Dainik Navajyoti Logo
Thursday 6th of May 2021
 
अजमेर

किशनगढ़ से अब रात्रि में भी उड़ सकेंगे विमान

Monday, November 18, 2019 23:25 PM
किशनगढ़ एयरपोर्ट से रात्रिकालीन परिचालन के तहत उड़ान भरने का तैयार विमान।

 मदनगंज-किशनगढ़ ।    किशनगढ़ एयरपोर्ट की बढ़ती महत्ता के बीच अब रात्रि में भी यहां से विमान उड़ान भर सकेंगे। किशनगढ़ एयरपोर्ट का कद बढ़ाने वाली रात्रिकालीन परिचालन का शुभारंभ सोमवार को हुआ। नॉन शड्यूल फ्लाइट ने सोमवार शाम 7 बजे किशनगढ़ से मुंबई के लिए उड़ान भरी। उक्त परीक्षण पूर्णरूप से सफल रहने से अब रात्रि में भी विमान पूर्व सूचना के साथ यहां आसानी से उतर सकेंगे और वापस रात्रि में ही उड़ान भी भर सकेंगे। 

ज्ञात रहे कि किशनगढ़ एयरपोर्ट के शुभारंभ के साथ ही धीरे-धीरे महत्व भी बढ़ता जा रहा है। दिल्ली, अमदाबाद और हैदराबाद के लिए नियमित उड़ान सेवा के सफल संचालन के बीच किशनगढ़ एयरपोर्ट को सोमवार को बड़ी उपलब्धि हाथ लगी। पूर्व में रात्रिकालीन परिचालन की तैयारियां पूर्ण करने और डीजीसीए का लाइसेंस मिलने के बाद आखिरकार किशनगढ़ एयरपोर्ट से रात्रि में पहले विमान ने उड़ान भर ली। मैसर्स रिलायन्स ट्रांसपोर्ट एण्ड ट्रेवेल्स की नॉन शड्यूल सेवा के लिए उक्त विमान में कुछ यात्री किशनगढ़ से मुम्बई गए। 

...आॅफर मिलते ही रात्रि में उड़ान सेवा
किशनगढ़ एयरपोर्ट निदेशक अशोक कपूर ने बताया कि रात्रिकालीन विमान परिचालन का शुभारंभ होना किशनगढ़ एयरपोर्ट के लिए बड़ी बात है। उक्त सेवा का परीक्षण पूर्ण: तरीके से सफल रहा है। किशनगढ़ एयरपोर्ट से उड़ान सेवा शुरू होने के 2 साल के अंतराल में ही रात्रिकालीन परिसंचालन शुरू होना काफी महत्वपूर्ण है। उन्होंने बताया कि रात्रि में उड़ान सेवा शुरू करने के लिए यदि कोई एयरलाइंस कम्पनी सम्पर्क करती है तो उन्हें उक्त सुविधा अब आसानी से दी जा सकेगी। 
 
यह भी पढ़ें:

दहेज में 3 लाख रुपए मांगने का आरोप, दुल्हन ने विदाई के समय बैरंग लौटाई बारात

चांद बावड़ी, केसरगंज में शुक्रवार रात को लोधी परिवार में हुई शादी में शनिवार सुबह उस वक्त हंगामा खड़ा हो गया, जब विदाई के दौरान दुल्हन ने दूल्हे पर दहेज लोभी होने का आरोप लगाते हुए उसके साथ जाने से इंकार कर दिया।

21/04/2019

ACB ने सब इंसपेक्टर से 11.36 लाख की नकदी और शराब पकड़ी, 2 मंजिला मकान सीज

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के दल ने पुलिस उपनिरीक्षक केसर सिंह नरूका से 11 लाख 36 हजार रुपए के साथ ही अंग्रेजी शराब की 21 बोतलें बरामद की हैं। एसीबी ने रिश्वत के आरोपी सब इन्सपेक्टर केशरसिंह के स्थानीय शास्त्रीनगर स्थित दो मंजिला आवास को सीज कर दिया।

12/08/2020

भदूण के लाल को दी अंतिम विदाई

हेमराज का सैनिक सम्मान से अन्तिम संस्कार, भदूण में बनेगा शहीद स्मारक

03/09/2019

सड़क हादसे में युवती सहित तीन की मौत

केकड़ी अजमेर- कोटा स्टेट हाईवे पर बाइपास चौराहे के पास बुधवार दोपहर सड़क हादसे में एक युवती व दो युवकों सहित तीन की दर्दनाक मौत हो गई।

03/07/2019

पुष्कर नगर पालिका में बनेगा भाजपा का बोर्ड, सर्वाधिक जीत 292 वोट से

पुष्कर नगर पालिका में भाजपा का बोर्ड बनेगा। सर्वाधिक 292 से वोट से वार्ड 23 से भाजपा के मुकेश कुमावत जीते हैं। भाजपा 14, कांग्रेस 9, निर्दलीय 2 ने जीत दर्ज की है।

19/11/2019

बच्चे और युवा नकारात्मकता से दूर रहें, सकारात्मक सोच बनाएं: मुख्यमंत्री

बाल अधिकारिता विभाग के बाल संगम कार्यक्रम में बोले सीएम, मोबाइल एक क्रांति है लेकिन इसका सदुपयोग जरूरी

18/11/2019

वार्ड 4 की शारदा होंगी ‘किंग मेकर’

अनूठी नसीराबाबद नगरपालिका के पहले बोर्ड की तस्वीर चुनाव परिणाम में भी किसी भी पार्टी को स्पष्ट बहुमत नहीं मिलने से स्पष्ट नहीं हो पाई। भाजपा को 10 और कांगे्रस को 8 सीटें मिलने से बोर्ड की तस्वीर स्पष्ट नहीं हो पाई।

19/11/2019