Dainik Navajyoti Logo
Friday 17th of September 2021
 
अजमेर

महाशक्ति की यात्रा भारत के लिए शुभ संकेत

Wednesday, February 26, 2020 00:10 AM
सपरिवार पुष्कर सरोवर की सपरिवार पूजा-अर्चना करते भाजपा के राष्टÑीय अध्यक्ष जेपी नड्डा।

 

 पुष्कर ।    भाजपा के राष्टÑीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने स्पष्ट किया कि अमेरिकी राष्टÑपति डोनाल्ड ट्रम्प की यात्रा आने वाले समय में सार्थक परिणाम भारत को देगी। महाशक्ति की यात्रा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बढ़ते वैश्विक प्रभाव से ही संभव हो पाई है और उनका अमेरिकी राष्टÑपति के साथ व्यक्तिगत रिश्ता भी भारत के लिए शुभ संकेत है। 
 
पुष्कर में बेटे गिरीश नड्डा का विवाह संपन्न होने के बाद बुधवार को भाजपा के राष्टÑीय अध्यक्ष नड्डा सपरिवार पुष्कर सरोवर की पूजा-अर्चना करने से पूर्व पत्रकारों से रू-बरू होते हुए उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत पूरे विश्व में अपना एक अलग प्रभाव बना रहा है उसको और अधिक प्रभावी ढंग से आगे बढ़ाया जाएगा। तीन दिवसीय पुष्कर प्रवास से लौटने से पहले नड्डा ने कहा कि वे ब्रह्माजी से पूरी मजबूती के साथ देश की सबसे बड़ी पार्टी के मुखिया के तौर पर देश सेवा करने की प्रेरणा और मंगलमयी आशीर्वाद लेकर जा रहे है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश तीव्र गति से आगे बढ़ रहा है और 17 करोड़ संख्या वाली दुनिया की सबसे बड़ी भाजपा पार्टी एक सफल उपकरण बनें ऐसी ईश्वर से कामना करता हूं। उन्होंने विश्वास दिलाया कि मोदी के नेतृत्व में हम भारत को आगे बढ़ाने में पूरा योगदान देंगे। 
 
ऐतिहासिक धार्मिक नगरी है पुष्कर
पत्रकारों से बातचीत में भाजपा के राष्टÑीय अध्यक्ष नड्डा ने कहा कि ऐतिहासिक व धार्मिक नगरी पुष्कर करोड़ों-करोड़ों लोगों को दिशा व दृष्टि देती है। ऐसी आध्यात्मिक नगरी में ब्रह्माजी के आशीर्वाद से ही उन्हें मांगलिक कार्य करने का सौभाग्य मिला है तथा ब्रह्माजी के आशीर्वाद से ही मंगलकार्य निर्विध्न संपन्न होने के लिए वे ईश्वर के आभारी है।
 
पूजा सरोवर व ब्रह्माजी के दर्शन किए
राष्टÑीय अध्यक्ष नड्डा ने बुधवार दोपहर सपरिवार पुष्कर सरोवर की पूजा-अर्चना की और जगत पिता ब्रह्मा मंदिर के दर्शन कर आरती उतारी। उन्होंने तीर्थराज पुष्कर व ब्रह्माजी से परिवार की खुशहाली व देश की प्रगति की कामना की। उनके साथ उनकी पत्नी, नवविवाहित पुत्र गिरीश, पुत्र वधु   प्राची, भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया समेत परिवार के अन्य सदस्य मौजूद थे। उन्हें सरोवर की पूजा तीर्थ पुरोहित सुभाष आदाली व संदीप काला ने कराई। ब्रह्मा मंदिर में पुजारी लक्ष्मीनिवास वशिष्ठ ने नड्डा परिवार का शॉल एवं माला पहनाकर अभिनंदन किया।
 
