Dainik Navajyoti Logo
Thursday 12th of December 2019
 
अजमेर

मिलावटखोरों को फांसी की सजा दी जानी चाहिए, चलेगा शुद्ध के लिए युद्ध अभियान: अशोक गहलोत

Monday, November 18, 2019 18:10 PM
संबोधित करते मुख्यमंत्री अशोक गहलोत

अजमेर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्य में मिलावटखोरों के खिलाफ व्यापक अभियान चलाने के साथ कठोर कार्रवाई करने का संकेत देते हुए कहा कि मिलावटखोरों को फांसी की सजा दी जानी चाहिए।

गहलोत ने सोमवार को अजमेर के आजाद पार्क में आयोजित जनसभा में जनसाधारण के बिगड़ते स्वास्थ्य पर गंभीर चिंता चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि सरकार पूरी तैयारी के साथ मिलावटखोरी के खिलाफ 'शुद्ध के लिए युद्ध' अभियान शुरु करेगी। उन्होंने मिलावटखोरों को कठोर सजा दिए जाने की वकालत करते हुए कहा -'मिलावटखोरों को फांसी की सजा होनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि वर्तमान में भौगोलिक दृष्टि से राजस्थान सबसे बड़ा राज्य है। बढ़ती जनसंख्या के चलते सरकार जल्द ही मोहल्ला क्लिनिक शुरु करने जा रही है। उन्होंने कहा कि राजस्थान की सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता स्वास्थ्य सेवा है। तीन बार मुख्यमंत्री रहते उन्होंने कभी भी इसमें कमी नहीं रखी और निशुल्क दवाइयों की योजना का लाभ राज्य की जनता को ही नहीं बल्कि पड़ोसी राज्यों के लोगों को भी इसका लाभ मिला। सरकार की मुफ्त दवा योजना की सौगात की तारीफ विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भी की है, जिसके कारण देश के अनेक राज्यों में राजस्थान निशुल्क दवा वितरण का संदेश पूरे देश में गया है। उन्होंने कहा कि सरकार चाहती है कि राज्य के हर जिले में एक मेडिकल कॉलेज खुले। 

इससे पहले आजाद पार्क से ही मुख्यमंत्री गहलोत ने साढ़े छह करोड़ रुपये की लागत से  बने पंचशील स्थित शहरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, लोहागल ग्राम स्थित  चार करोड़ से ज्यादा लागत वाले राजकीय आचार्य संस्कृत कॉलेज के भवन का रिमोट कंट्रोल के जरिए लोकार्पण किया। इस मौके पर डॉ. रघु शर्मा, मास्टर  भंवरलाल मेघवाल, प्रभारी प्रमोद जैन भाया भी उपस्थित रहे।

जनसभा को संबोधित करते हुए चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने बताया कि अजमेर के स्टेशन रोड पर स्थित इंदिरा गांधी स्मारक पर कपड़े में बंद इंदिरा जी की मूर्ति का अनावरण 6 दिसंबर प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट करेंगे।

यह भी पढ़ें:

आरपीएससी : प्री लिटिगेशन कमेटी ने किया 31 मामलों का निस्तारण

राजस्थान लोक सेवा आयोग में शुक्रवार को आयोजित प्री लिटिगेशन कमेटी की बैठक में 31 मामलों का निस्तारण किया गया।

31/05/2019

खेतों में दौड़ा पैंथर

खेतों में दौड़ा पैंथर, मसूदा ग्राम पंचायत कानाखेड़ा के ग्राम केसरपुरा के खेतों में रविवार को नर व मादा पैंथर नजर आने से ग्रामीणों में दहशत दौड़ गई।

29/09/2019

श्री सीमेन्ट को दुन एंड ब्राडस्ट्रीट सप्लाई चेन फाइनेन्स अवार्ड

ब्यावर उत्तरी भारत की सबसे बड़ी सीमेंट निर्माता कंपनी श्री सीमेन्ट लिमिटेड को सप्लाई चेन फाइनेंस के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्यों के लिए दुन एण्ड ब्राडस्ट्रीट द्वारा सप्लाई चेन फाइनेन्स अवार्ड 2019 से नवाजा गया।

05/06/2019

महान योद्धा महाराणा प्रताप की मनाई जयंती, भाजपा कार्यालय में आयोजित हुआ कार्यक्रम

इस अवसर पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदनलाल सैनी, जयपुर शहर सांसद रामचरण बोहरा, पूर्व मंत्री अरुण चतुर्वेदी, आमेर विधायक व पार्टी के प्रवक्त सतीश पूनिया, पूर्व मंत्री कालीचरण सराफ सहित तमाम वरिष्ठ नेता व सैकड़ों कार्यकर्ता उपरस्थित रहे।

06/06/2019

रोडवेज का गैर जिम्मेदाराना रवैया

रोडवेज का गैर जिम्मेदाराना रवैया पैसा भी लगाऊं और कमीशन भी दूं...! भामाशाह ने जताया रोष, बस स्टैंड काया-कल्प की घोषणा वापस ली

05/12/2019

फर्जी एंटी करप्शन अफसर का खेल खत्म, अवैध वसूली करते गिरफ्तार

बिजयनगर खुद को एंटी करेप्शन अधिकारी बताकर राष्टÑीय राजमार्ग स्थित होटलों व ढाबा मालिकों से अवैध वसूली करने वाले युवक का पुलिस ने भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने बुधवार को उसे गिरफ्तार कर लिया।

25/09/2019

छात्र संघ चुनाव

कांग्रेस आईटी सेल सहसंयोजक पर हमला, पुलिस की पिटाई से एक अन्य छात्रनेता के हाथ में फ्रैक्चर

27/08/2019