Dainik Navajyoti Logo
Thursday 17th of June 2021
 
अजमेर

डम्पर बना काल, पांच युवकों को ‘निगला’

Wednesday, March 18, 2020 23:40 PM
हादसे के बाद क्षतिग्रस्त कार

 रूपनगढ़।जयपुर-नरैना हाईवे पर नए पावर हाउस के पास बुधवार तड़के हृदयविदारक हादसा हो गया। एक कार में सवार होकर गांव लौट रहे पांच युवकों को बजरी से भरे डम्पर के चालक ने कुचल दिया।आमने-सामने की टक्कर में कार बुरी तरह पिचक गई और कार के सैफ्टी संयंत्र ही नहीं खुल पाए। पांचों युवकों की मौके पर मौत हो गई। वहीं डम्पर भी हाईवे किनारे बनी रैलिंग में घुस गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने जैसे-तैसे शवों को बाहर निकाला और राजकीय अस्पताल के चीरघर में पहुंचाया। बाद में परिजन के आने के बाद शव का पोस्टमार्टम हो सका। 

जानकारी के अनुसार एक कार में सवार होकर पांच युवक जयपुर से नागौर की ओर जा रहे थे। वे जयपुर में एक निजी टैक्सी कंपनी में टैक्सी चलाते थे और एक ही रूट पर उनके गांव होने के चलते साथ ही जयपुर से अपने अपने घर जाने के लिए निकले थे। जैसे ही वे रूपनगढ़ क्षेत्र में जयपुर-नरैना हाईवे पर पहुंचे तो मोड़ पर एकाएक सामने से तेज रफ्तार के साथ बजरी से भरा डम्पर आ गया। चालक ने लापरवाही से डम्पर चलाते हुए कार को टक्कर मार दी। बुधवार तड़के ही हादसा होने से मार्ग पर सन्नाटा पसरा हुआ था। हादसे के बाद बजरी से भरा डम्पर हाईवे किनारे बनी रैलिंग में जाकर बुरी तरह फंस गया और चालक डम्पर को वहीं छोड़कर भाग छूटा। 

 मशक्कत के बाद निकाले शव बाहर
हादसे की जानकारी पुलिस को भी राहगीरों ने दी। थानाप्रभारी बालूराम मय जाब्ते के घटनास्थल पर पहुंचे और  उच्चाधिकारियों को तत्काल सूचना दी। जिस पर बुधवार तड़के ही पुलिस अधीक्षक अजमेर कुंवर राष्ट्रदीप, पुलिस उपाधीक्षक सतीष चन्द्र यादव, उपखंड अधिकारी देवेन्द्र कुमार मौके पर पहुंचे। अधिकारियों की मौजूदगी में सामूहिक प्रयासों से जैसे-तैसे शव को मशक्कत के बाद बाहर निकाला गया। एक-एक के शवों को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र स्थित चीरघर पहुंचाया गया। 
 
आईडी से हुई शिनाख्त
रफ्तार के बीच हुए हादसे में कार सवार पांच युवकों के शव बुरी तरह लहूलुहान थे। पुलिस ने उनकी जेबों की तलाशी ली तो उनके पास मिले आईडी व आईकार्डों से उनकी शिनाख्त की गई। बताया जाता है कि मृतकों में राजासर बिकन सरदारशहर निवासी संजय शर्मा पुत्र हनुमान शर्मा, ददरेवा जिला चुरु निवासी अमित कुमार पुत्र शीशराम जाट, खोखर परबतसर निवासी सुरेन्द्र उर्फ सुरेश पुत्र चौथूराम जाट, सिंगावट, नागौर निवासी मनोज पुत्र हजारीराम जाट, जाटों का बास ददरेवा चुरु निवासी सन्दीप पूनिया पुत्र ओमप्रकाश जाट के रूप में हुई। पुलिस ने मृतकों के परिजनों को सूचना दी। इसके चलते उनके रूपनगढ़ चिकित्सालय पहुंचने पर माहौल गमगीन हो गया। डॉ. हरिराम चौधरी व उनकी टीम ने शवों का पोस्टमार्टम कर परिजन को सौंपा। 
 