भाजपाइयों ने किया स्वागत
तीन दिन के पुष्कर प्रवास से लौटने से पहले पुष्कर सरोवर की पूजा-अर्चना करने पहुंचे नड्डा परिवार का स्थानीय भाजपाइयों ने स्वागत किया। ब्रह्म घाट के बाहर विधायक सुरेश सिंह रावत व पालिकाध्यक्ष कमल पाठक ने उनकी अगवानी की। विधायक रावत व पालिकाध्यक्ष ने भाजपा के राष्टÑीय अध्यक्ष नड्डा को साफा व माला पहनाकर स्वागत किया। साथ ही स्मृति के रूप में ब्रह्माजी की तस्वीर भेंट की। महिला मोर्चा की अध्यक्ष लक्ष्मी पाराशर ने तलवार भेंट की। पालिका उपाध्यक्ष शिवस्वरूप महर्षि, नीरज जैन, पार्षद मुकेश कुमावत, धमेंद्र नागौरा, रोहन बाकोलिया, कैलाश श्रेष्ठी, लखन सरवाड़िया आदि ने स्वागत किया। वहीं सरोवर की पूजा के बाद तीर्थ पुरोहित संघ ट्रस्ट की ओर से विमल आदाली, हरिप्रसाद, रूपचंद पाराशर आदि ने अभिनंदन किया। पुष्कर यात्रा के बाद वे किशनगढ़ के लिए प्रस्थान कर गए। नड्डा की पुष्कर यात्रा के दौरान डीएसपी विनोद कुमार व थानाधिकारी राजेश मीणा के नेतृत्व में पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता बंदोवस्त किए। 
 
 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

बादशाह ने ठुकराया प्रशासन का फरमान, ब्यावर में धूमधाम से निकली सवारी

जा टोडरमल के बादशाह बनने की खुशी में परंपरानुसार बुधवार को अग्रवाल समाज ने बादशाह मेले का आयोजन किया तो जैसे इतिहास जीवंत हो उठा। खास बात यह भी है कि इस बार प्रशासन की मनाही के बावजूद बादशाह की सवारी निकाली गई।

11/03/2020

दुष्कर्म के आरोपियों को गिरफ्तार किया जाए: दीया कुमारी

राजस्थान के राजसमंद से सांसद दीया कुमारी ने अजमेर जिले के ब्यावर में गुरुवार की रात सात वर्षीय मासूम बच्ची के साथ हुए सामूहिक दुष्कर्म के मामले के आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार करने की मांग की है।

15/06/2019

एसआई परीक्षा के परिणाम में 142 अभ्यर्थी और शामिल

राजस्थान लोक सेवा आयोग उप निरीक्षक, प्लाटून कमाण्डर संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा 2016 के 26 अगस्त को जारी परिणाम को विस्तारित करते हुए भूतपूर्व सैनिक श्रेणी के 142 अभ्यर्थियों को शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए उनकी पात्रता की शर्त पर अस्थाई रूप से सफल घोषित किया जाता है

29/08/2019

अजमेरः बहुचर्चित भागचंद चोटिया हत्याकांड मामला, आरोपी शार्पशूटर दिल्ली में गिरफ्तार

किशनगढ़ के मदनगंज थाना क्षेत्र के बहुचर्चित भागचंद चोटिया हत्याकांड में वांछित शार्पशूटर को पुलिस ने दिल्ली में गिरफ्तार कर लिया है। थाना अधिकारी राजवीर सिंह ने बताया कि 18 अक्टूबर रविवार को भंवर सिनोदिया हत्याकांड के चश्मदीद गवाह भागचंद चोटिया की किशनगढ़ में बालाजी मंदिर के पास सरेआम गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

29/10/2020

कांग्रेस पार्षद पर ब्लैकमेल करने का आरोप

एक भू व्यवसायी ने शुक्रवार को सत्ताधारी संगठन के पार्षद के खिलाफ व्यवसायिक इमारत के मामले को निपटाने की एवज में ब्लैकमेल करने का आरोप लगाया। व्यवसायी ने मामले में उससे करीब 6 लाख रुपए से अधिक की वसूली करने के बाद भी लगातार फोन कर निर्माण को सीज कराने की धमकी देने के आरोप भी लगाए।

01/11/2019

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की अधूरी परीक्षाओं के बीच में सचिव का स्थानान्तरण, नहीं हो सकेंगे कई प्रशासनिक निर्णय

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड में 10वीं एवं 12वीं बोर्ड की आधी अधूरी परीक्षाओं के बीच राज्य सरकार द्वारा बोर्ड सचिव मेघना चैधरी का स्थानांतरण कर दिया गया है। अजमेर स्थित राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के मुख्यालय में 10वीं व 12वीं की शेष परीक्षाओं की तैयारियों को पूरा कराने के लिए प्रयास चल रहे हैं, लेकिन बोर्ड में सचिव नहीं होने से कई प्रशासनिक निर्णय नहीं हो सकेंगे।

15/05/2020

पवार और राजनाथ की ओर से चादर पेश

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद पवार तथा उनकी बेटी सांसद सुप्रिया सुले की ओर से अजमेर दरगाह शरीफ में ख्वाजा साहब के 808वें सालाना उर्स के मौके पर चादर पेश कर अमनोअमान की दुआ की गई।

27/02/2020