Dainik Navajyoti Logo
Friday 18th of June 2021
 
अजमेर

पूर्व विधायक डॉ. जयपाल ने की पशुपालन अधिकारी के साथ मारपीट व गाली-गलौज

Sunday, April 05, 2020 23:55 PM
dr rajkumar jaipal
अजमेर। पशुपालन विभाग के संयुक्त निदेशक डॉ.अजय अरोड़ा ने रविवार को पूर्व कांग्रेसी विधायक और राष्टÑीय अंडा समन्वयक समिति अजमेर जोन के अध्यक्ष डॉ.राजकुमार जयपाल सहित चार अन्यों के खिलाफ सिविल लाइन थाने में मारपीट और राजकार्य में बाधा का मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। उधर डॉ.जयपाल ने भी डॉ.अरोड़ा के खिलाफ जातिसूचक शब्दों का उपयोग करने और धमकी देने की शिकायत दी है।
 
  पशुपालन विभाग के संयुक्त निदेशक डॉ.अरोड़ा ने बताया कि शनिवार की रात डॉ.जयपाल का फोन आया कि वह उनसे रविवार को सुबह दस बजे मिलना चाहते हैं। मैंने उन्हें शास्त्रीनगर स्थित कुक्कुटशाला परिसर में स्थित कार्यालय में सुबह दस बजे बुला लिया। अरोड़ा के मुताबिक वे कार्यालय के बाहर स्टाफ के साथ बैठे थे। करीब सवा 11 बजे डॉ.जयपाल वहां पहुंचे। उनके साथ कांग्रेस के नेता फखरे मोइन, कुलदीप कपूर, विजयराज पारीक व एक अन्य आया। जयपाल ने उनसे आते ही कहा कि अंदर कमरे में चलो बात करनी है। मैंने कहा अंदर नहीं,यहीं बात कर लो। इस पर डॉ.जयपाल ने मेरी गर्दन पकड़ी और जोरदार थप्पड़ जड़ दिया औप धमकी दी कि नौकरी करना भुला दूंगा। जैसलमेर, बाड़मेर ट्रांसफर करा दूंगा। तुमने अखबार में झूठा स्टेटमेंट क्यों दिया है। कलेक्टर को पोल्ट्री से संबंधित झूठी रिपोर्ट क्यों भेजी? इसके बाद जयपाल और उनके साथियों ने उनसे गाली-गलौच भी की। अरोड़ा ने बताया कि उन्होंने घटना की जानकारी तुरंत फोन पर दी। 
 
बाद में वीडियो बनाया 
डॉ.अरोड़ा ने बताया कि मारपीट के बाद डॉ.जयपाल मुझसे बात करने लगे और विजयराज के बातचीत का वीडियो बनाने को कहा। डॉ.अरोड़ा ने बताया कि कलक्टर को तुरंत घटना से अवगत कराया गया।
 
यह है मामला
दरअसल, जिले के पोल्ट्री फार्मर्स सहित डॉ.जयपाल का आरोप था कि सरकार पोल्ट्री फीड के परिवहन की स्वीकृति नहीं दे रही है। जिसके चलते मुर्गीदाना नहीं आ रहा है। दाना नहीं मिलने से आए दिन पोल्ट्री फॉर्म में बड़ी संख्या में मुर्गियां भूख से मर रही हैं। जिससे पोल्ट्री व्यवसायी बर्बाद हो रहे हैं और रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो गया है। इस संबंध में प्रमुख अखबारों में शनिवार को खबरें प्रकाशित हुई थीं। अगले दिन ही संयुक्त निदेशक डॉ.अरोड़ा ने इसे झूठा करार देते हुए विज्ञप्ति जारी की कि पोल्ट्री फीड की कोई समस्या नहीं है। साथ ही मुर्गियां भी नहीं मर रही हैं। बताया जा रहा है कि डॉ.अरोड़ा के अखबार में छपे इस बयान से डॉ.जयपाल तिलमिला गए और उन्होंने इसी वजह से डॉ.अरोड़ा के साथ मारपीट की।

इन धाराओं में मुकदमा दर्ज
डॉ.जयपाल सहित उनके साथियों के खिलाफ धारा 332, 353 (राजकार्य में बाधा) व 188 (लॉकडाउन का उल्लंघन) के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस ने 
जांच शुरू कर दी है।
 
