Dainik Navajyoti Logo
Friday 18th of June 2021
 
अजमेर

मुख्यमंत्री गहलोत 18 को आएंगे अजमेर

Friday, November 15, 2019 01:05 AM
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत
 अजमेर ।   मुख्यमंत्री अशोक गहलोत 18 नवम्बर को अजमेर आएंगे। वे यहां जवाहर रंगमंच में राज्य के बाल अधिकारिता विभाग द्वारा आयोजित बाल सप्ताह के तहत प्रदेश के बाल देखरेख गृहों में आवासित उन प्रतिभाशाली बच्चों को सम्मानित करेंंगे, जिन्होंने 75 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किए हैं। शुक्रवार को बाल अधिकारिता विभाग की आयुक्त डॉ. वीना प्रधान ने कलेक्ट्रेट सभागार में मुख्यमंत्री की इस यात्रा के संबंध मेंं जिला कलक्टर विश्वमोहन शर्मा की मौजूदगी में अधिकारियों की बैठक ली और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। डॉ. प्रधान ने बताया कि बाल अधिकारिता विभाग का भामाशाह के रूप में सहयोग प्रदान करने वाले व्यक्तियों एवं संस्थाओं को भी इस समारोह में सम्मानित किया जाएगा।
 
उन्होंने बताया कि इस अवसर पर बाल मेले के आयोजन के साथ बच्चों को सकारात्मक दिशा प्रदान करने के लिए कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे। तैयारियों की समीक्षा करते हुए डॉ. प्रधान ने संबंधित विभागों को विभिन्न दायित्व सौंपे और अधिकारियों को निर्धारित समयावधि में सौंपे गए कार्य पूर्ण करने के लिए पाबंद भी  किया। उन्होंने कहा कि बाल सप्ताह के कार्यक्रमों के अलावा विकास कार्यों से संबंधित कार्यक्रमों के प्रस्ताव भी तैयार कराए जाएं। उन्होंने जानकारी दी कि इसके अलावा सरकार की विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को भी लाभान्वित करने के लिए कार्ययोजना बनाई जा रही है। बैठक में अतिरिक्त कलक्टर कैलाशचंद शर्मा, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी गजेन्द्रसिंह राठौड़ सहित समस्त विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।
 
बाल अधिकार सप्ताह : आज होंगे विविध आयोजन
जिले में चलाए जा रहे बाल अधिकार सप्ताह के तहत शनिवार को अनेक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। जिला बाल संरक्षण इकाई के सहायक निदेशक अभिषेक गुजराती ने बताया कि देखरेख संस्थानों में बच्चों द्वारा पौधरोपण एवं किचन गार्डन निर्माण, बाल समिति-बाल अधिकार क्लब की बैठक आयोजित होगी। इसके पश्चात प्रेरणादायक फिल्म प्रदर्शित की जाएगी।
 
 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

पुष्कर में मंत्रणा में जुटे मोहन भागवत, शुक्रवार को आएंगे जेपी नड्‌डा

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत तीर्थराज पुष्कर में स्थित माहेश्वरी सेवा सदन में संघ से जुड़े विभिन्न प्रकल्पों के साथ गुप्त मंत्रणा में जुटे हैं। भागवत यहां सात से नौ सितंबर तक तीन दिवसीय संघ की वार्षिक समन्वय बैठक में राष्ट्रहित से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करेंगे।

05/09/2019

दुष्कर्मी को ताउम्र कैद की सजा

अजमेर विशिष्ट न्यायाधीश (न्यायालय पोक्सो प्रकरण) रतनलाल मूंड ने किराएदार की बारह वर्षीय बेटी के साथ बलात्कार करने के आरोपी गांधीनगर, किशनगढ़ निवासी राजू गुर्जर को उम्र कैद व पचास हजार रुपए जुर्माना की सजा से दंडित किया

02/08/2019

आरएएस मुख्य परीक्षा आज और कल

भर्तियों में मोर बैकवर्ड क्लास के अभ्यर्थियों को पांच प्रतिशत आरक्षण देने का आदेश सोमवार को राजस्थान लोक सेवा आयोग को मिल गया

24/06/2019

आरएएस परीक्षा पर आज निर्णय

राजस्थान राज्य एवं अधीनस्थ सेवाएं संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा 2018 की प्री परीक्षा का परिणाम दोबारा जारी करना है या राजस्थान लोक सेवा आयोग हाईकोर्ट के निर्णय के विरुद्ध अपील करेगा

30/04/2019

आंगनबाड़ी सेक्टर तरनाऊ की पर्यवेक्षक रिश्वत लेते गिरफ्तार

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) नागौर की टीम ने सोमवार को आंगनबाड़ी सेक्टर तरनाऊ की महिला पर्यवेक्षक श्रीमती चुका शर्मा को एक हजार रुपए की घूस लेते गिरफ्तार किया है। आरोपी ने एक आंगनबाड़ी कार्यकर्ता से एरियर दिलवाने के लिए रिश्वत की मांग की थी। इस दौरान 11 हजार की संदिग्ध राशि भी बरामद की गई।

02/03/2020

केकड़ी: ऑपरेशन थियेटर में धन के आगे मानवता ढेर

केकड़ी राजकीय चिकित्सालय केकड़ी में कूल्हे का जोड़ प्रत्यारोपण कराने आई महिला मरीज को आॅपरेशन थिएटर में बेहोश करने के बाद चिकित्सक द्वारा उसके परिजन से रुपए मांगने और रुपए नहीं देने पर महिला मरीज को बेहोशी की हालत में ही आॅपरेशन थिएटर से बाहर निकाल देने का गंभीर मामला

10/07/2019

तीर्थराज पुष्कर में मिला पहला कोरोना पॉजिटिव मरीज, क्षेत्र में लगाया कर्फ्यू

अजमेर के तीर्थराज पुष्कर में पहला कोरोना पॉजिटिव मरीज मिल जाने के बाद क्षेत्र में कर्फ्यू लगा दिया गया है। उपखंड अधिकारी देविका तोमर ने पुष्कर की सीमाओं को सील करते हुए ग्राम पंचायत बांसेली के वार्ड 3, गनाहेड़ा के वार्ड 9 को जोड़ते हुए राष्ट्रीय राजमार्ग 89 रेलवे फाटक होते हुए देवनगर क्षेत्र को समाहित कर कर्फ्यू घोषित किया है।

11/05/2020