सैफ्टी फीचर्स नहीं आए काम
दुर्घटना इतनी भीषण थी कि कार के बैलून या सीट बेल्ट आदि सेफ्टी फीचर्स कुछ काम नहीं आ सके। हादसे में कार पूरी तरह नष्ट हो गई और आगे से लेकर पीछे तक का हिस्सा पूरी तरह क्षतिग्रस्त होकर पिचक गया। इधर, सूचना पर टोल टैक्स की क्रेनें मंगवाकर क्षतिग्रस्त वाहनों को साइड में करवाते हुए आवागमन सुचारू किया गया। भीषण टक्कर से लोहे के अवरोधकों में फंसे डम्पर को भी मुश्किल से काटकर क्रेन की मदद से खींचकर बाहर निकालना पड़ा। रूपनगढ़ थानाप्रभारी बालूराम मामले की आगे जांच कर रहे हैं। 
 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

पांच सौ साल के इतिहास में पहली बार नहीं निकली राठौड़ बाबा की सवारी।

लॉकडाउन के चलते इस बार अजमेर शहर में ऐतिहासिक राठौड़ बाबा की सवारी नहीं निकली। राजस्थानी संस्कृति से जुड़ी भगवान शंकर व पार्वती माता की प्रतीक स्वरूप यह सवारी निकाली जाती है। 5 सौ से भी अधिक साल के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि जब यह सवारी नहीं निकली।

04/04/2020

30 करोड़ की अघोषित सम्पत्ति व 17 करोड़ के जेवरात व नकदी मिली

आयकर विभाग ने अजमेर के दो कारोबारी परिवारों के खिलाफ चल रही जांच लगभग पूरी कर ली है। इनसे विभाग को 30 करोड़ की अघोषित सम्पत्ति और 17 करोड़ रुपये के जेवरात और नकदी मिली है। फिलहाल इनके पास से मिले दस्तावेजों और डिजिटल लेनदेन की जांच जारी रहेगी। अघोषित सम्पत्ति और नकदी पर व्यापारियों को नियमानुसार टैक्स देना होगा।

17/02/2020

पुत्री के प्रेमी का अपहरण करने वाला पिता गिरफ्तार

पिटाई करने के बाद कार में डालकर शहर में घूम रहा था, सूचना पर सक्रिय हुई पुलिस ने चार घंटे की तलाश के बाद दबोचा।

21/07/2019

विदेशी पर्यटक पर चाकू से जानलेवा हमला

विदेशी पर्यटक पर चाकू से जानलेवा हमला एसपी ने ली घटना की जानकारी, एफएसएल टीम ने उठाए साक्ष्य, फुटेज में नहीं दिखा संदिग्ध

16/07/2019

कोरोना महामारी के चलते आज ब्यावर में स्वैच्छिक बंद

कोरोना महामारी को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के रविवार को जनता कर्फ्यू से पहले ही शनिवार को ही ब्यावर स्वैछिक बंद रखने का निर्णय लिया गया। विभिन्न व्यापारिक संगठनों के पदाधिकारियों ने सर्वसम्मति से उक्त निर्णय लिया।

20/03/2020

कॉलेज के प्राचार्य ने छात्रसंघ अध्यक्ष के जड़ा तमाचा

दयानंद कॉलेज में छात्रसंघ अध्यक्ष सीताराम चौधरी को जन्मदिन मनाने से रोकने गए प्राचार्य डॉ. लक्ष्मीकांत शर्मा की पहले उससे जमकर कहासुनी हुई और बात इतनी बढ़ गई कि छात्रसंघ अध्यक्ष ने प्राचार्य के मुंह पर केक फेंक दिया।

23/09/2019

ब्यावर में ज्वैलर्स शॉप में डेढ़ करोड़ की चोरी, दहशत में व्यापारी

शहर में डिग्गी मोहल्ला चक्की चौराहा क्षेत्र स्थित मातृ कृपा ज्वैलर्स के यहां सोमवार देर रात दुकान के ताले खोलकर चोर एक लाख रुपए की नकदी सहित करीब डेढ करोड़ रुपए के जेवर ले उड़े।

22/10/2019