Dainik Navajyoti Logo
Thursday 22nd of April 2021
 
अजमेर

रूपनगढ़ थाने का ASI 40 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार, थानेदार फरार

Monday, January 04, 2021 18:45 PM
गिरफ्तार एएसआई घासीराम पीले कम्बल में।

रूपनगढ़। जयपुर भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने सोमवार को रूपनगढ़ क्षेत्र में एक बड़ी कार्रवाई कर सहायक उपनिरीक्षक  को 40 हजार की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया, जबकि इसी से सम्बद्ध रूपनगढ़ थानेदार सियाराम विश्नोई फरार होने में सफल हो गया। एसीबी के इंस्पेक्टर श्रवण कुमार ने बताया कि रूपनगढ़ के परबतसर रोड पर एक होटल चलाने वाले रामप्रसाद गोदारा पुत्र भागुराम निवासी निवासी ग्राम कानोता (सुजानगढ़) जिला चूरू पर गैर इरादतन हत्या का एक मामला चल रहा है। रूपनगढ़ थाना में यह मामला संख्या 262/19 दर्ज है। इसमें आरोपी रामप्रसाद गोदारा को कहा गया कि तुम्हें इस मामले में गिरफ्तार करके हाथों-हाथ ही जमानत दिलवाने का काम कर देंगे। इसके लिए 50 हजार रुपए देने होंगे। रामप्रसाद ने इस मामले की शिकायत एसीबी जयपुर से की। श्रवण कुमार ने बताया कि अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आलोक चन्द्र शर्मा व उपअधीक्षक नीरज गुरनानी के निर्देशन में मामले का सत्यापन व अग्रिम कार्रवाई की गई। इसके बाद रामजीलाल, राजेश भूरिया, मनोहर सिंह, हरिसिंह, राजकुमार, महेश कुमार व समय सिंह के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया।

यूं आया गिरफ्त में
दल ने सोमवार को रूपनगढ़ के आसपास जाल बिछाया। एक अन्य किसी प्रकरण में रूपनगढ़ थाने से एएसआई घासीराम मुल्जिमों को अदालत में पेश करने जा रहे थे। सुरसुरा के आगे निकलते ही एक निजी गाड़ी में सवार एएसआई घासीराम ने तय राशि 50 हजार में से किसी से 40 हजार रुपए लिए और किशनगढ़ की तरफ रवाना हुआ। कालीडूंगरी के पास उस गाड़ी को एसीबी ने चारों तरफ से घेर लिया और घासीराम पकड़ लिया। इस घटनाक्रम से हक्का बक्का हुआ घासीराम कुछ बोल पाता उसे पहले ही टीम ने उससे राशि बरामद की तथा हाथ धुलवाए तो नोटों पर लगा रंग उतरा। इसके बाद टीम ने इस मामले में घासीराम को गिरफ्तार कर लिया।

यह भी पढ़ें:

नशे पर हावी हुई ‘विचारधारा’, कर दिया ‘गांधी वध’ प्रतिमा का सिर तोड़ ले गए

नसीराबाद देशभर में राष्टÑपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती विभिन्न कार्यक्रमों के साथ मनाई जा रही है, इसी बीच कुछ समाज कंटकों ने दीपावली की मध्यरात्रि गांधी चौक स्थित राष्टÑपिता महात्मा गांधी की आदमकद प्रतिमा का सिर तोड़ दिया। इतना ही नहीं, बल्कि इस प्रतिमा का सिर भी साथ ले गए।

29/10/2019

अजमेर सेंट्रल जेल में भी कोरोना संक्रमण की एंट्री, 26 कैदियों की रिपोर्ट आई पॉजिटिव

अजमेर के केंद्रीय कारागृह में मंगलवार को 26 कैदियों में कोरोना पाया गया है। जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय के अनुसार केंद्रीय कारागृह में 26 कैदियों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है।

11/08/2020

कोरोना वायरस: केकड़ी से राहत की खबर, 100 सैंपलों की रिपोर्ट आई नेगेटिव

अजमेर जिले के केकड़ी से बुधवार को एक बड़ी राहत की खबर आई है। केकड़ी के काजीपुरा में पहला पॉजिटिव मरीज सामने आने के बाद क्षेत्र में लगाए गए कर्फ्यू लगाया गया और सैंपल लिए गए, जिसकी रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई है।

13/05/2020

यूपी से नशीली दवाइयों की खेप पहुंचाने का एक ओर आरोपी गिरफ्तार

उत्तरप्रदेश से नशीली दवाइयों की भीलवाड़ा में खेप पहुंचाने के एक और आरोपी प्रशांत अग्रवाल को पुर थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इस मामले में अब तक चार लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है।

08/06/2019

आरोपी पहुंचे जेल, उधर मामा गिरफ्तार

जीजा-साला व दोस्त द्वारा नाबालिग से दुराचार का मामला, तीन आरोपियों सहित मददगार महिला को भी कोर्ट ने भेजा जेल

23/05/2019

उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने पूर्व प्रधान थाकण को दी श्रद्धांजलि

उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट गुरुवार को रूपनगढ़ उपखण्ड क्षेत्र के ग्राम झाग पहुंचे। उनहोंने पूर्व प्रधान व ब्लॉक कांग्रेस के अध्यक्ष नन्दाराम थाकण के चित्र पर पुष्प अर्पित कर शोक सन्तप्त पिता लक्ष्मणराम व पुत्र कान्हाराम व रामचन्द्र को ढांढस बंधाया।

19/12/2019

रोडवेज ने कमाई बढ़ाने के लिए चला छूट का पत्ता

जयपुर-दिल्ली वोल्वो का किराया घटाने के साथ ही दी कई रियायतें

04/09/2019