Dainik Navajyoti Logo
Monday 14th of June 2021
 
अजमेर

AVVNL ने 2 महीने में पकड़े 35340 बिजली चोरी के मामले, लगाया 79 करोड़ रुपए से ज्यादा जुर्माना

Thursday, July 23, 2020 15:30 PM
अजमेर डिस्कॉम कार्यालय।

अजमेर। अजमेर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड द्वारा 2 महीने में 35 हजार से ज्यादा बिजली चोरी के मामले पकड़ कर 79 करोड़ रुपए से ज्यादा जुर्माना लगाया है। प्रबन्ध निदेशक वी एस भाटी ने बताया कि लॉकडाउन के पश्चात मात्र 2 माह में ही अजमेर डिस्कॉम द्वारा 35340 विद्युत चोरी के प्रकरण दर्ज किए गए, जिस पर 79.31 करोड़ रुपयों की राशि का निर्धारण किया गया। जुर्माना राशि नहीं जमा कराने वाले उपभोक्ताओं के विरुद्ध 2159 प्राथमिकी दर्ज कराई गई, जिसके तहत अभी तक 8 विद्युत चोरों को गिरफ्तार किया गया है।

उन्होंने बताया कि इसके अतिरिक्त निगम द्वारा 140 अवैध ट्रांसफार्मर भी पिछले 2 महीनों में हटाए गए है। अजमेर डिस्कॉम ने दिन प्रतिदिन विद्युत चोरियों को रोकने के लिए हल्ला बोल 2.0 अभियान की शुरुआत की है। इस अभियान के तहत प्रत्येक शनिवार को निगम के लगभग 1,000 से अधिक इंजीनियर द्वारा सतर्कता जांच की जाती है जिससे निगम द्वारा अब तक करोड़ों रुपयों का जुर्माना लगाया गया है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

दरगाह से तीन साल की बच्ची का अपहरण

दरगाह परिसर के भीतर से बुधवार शाम को तीन वर्ष की एक मासूम बच्ची का अपरहण हो गया। उसकी मां की शिकायत पर पुलिस ने देर रात को मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

30/05/2019

अजमेर में ACB की बड़ी कार्रवाई, MDS यूनिवर्सिटी के कुलपति रिश्वत मामले में गिरफ्तार

महर्षि दयानन्द सरस्वती विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर आरपी सिंह के निजी वाहन चालक रणजीत सिंह को एसीबी की टीम ने सोमवार को 2 लाख 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया है।

08/09/2020

स्वतंत्रता सेनानी बृजकिशोर शर्मा का राजकीय सम्मान से अंतिम संस्कार

वयोवृद्ध स्वतंत्रता सेनानी एडवोकेट बृज किशोर शर्मा (90)का रविवार को गणतंत्र दिवस पर निधन हो गया। जिनका सोमवार को राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया।

27/01/2020

सामूहिक दुष्कर्म कर विवाहिता को जहर देकर मारा

भीम थाना क्षेत्र की एक विवाहिता से सामूहिक दुष्कर्म कर उसे जबरन जहर खिलाकर जान से मारने का मामला बुधवार को उजागर हुआ है। पुलिस ने मृतका के शव का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाकर मामले की जांच शुरू कर दी है।

10/07/2019

जिनके आगे-पीछे कल तक भाजपाई मंडराते थे, वो परनामी अकेले बैठे रहे

गुरुवार को जहां एक ओर भाजपा के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया के स्वागत में अजमेर के कार्यकर्ताओं ने पलक पावडेÞ बिछा रखे थे, वहीं दूसरी ओर भाजपा के पूर्व अध्यक्ष अशोक परनामी अजमेर में ही स्वामी कॉम्पलैक्स के हॉल में सियासी उपेक्षा के शिकार होकर अकेले मोबाइल से समय पास कर रहे थे।

20/09/2019

‘सुरापान’ का कमाल, स्कूल में धमाल

शराब के नशे में पहुंचे प्रधानाध्यापक, ग्रामीणों ने किया हंगामा, पुलिस ने कराया मेडिकल, विभाग ने शुरू की जांच

17/07/2019

अजमेर में ACB की कार्रवाई, कुलपति निवास पर 2.20 लाख रुपए के साथ कथित दलाल गिरफ्तार

महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय के कुलपति के निवास पर सोमवार को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने एक कथित दलाल को 2 लाख 20 हजार रुपए की नकदी के साथ गिरफ्तार किया है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि रणजीत नए कॉलेज की मान्यता दिलाने के नाम पर यह राशि ले रहा था।

07/09/2020