Dainik Navajyoti Logo
Thursday 17th of June 2021
 
अजमेर

तकनीकी खराबी से दिल्ली उड़ान रद्द

Friday, January 17, 2020 23:20 PM
file photo

 

 मदनगंज-किशनगढ़ ।    कोहरे और मौसम की मार से प्रभावित हो रही उड़ान सेवा के बीच शुक्रवार को दिल्ली जाने वाली फ्लाइट ही रद्द कर दी गई। दिल्ली से किशनगढ़ करीब 58 यात्रियों को लेकर आए विमान की वापसी उड़ान तकनीकी कारणों से अटक गई। विशेषज्ञ और इंजीनियरों ने चार घंटे मशक्कत भी की लेकिन विमान उड़ान भरने के लिए तैयार नहीं हो सका। इसके चलते किशनगढ़ एयरपोर्ट प्रशासन ने जहां 48 यात्रियों को तो वापस रिफंड किया जबकि 11 यात्रियों को अति आवश्यक होने पर कार के जरिए दिल्ली भेजा गया। इधर, 7 यात्रियों ने शनिवार को विमान से दिल्ली जाने के लिए तैयार हुए। 
 
जानकारी के अनुसार किशनगढ़ से दिल्ली जाने वाली स्पाइस जेट का विमान दिल्ली से तो एयरपोर्ट आ गया। यहां पर यात्रियों को उतारने के बाद जैसे ही वापसी उड़ान की तैयारी की गई तो एकाएक ही विमान में तकनीकी खराबी आ गई। आनन-फानन में किशनगढ़ एयरपोर्ट प्रशासन द्वारा विशेषज्ञों और इंजीनियरों को जयपुर से बुलाया गया और विमान को ठीक करने का प्रयास किया गया। लेकिन लगातार मेहनत के बाद भी सफलता नहीं मिली तो एयरपोर्ट प्रशासन ने रात्रि 9:15 पर उड़ान सेवा रद्द करने की घोषणा की। इसके चलते घंटों इंतजार कर रहे किशनगढ़ से दिल्ली जाने वाले 66 यात्री गुस्साए गए। किशनगढ़ एयरपोर्ट प्रशासन ने यात्रियों को हुई असुविधा के लिए खेद जताते हुए हाथो-हाथ कार्रवाई की। 48 यात्रियों को जहां रिफंड दिया गया वहीं 11 यात्रियों को अतिआवश्यक होने पर कार के जरिए दिल्ली भेजा गया। हालांकि, 7 यात्रियों ने शनिवार को विमान से ही दिल्ली जाने के लिए अपनी सीट रिजर्व करवाई। 
 
इधर, हैदराबाद-अहमदाबाद भी लेट: कोहरे की मार के चलते किशनगढ़ एयरपोर्ट पर उड़ान सेवा लगातार प्रभावित हो रही है। किशनगढ़ से हैदराबाद विमान ने जहां 52 मिनट देरी से उड़ान भरी वहीं अहमदाबाद उड़ान सेवा तो डेढ़ घंटा लेट हो गई। इसके चलते यात्रियों को परेशानी हुई।
 
 
 
 
 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

अंतरराष्टÑीय पुष्कर मेले का शुभारंभ

अंतरराष्टÑीय ख्यातिप्राप्त पुष्कर के सालाना मेले का विधिवत शुभारंभ सोमवार को हुआ। जिला कलक्टर विश्वमोहन शर्मा ने पहली बार जयपुर घाट पर वेदिक मंत्रोचारण के बीच पुष्कर सरोवर की पूजा-अर्चना की वहीं बाद में उन्होंने मेला स्टेडियम में राष्टÑगान के बीच झंडारोहण किया। इसके साथ ही मेले में देशी व विदेशी पर्यटकों के लिए आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम व विभिन्न प्रतियोगिताओं का दौर शुरू हो गया।

04/11/2019

निलंबित पालिकाध्यक्ष की पत्नी की तेल फैक्ट्री पर छापा

चिकित्सा निदेशालय के एक विशेष जांच दल ने रविवार को यहां जयपुर रोड स्थित निलंबित नगरपालिका अध्यक्ष अनिल मित्तल की पत्नी इंद्रा मित्तल की फैक्ट्री पर छापामार कार्रवाई की। दल ने यहां करीब 16 लाख रुपए की लागत का 21 हजार 360 लीटर सरसों का तेल सीज कर दिया

02/06/2019

जुआ खेलते आठ को पकड़ा 25 हजार 570 रुपए जब्त किए

श्रीनगर पुलिस ने रविवार को जुआ खेलते आठ जनों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने उनके पास 25 हजार 570 रुपए भी जब्त किए।

26/05/2019

14 दिन से केकड़ी में फंसे हैं बिहारी मजदूरों की गांव जाने की जिद भोजन का बहिष्कार, आश्रय स्थल से मांगी रिहाई

14 दिन से केकड़ी में फंसे हैं बिहारी मजदूरों की गांव जाने की जिद भोजन का बहिष्कार, आश्रय स्थल से मांगी रिहाई

14/04/2020

‘सुरापान’ का कमाल, स्कूल में धमाल

शराब के नशे में पहुंचे प्रधानाध्यापक, ग्रामीणों ने किया हंगामा, पुलिस ने कराया मेडिकल, विभाग ने शुरू की जांच

17/07/2019

अजमेर के कांग्रेस प्रत्याशी झुनझुनवाला अरबपति

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के प्रत्याशी उद्योगपति प्रत्याशी रिजु झुनझुनवाला अरबपति आसामी हैं। अजमेर के चुनावी इतिहास में उनके जितनी सम्पत्ति अब तक किसी भी पार्टी के किसी भी प्रत्याशी के पास नहीं रही है।

10/04/2019

राजस्थान केंद्रीय विश्वविद्यालय का षष्ठम दीक्षांत समारोह: इसरो प्रमुख के शिवन तथा कुलाधिपति के कस्तूरीरंगन ने किया संबोधित

बांदरसिंदरी अंतरिक्ष विभाग के सचिव और इसरो के अध्यक्ष के शिवन ने मंगलवार को विद्यार्थियों को सफलता का मंत्र दिया।

03/12/2019