Dainik Navajyoti Logo
Thursday 16th of July 2020
 
अजमेर

मिलावटखोरों को फांसी की सजा दी जानी चाहिए, चलेगा शुद्ध के लिए युद्ध अभियान: अशोक गहलोत

Monday, November 18, 2019 18:10 PM
संबोधित करते मुख्यमंत्री अशोक गहलोत

अजमेर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्य में मिलावटखोरों के खिलाफ व्यापक अभियान चलाने के साथ कठोर कार्रवाई करने का संकेत देते हुए कहा कि मिलावटखोरों को फांसी की सजा दी जानी चाहिए।

गहलोत ने सोमवार को अजमेर के आजाद पार्क में आयोजित जनसभा में जनसाधारण के बिगड़ते स्वास्थ्य पर गंभीर चिंता चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि सरकार पूरी तैयारी के साथ मिलावटखोरी के खिलाफ 'शुद्ध के लिए युद्ध' अभियान शुरु करेगी। उन्होंने मिलावटखोरों को कठोर सजा दिए जाने की वकालत करते हुए कहा -'मिलावटखोरों को फांसी की सजा होनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि वर्तमान में भौगोलिक दृष्टि से राजस्थान सबसे बड़ा राज्य है। बढ़ती जनसंख्या के चलते सरकार जल्द ही मोहल्ला क्लिनिक शुरु करने जा रही है। उन्होंने कहा कि राजस्थान की सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता स्वास्थ्य सेवा है। तीन बार मुख्यमंत्री रहते उन्होंने कभी भी इसमें कमी नहीं रखी और निशुल्क दवाइयों की योजना का लाभ राज्य की जनता को ही नहीं बल्कि पड़ोसी राज्यों के लोगों को भी इसका लाभ मिला। सरकार की मुफ्त दवा योजना की सौगात की तारीफ विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भी की है, जिसके कारण देश के अनेक राज्यों में राजस्थान निशुल्क दवा वितरण का संदेश पूरे देश में गया है। उन्होंने कहा कि सरकार चाहती है कि राज्य के हर जिले में एक मेडिकल कॉलेज खुले। 

इससे पहले आजाद पार्क से ही मुख्यमंत्री गहलोत ने साढ़े छह करोड़ रुपये की लागत से  बने पंचशील स्थित शहरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, लोहागल ग्राम स्थित  चार करोड़ से ज्यादा लागत वाले राजकीय आचार्य संस्कृत कॉलेज के भवन का रिमोट कंट्रोल के जरिए लोकार्पण किया। इस मौके पर डॉ. रघु शर्मा, मास्टर  भंवरलाल मेघवाल, प्रभारी प्रमोद जैन भाया भी उपस्थित रहे।

जनसभा को संबोधित करते हुए चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने बताया कि अजमेर के स्टेशन रोड पर स्थित इंदिरा गांधी स्मारक पर कपड़े में बंद इंदिरा जी की मूर्ति का अनावरण 6 दिसंबर प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट करेंगे।

यह भी पढ़ें:

बोर्ड की पूरक परीक्षाएं एक अगस्त से

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की वर्ष 2019 की सैद्धांतिक पूरक परीक्षाएं एक से तीन अगस्त तक आयोजित की जाएंगी। जबकि प्रायोगिक पूरक परीक्षाएं 25 जुलाई को होंगी।

24/06/2019

RAS मुख्य परीक्षा 25 और 26 जून को होगी आयोजित, बनाए 82 केन्द्र

राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से मंगलवार और बुधवार को राजस्थान राज्य एवं अधीनस्थ सेवा प्रतियोगी मुख्य परीक्षा 2018 आयोजित की जाएगी।

23/06/2019

अजमेर में मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से उतरे, दो घंटे तक परेशान रहे यात्री

राजस्थान में अजमेर के उपनगरीय रेलवे स्टेशन दौराई पर बुधवार को मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से उतरने से करीब दो घंटे तक रेल यातायात अवरुद्ध रहा।

01/05/2019

पिता ने की बेटे की हत्या, गुपचुप दाह संस्कार

पिता ने की बेटे की हत्या, गुपचुप दाह संस्कार पुष्कर में सनसनीखेज : पुलिस पहुंची तो दागियों में मचा हड़कम्प, 23 परिजन-रिश्तेदार गिरफ्तार, आरोपी पिता फरार

04/03/2020

मेरा अस्पताल एप बनेगा मरीजों का सहारा

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने राज्य में मरीजों को उपलब्ध कराई जा रही सेवाओं से संतुष्टि के बारे में फीड बैक लेने के लिए ‘मेरा अस्पताल’ एप शुरू किया है। इसमें मरीजों और उनके परिजन से फीड बैक लेकर सरकारी अस्पतालों में उनकी आवश्यकताओं के अनुसार और सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी तथा शिकायतों को दूर किया जाएगा।

03/07/2019

कावड़िए की मौत, पुष्कर में बवाल

कावड़िए की मौत, पुष्कर में बवाल देर रात्रि स्नान के दौरान डूबा युवक, कावड़ियों ने एकजुट होकर पुलिस दल पर बोला हमला, जीप में की तोड़फोड़

28/07/2019

जन्नती दरवाजा खुला, चांद दिखा तो उर्स की रस्में आज से

चांदरात होने से रजब माह का चांद दिखने की संभावना को देखते हुए सोमवार की सुबह सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह का आस्ताना खुलने के साथ ही जन्नती दरवाजा भी खोल दिया गया।

23/02/2020