Dainik Navajyoti Logo
Friday 14th of May 2021
 
अजमेर

महाराष्टÑ के कांग्रेसी विधायकों ने की दरगाह की जियारत,पुष्कर भी गए

Sunday, November 10, 2019 00:05 AM
महाराष्टÑ के कांग्रेसी विधायकों ने की दरगाह की जियारत
अजमेर। महाराष्ट्र में सरकार के गठन को लेकर चल रही कशमकश के बीच जिन करीब 40 कांग्रेसी विधायकों की जयपुर में बाड़ेबंदी की गई है, उनमें से कुछ रविवार को  पुष्कर गए और अजमेर में ख्वाजा मोइनुदीन चिश्ती की दरगाह की जियारत की। जानकारी के मुताबिक नौ विधायकों का दल शाम करीब पांच बजे अजमेर पहुंचा। यहां जिला प्रशासन के अधिकारियों ने उनकी अगवानी की और सुरक्षा इंतजामों के साथ दरगाह लाया गया।
 
सभी ने ख्वाजा साहब की मजार पर मखमली चादर व फूल पेश कर दुआ मांगी। जियारत कराने के बाद सैयद साबिर चिश्ती ने सभी की दस्तारबंदी कर तबर्रुक भेंट किया। इस दौरान इन विधायकों ने मीडिया से दूरी बनाकर रखी। विधायकों के साथ जिला व पुलिस प्रशासन के अधिकारी भी थे। विधायकों ने आधा घण्टा दरगाह में बिताया। इसके बाद पुष्कर जाने की इच्छा जताने पर प्रशासन ने उन्हें पुष्कर भेजा। वहां उन्होंने सरोवर व ब्रह्मा मंदिर के दर्शन कर कुछ देर मेले का भी लुत्फ उठाया। रात को सभी विधायक फिर जयपुर लौट गए। 
 
यह भी पढ़ें:

बस ट्रोले से टकराई, 8 की मौत, डेढ़ दर्जन घायल

अजमेर-अहमदाबाद मार्ग पर ग्राम लामाना के पास रविवार की शाम ओवरटेक करने में लापरवाही के कारण तेज रफ्तार बस सड़क किनारे खड़े ट्रोले से टकरा गई। इस हादसे में दो मासूम बालिकाओं सहित आठ लोगों की मौत हो गई और करीब डेढ़ दर्जन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

22/09/2019

अजमेर: किशनगढ़ में दिनदहाड़े सनसनीखेज वारदात, पिस्तौल दिखाकर युवती का अपहरण

हाउसिंग बोर्ड स्थित बंग मैरिज हॉल के पीछे वाली गली में दिनदहाड़े तीन बदमाशों ने सनसनीखेज वारदात को अंजाम दिया। आरोपियों ने एक घर में घुसकर वृद्ध दम्पती पर लोहे के पाइप व सरिए से हमला कर दिया, वहीं पिस्तौल दिखाते हुए जबरन ही उनकी बेटी को अगवाकर ले गए। आरोपी फायर कर मिनटों में वहां से थार जीप में सवार होकर फरार हो गए।

06/03/2021

अजमेर में पपला गिरोह के तीन कुख्यात बदमाश गिरफ्तार, 7 पिस्टल भी बरामद

अजमेर जिले के बिजयनगर थाना क्षेत्र में पुलिस ने कुख्यात बदमाश पपला गिरोह के तीन कुख्यात अपराधियों को गिरफ्तार किया है, पुलिस ने आरोपियों से 7 पिस्तौलें बरामद की है।

03/03/2020

संगठनात्मक चुनाव में एक बार फिर हो सकता है भाजपा प्रदेशाध्यक्षों का निर्वाचन : भजनलाल

भाजपा के प्रदेश महामंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा है कि दिसंबर तक होने वाले संगठनात्मक चुनाव में प्रदेश अध्यक्षों का एक बार फिर निर्वाचन हो सकता है। उन्होंने कहा कि संगठन अध्यक्ष के चुनाव पूर्ण रूप से होंगे।

16/09/2019

मेयर धर्मेन्द्र गहलोत के खिलाफ न्यायिक जांच के आदेश

नगर निगम में 13 नक्शों के विवादित प्रकरण में अब नया मोड़ आ गया है। स्वायत्त शासन विभाग की प्रारम्भिक जांच में महापौर धर्मेन्द्र गहलोत को प्रथम दृष्टया दोषी मानने के बाद अब राज्य सरकार ने उनके विरुद्ध न्यायिक जांच के आदेश दिए हैं।

05/11/2019

हजारों अकीदतमंदों ने अदा की जुमे की नमाज

अजमेर सूफी संत ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती के 808वें उर्स के अवसर पर शुक्रवार को हजारों जायरीन ने जुमे की नमाज अदा कर मुल्क की खुशहाली, भाईचारा व तरक्की की दुआ मांगी।

28/02/2020

अजमेर में आरएसएस ने निकाला पथ संचलन, पुष्प वर्षा कर जगह-जगह किया स्वागत

अजमेर में रविवार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ अजयमेरू महानगर की ओर से पथ संचलन निकाला गया। इस दौरान स्वयं सेवक संघघोष की ध्वनि पर कदमताल करते हुए शहर के विभिन्न क्षेत्रों से निकले।

19/01/2020