी कराया जाए। शिक्षा मंत्री ने भी ट्वीट कर इसकी जानकारी दी।

07/07/2020

अजमेर: जेल अधीक्षक को धमकी के बाद SP ने किया जेल का दौरा, कहा- पुलिस किसी भी अपराधी से निपटने में सक्षम

अजमेर स्थित उच्च सुरक्षा कारागृह जेल अधीक्षक प्रीति चौधरी को धमकी मिलने के बाद शुक्रवार को पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप सिंह ने कारागृह का दौरा किया। सिंह ने पत्रकारों से कहा कि राजस्थान पुलिस किसी भी अपराधी से निपटने में सक्षम है, मीडिया ऐसे अपराधियों के कृत्य को तूल नहीं दे।

25/12/2020

‘सुरापान’ का कमाल, स्कूल में धमाल

शराब के नशे में पहुंचे प्रधानाध्यापक, ग्रामीणों ने किया हंगामा, पुलिस ने कराया मेडिकल, विभाग ने शुरू की जांच

17/07/2019