Dainik Navajyoti Logo
Saturday 18th of September 2021
 
अजमेर

ब्यावर स्वैच्छिक बंद सफल, कोरोना वायरस की चेन तोड़ने घरों में रहे लोग

Saturday, March 21, 2020 01:40 AM
शनिवार को स्वेच्छिक बंद के दौरान सूना पड़ा मुख्य बाजार।

  

 
ब्यावर। कोरोना महामारी को देखते हुए जारी अलर्ट के बाद सभापति नरेश कनौजिया के आह्वान पर शनिवार को ब्यावर स्वैच्छिक बंद सफल रहा। आवश्यक सेवाओं को छोड़कर शेष प्रतिष्ठान बंद रहे। लोगों ने भी सतर्कता बरतते हुए घरों से बाहर निकलने में गुरेज किया। वहीं जो अनावश्यक दुकानें खुली थी, उन्हें भी बंद करवाया गया। पुलिस जवानों सहित पुलिस मित्रों ने शहर में गश्त कर धारा 144 की पालना करने के लिए निवेदन किया। दिन भर पुलिस के वाहन शहर में गश्त करते रहे। वहीं, सुबह के समय जो अनावश्यक दुकानें, चाय, कचौरी पकौड़ी सहित अन्य दुकानों को बंद करवाया।
 
 
शहर में माइक के जरिए मुनादी करवाकर स्वैच्छिक ब्यावर बंद को सफल बनाने की अपील की गई। जिससे कि लोगों को आवश्यक जानकारी मिल सके। कोरोना वायरस की चेन को तोड़ने के लिए लोग अपने घरों में ही रहे। उधर, आवश्यक कामकाज से बाजार आने जाने अधिकांश शहरवासियों के मुंह पर मास्क दिखाई दिया। जो उक्त संक्रमण को रोकने में काफी सहायक है। रविवार को भी पीएम नरेन्द्र मोदी के आह्वान पर बंद की पालना शहरवासियों की ओर से की जाएगी। 
 
 
जवाजा में भी दिखा बंद का असर
 
ब्यावर में शनिवार को स्वैच्छिक बंद के आह्वान के बाद जवाजा कस्बे में भी इसका असर देखा गया। जवाजा थानाधिकारी कंवरपाल सहित स्थानीय प्रशासनिक अधिकारियों ने ग्रामीणों को सचेत करते हुए बंद की अपील की। जिसके बाद जवाजा कस्बे एवं सारोठ चौराहे पर अनावश्यक रूप से बैठने वालों को घर जाने की अपील करते हुए जवाजा एवं सारोठ चौराहे को खाली करवाया गया। वहीं मुनादी करवाकर रविवार को भी बंद के दौरान घरो में रहने का आह्वान किया जा रहा है। 
 
 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

प्रेमी युगल ने की सामूहिक आत्महत्या

रसोईघर के जंगले पर लगाया फांसी का फंदा, विवाहित युवक दौसा व युवती बिजौलिया की रहने वाली थी, परिजन अंत तक रहे प्रेम प्रसंग से अनजान

01/05/2019

खेतों में दौड़ा पैंथर

खेतों में दौड़ा पैंथर, मसूदा ग्राम पंचायत कानाखेड़ा के ग्राम केसरपुरा के खेतों में रविवार को नर व मादा पैंथर नजर आने से ग्रामीणों में दहशत दौड़ गई।

29/09/2019

कोविड-19 का असर, आरएएस सहित पांच प्रतियोगी परीक्षाओं के साक्षात्कार स्थगित

राजस्थान लोक सेवा आयोग में सोमवार से शुरू होने वाले चार प्रतियोगी परीक्षाओ के साक्षात्कार कोविड-19 के कारण स्थगित कर दिए हैं। इनमें आरएएस 2018 के प्रथम चरण के साक्षात्कार भी शामिल हैं।

07/09/2020

बीसलपुर बांध से दूसरे दिन छोड़ा तिगुना पानी

बीसलपुर बांध से दूसरे दिन छोड़ा तिगुना पानी दो गेटों को 1.5 मीटर खोलकर हर घंटे 18 हजार क्यूसेक पानी की निकासी, उधर बांध में आवक बरकरार

20/08/2019

पीओके को वापस लेकर अखंड कश्मीर का सपना करें पूरा : अजमेर दरगाह दीवान

ख्वाजा मोईनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह के दीवान सैयद जैनुअल आबेदीन ने कहा है कि अब समय आ गया है कि पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर को वापस लेकर अखंड कश्मीर का सपना पूरा हो सके।

12/01/2020

महाशक्ति की यात्रा भारत के लिए शुभ संकेत

तीन दिवसीय पुष्कर प्रवास के बाद लौटे भाजपा राष्टÑीय अध्यक्ष नड्डा, परिवार सहित पुष्कर सरोवर का पूजन कर किए ब्रह्माजी के दर्शन

26/02/2020

युवक ने हथौड़े से बुजुर्ग मां और भाई को मौत के घाट उतारा, पिता व 3 अन्य भाइयों को किया जख्मी

भिनाय कस्बे में केकड़ी रोड पहाड़ी के नीचे स्थित एक मकान में बुधवार रात कलियुगी पुत्र अपने ही परिवार के लिए काल बन गया। उसने अपनी मां और छोटे भाई के सिर पर हथौड़े से ताबड़तोड़ वार कर निर्मम हत्या कर दी। पिता व तीन भाइयों को गंभीर घायल कर दिया। भाभी ने कमरे में छिप कर अपनी जान बचाई। वहीं शोर सुनकर आए पड़ोसी पर भी हथौड़े से हमला कर मौके से फरार हो गया।

09/04/2021