Dainik Navajyoti Logo
Friday 18th of June 2021
 
अजमेर

ब्यावर स्वैच्छिक बंद सफल, कोरोना वायरस की चेन तोड़ने घरों में रहे लोग

Saturday, March 21, 2020 01:40 AM
शनिवार को स्वेच्छिक बंद के दौरान सूना पड़ा मुख्य बाजार।

  

 
ब्यावर। कोरोना महामारी को देखते हुए जारी अलर्ट के बाद सभापति नरेश कनौजिया के आह्वान पर शनिवार को ब्यावर स्वैच्छिक बंद सफल रहा। आवश्यक सेवाओं को छोड़कर शेष प्रतिष्ठान बंद रहे। लोगों ने भी सतर्कता बरतते हुए घरों से बाहर निकलने में गुरेज किया। वहीं जो अनावश्यक दुकानें खुली थी, उन्हें भी बंद करवाया गया। पुलिस जवानों सहित पुलिस मित्रों ने शहर में गश्त कर धारा 144 की पालना करने के लिए निवेदन किया। दिन भर पुलिस के वाहन शहर में गश्त करते रहे। वहीं, सुबह के समय जो अनावश्यक दुकानें, चाय, कचौरी पकौड़ी सहित अन्य दुकानों को बंद करवाया।
 
 
शहर में माइक के जरिए मुनादी करवाकर स्वैच्छिक ब्यावर बंद को सफल बनाने की अपील की गई। जिससे कि लोगों को आवश्यक जानकारी मिल सके। कोरोना वायरस की चेन को तोड़ने के लिए लोग अपने घरों में ही रहे। उधर, आवश्यक कामकाज से बाजार आने जाने अधिकांश शहरवासियों के मुंह पर मास्क दिखाई दिया। जो उक्त संक्रमण को रोकने में काफी सहायक है। रविवार को भी पीएम नरेन्द्र मोदी के आह्वान पर बंद की पालना शहरवासियों की ओर से की जाएगी। 
 
 
जवाजा में भी दिखा बंद का असर
 
ब्यावर में शनिवार को स्वैच्छिक बंद के आह्वान के बाद जवाजा कस्बे में भी इसका असर देखा गया। जवाजा थानाधिकारी कंवरपाल सहित स्थानीय प्रशासनिक अधिकारियों ने ग्रामीणों को सचेत करते हुए बंद की अपील की। जिसके बाद जवाजा कस्बे एवं सारोठ चौराहे पर अनावश्यक रूप से बैठने वालों को घर जाने की अपील करते हुए जवाजा एवं सारोठ चौराहे को खाली करवाया गया। वहीं मुनादी करवाकर रविवार को भी बंद के दौरान घरो में रहने का आह्वान किया जा रहा है। 
 
 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

जमाती की तीसरी बार रिपोर्ट पॉजिटिव आने से ब्यावर में दहशत

राजस्थान में अजमेर जिले के ब्यावर उपखंड में आज एक जमाती की रिपोर्ट पोजिटिव आने से जिला एवं पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया। पुलिस के अनुसार यह जमाती दिल्ली से ही लौटा था और राजकीय अमृतकौर अस्पताल में इलाज चल रहा था।

06/05/2020

देवर-ननद की गिरफ्तारी की उठाई आवाज

मदनगंज-किशनगढ़ विवाहिता सरोज गुर्जर की मौत के मामले में देवर व ननद की गिरफ्तारी की मांग को लेकर परिजन व गुर्जर समाज के लोगों ने अजमेर पहुंचे आक्रोश जताया। उन्होंने पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपकर जांच अधिकारी बदलते हुए मामले की निष्पक्ष जांच कराने की मांग उठाई

28/05/2019

खारी नदी में बहे सात बच्चे, तीन की मौत

खारी नदी में नहाने उतरे सात बच्चे तेज बहाव में बह गए। इनमें से 3 की डूबने से मौत हो गई, जबकि ग्रामीणों ने 4 बच्चों को बचा लिया।

06/08/2019

अजमेर: JLN अस्पताल में देर रात ऑक्सीजन की आपूर्ति हुई बाधित, कोविड वार्ड में भर्ती 2 मरीजों की मौत

अजमेर संभाग के सबसे बड़े जवाहरलाल नेहरू चिकित्सालय में ऑक्सीजन की आपूर्ति बाधित होने से दो कोरोना मरीजों की मौत हो जाने का मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार अस्पताल के कोविड वार्ड (ट्रोमा) भर्ती मरीजों की ऑक्सीजन आपूर्ति शुक्रवार देर रात करीब 12.30 बजे बाधित हो गई।

22/05/2021

3 सितंबर से शुरू होगी राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की पूरक परीक्षाएं

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (RBSE) की पूरक परीक्षाएं आगामी तीन सितंबर से आयोजित होगी। बोर्ड प्रबंधन ने 10वीं एवं 12वीं के परीक्षा कार्यक्रम तिथिवार जारी कर दिए है।

16/08/2020

ब्यावर: कार सवारों पर हमला, एक का अपहरण

शहर के सेंदड़ा रोड स्थित पेट्रोल पंप पर बुधवार शाम पेट्रोल भरवा रहे कार सवारों पर बोलेरो में आए बदमाशों ने फिल्मी स्टाइल में हमला कर दिया। वे कार में सवार चार-पांच लोगों से मारपीट कर एक को अपने साथ बोलेरो में डालकर ले गए। हमले व अपहरण की इस वारदात से क्षेत्र में सनसनी फैल गई

29/05/2019

उर्स में शिरकत करने पहुंचे एक लाख लोग

ख्वाजा मोईनुद्दीन हसन चिश्ती का 808वां सालाना उर्स चल रहा है। उर्स में शिरकत करने के लिये एक लाख से ज्यादा लोग अजमेर पहुंचे है।

28/02/2020