Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 11th of May 2021
 
अजमेर

शराबी ने दुधमुंही बेटी को पटक-पटककर मार डाला

Thursday, March 12, 2020 00:15 AM
मौके पर मौजूद मां अन्य मासूम बच्चों के साथ।
ब्यावर।  पाली जिले के सेंदड़ा थाना इलाके में एक शराबी पिता ने धुलंडी के दिन अपनी मासूम पुत्री को जमीन पर पटक-पटक मार डाला। इतना ही नहीं, मासूम की हत्या के बाद गुपचुप शव को पास ही स्थित एक खेत में गाड़ दिया। मृतक बच्ची की मां की शिकायत के बाद पुलिस ने गुरुवार को पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारियों की मौजूदगी में मासूम का शव गड्ढे से निकलवाकर मौके पर ही मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया। पोस्टमार्टम के बाद शव पुन: दफन करवा दिया गया। इस वारदात को लेकर गांव में जोरदार सनसनी फैल गई।
 
सेंदड़ा थानाधिकारी प्रेमाराम ने बताया कि चिताड़ पंचायत के मजरा डांसरियां बेरा में धुलंडी की शाम मनोहर काठात शराब के नशे में था। किसी बात से आक्रोशित हुए मनोहर ने घर पर अपनी 9 माह की बेटी रवीना को जमीन पर पटक-पटक कर उसकी हत्या कर दी। उस दौरान उसकी पत्नी सुनीता पड़ोस में किसी के यहां मिलने गई हुई थी। वापस आई तो उसे मनोहर ने डरा धमकाकर चुप कर दिया। वारदात पर पर्दा डालने के लिए रवीना का शव पास ही स्थित एक खेत में ले जाकर दफन कर दिया। 
चौबीस घंटे बाद जागी ममता
सुनीता के दो संतान और हैं। बेटी की हत्या ने मां सुनिता को भीतर तक दहला दिया। पति के डराने-धमकाने पर उसने लगभग चौबीस घंटे तक चुप्पी साधे रखी। आखिरकार बुधवार को उसकी ममता जागी और देर शाम सुनीता ने सेंदड़ा थाने पहुंचकर पति की करतूत बयां कर दी। सुनीता की बात सुनकर एकबारगी तो पुलिस भी दंग रह गई। पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए तुरंत मनोहर को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया। 
 
एसडीएम की मौजूदगी में निकाला शव
सूचना के बाद गुरुवार को उपखंड अधिकारी जैतारण भंवरलाल जनागल व पुलिस उपअधीक्षक सुरेशकुमार भी मौके पर पहुंचे तथा शव को बाहर निकलवाया। कानूजा के डॉ. ललितकुमार के नेतृत्व में मेडिकल बोर्ड गठित कर शव का पोस्टमार्टम करवाया। पोस्टमार्टम के बाद शव को दुबारा दफन करवाया दिया गया। पुलिस ने पिता मनोहर के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।
यह भी पढ़ें:

10th के परिणाम में देश में तीसरे स्थान पर रहा अजमेर रीजन

केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने सोमवार को दसवीं परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया। अजमेर रीजन का परिणाम 95.35 प्रतिशत रहा, जो बीते साल के मुकाबले साढ़े 3 प्रतिशत अधिक है। इस बार भी छात्राओं का प्रदर्शन छात्रों के मुकाबले बेहतर रहा है।

06/05/2019

कल उर्स का झंड़ा चढ़ाने गौरी परिवार पहुंचा अजमेर

सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती के 808वें सालाना उर्स का झंडा चढ़ाने के लिए भीलवाड़ा का गौरी परिवार अजमेर पहुंच गया है। दरगाह परिसर की अकबरी मस्जिद के पास स्थित दरगाह कमेटी के हॉल में इन्हें ठहराया गया है। गौरी परिवार गुरुवार की शाम अस्र की नमाज के बाद दरगाह के बुलन्द दरवाजे पर झंडा चढ़ाएगा।

18/02/2020

पुष्कर सरोवर के किनारे बने कुंड की सफाई करवाने की मांग, उपखंड अधिकारी को सौंपा ज्ञापन

पुष्कर सरोवर के किनारे बने कुंड साफ-सफाई के अभाव में गंदगी से अटे पड़े हैं, जिसके कारण दुर्गंध भी आती है। इसके संबंध में श्री ब्रह्म पुष्कर सेवा संघ के तत्वाधान में पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने उपखंड अधिकारी देविका तोमर को ज्ञापन सौंपकर पुष्कर मेले से पूर्व कुंड खाली करवा कर उनकी सफाई करवाने की मांग की है।

23/10/2019

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा कल आएंगे पुष्कर

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयप्रकाश नड्डा कल यानि रविवार को अजमेर के तीर्थराज पुष्कर पहुंचेंगे। पार्टी के सूत्रों ने बताया कि नड्डा की यह निजी यात्रा रहेगी।

22/02/2020

वर्षों पुरानी परम्परा टूटी, दोपहर में भी खुला ब्रह्मा मंदिर

वर्षों से चली आ रही परम्परा के विपरीत रविवार को ब्रह्मा मंदिर के कपाट दोपहर में यथावत खुले रहे। अस्थाई मंदिर प्रबंधन कमेटी ने अब तक चली आ रही मंदिर की परपंरा को तोड़ दिया।

11/08/2019

RBSE की कक्षा 9 के पाठ्यक्रम में क्रांतिकारी के रूप में शामिल कप्तान दुर्गाप्रसाद चौधरी

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने स्वतंत्रता सैनानी एवं प्रदेश के मूर्धन्य पत्रकार दैनिक नवज्योति के संस्थापक-संपादक कप्तान दुर्गाप्रसाद चौधरी को बोर्ड की कक्षा 9 के पाठ्यक्रम में क्रांतिकारी के रूप में शामिल किया है। बोर्ड ने कक्षा 9 की पुस्तक ‘राजस्थान का स्वतंत्रता आंदोलन एवं शौर्य परम्परा’ के अध्याय 2 में ‘राजस्थान के क्रांतिकारी ’अध्याय में स्थान दिया है।

05/07/2020

बेखौफ बदमाशों ने ग्रोथ सेंटर में डाली डकैती, साढ़े छह लाख का लूट ले गए माल

भीलवाड़ा जिले के स्वरुपगंज ग्रोथ सेंटर में स्थित एक फैक्ट्री में बीती रात आठ डकैतों ने धावा बोल वहां तैनात दो चौकीदारों को बंधक बनाकर पीटा और साढ़े छह लाख का तांबा लूट कर फरार हो गये। इस वारदात से ग्रोथ सेंटर में दहशत व्याप्त

26/07/2019