मारपीट नहीं की, झूठा मुकदमा-जयपाल
इस संबंध में डॉ.जयपाल का कहना है कि उन्हें खुद डॉ.अरोड़ा ने बुलाया था। मैंने उनसे कहा कि आपका कहना है कि ना तो   मुर्गी के दाने की कमी है और न ही मुर्गियां मरी हैं। मैंने उन्हें मरी मुर्गियों का वीडियो भी दिखाया, तो उन्होंने कहा कि मैं यह नहीं मानता। फिर वे तू-तू मैं-मैं पर आ गए। मैंने उनके साथ मारपीट नहीं की है। झूठा मुकदमा दर्ज कराया है। मैंने भी उनके खिलाफ रिपोर्ट दी है।

मानसिक रूप से परेशान-डॉ.अरोड़ा
डॉ.अरोड़ा ने बताया कि डॉ.जयपाल ने मेरे साथ मारपीट और गाली-गलौच की है। उनके साथ चार अन्य भी थे। जिनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया है। मैं इस घटना से मानसिक रूप से परेशान हूं। 
 
 
 

 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

बादशाह ने ठुकराया प्रशासन का फरमान, ब्यावर में धूमधाम से निकली सवारी

जा टोडरमल के बादशाह बनने की खुशी में परंपरानुसार बुधवार को अग्रवाल समाज ने बादशाह मेले का आयोजन किया तो जैसे इतिहास जीवंत हो उठा। खास बात यह भी है कि इस बार प्रशासन की मनाही के बावजूद बादशाह की सवारी निकाली गई।

11/03/2020

राजस्थान केंद्रीय विश्वविद्यालय का षष्ठम दीक्षांत समारोह: इसरो प्रमुख के शिवन तथा कुलाधिपति के कस्तूरीरंगन ने किया संबोधित

बांदरसिंदरी अंतरिक्ष विभाग के सचिव और इसरो के अध्यक्ष के शिवन ने मंगलवार को विद्यार्थियों को सफलता का मंत्र दिया।

03/12/2019

यूपी से नशीली दवाइयों की खेप पहुंचाने का एक ओर आरोपी गिरफ्तार

उत्तरप्रदेश से नशीली दवाइयों की भीलवाड़ा में खेप पहुंचाने के एक और आरोपी प्रशांत अग्रवाल को पुर थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इस मामले में अब तक चार लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है।

08/06/2019

श्राद्ध पक्ष की अमावस्या पर पुष्कर सरोवर में उमड़े श्रद्धालु

तीर्थराज पुष्कर स्थित पवित्र सरोवर पर श्राद्ध पक्ष की सर्वपितृ अमावस्या के मौके पर श्रद्धालु उमड़ पड़े। इस मौके लोगों ने सरोवर पर श्राद्ध पक्ष के आखिरी दिन पित्रों का तर्पण, पिंडदान और दानपुण्य किया।

28/09/2019

अजमेर नगर निगम की महापौर बनीं बीजेपी की बृजलता हाडा, कांग्रेस प्रत्याशी को 42 मतों से हराया

अजमेर नगर निगम में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की बृजलता हाडा महापौर निर्वाचित हुई हैं। हाडा निगम की पहली महिला महापौर बनी है। महापौर के लिए हुए मतदान में उन्होंने 61 मत हासिल किए। उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी द्रौपदी देवी कोली को 42 मतों से हराया। कांग्रेस उम्मीदवार को केवल 19 वोट मिले।

07/02/2021

हाईकोर्ट की सख्ती के बाद अब तीन जिलों में होगी एएलओ परीक्षा

राजस्थान हाईकोर्ट की सख्ती के बाद राजस्थान लोक सेवा आयोग कनिष्ठ विधि अधिकारी भर्ती-2019 की परीक्षा जयपुर, जोधपुर और अजमेर में आयोजित करेगा। हाईकोर्ट के आदेश की पालना में आरपीएससी सचिव रेणु जयपाल ने गुरुवार को अदालत में पेश होकर इस संबंध में शपथ-पत्र पेश किया।

19/12/2019

प्रोविजनल लिस्ट में 1668 अभ्यर्थियों को किया शामिल

राजस्थान लोक सेवा आयोग ने मंगलवार को वरिष्ठ अध्यापक प्रतियोगी परीक्षा-2018 (माध्यमिक शिक्षा) के गणित विषय की प्रोविजनल लिस्ट जारी कर दी है। आयोग ने लिस्ट में कुल 1668 अभ्यर्थियों को शामिल किया

30/07/2019