Dainik Navajyoti Logo
Friday 18th of June 2021
 
अजमेर

अमृतकौर अस्पताल में की 9 संदिग्ध मिले मरीजों की स्क्रेनिंग, विदेश से लौटे हैं सभी लोग

Friday, March 20, 2020 23:45 PM
बाजार में मुनादी करते पुलिस के वाहन।

ब्यावर। कोरोना वायरस को लेकर प्रदेश में जारी अलर्ट के बाद उपखंड क्षेत्र में भी सतर्कता बढ़ा दी गई। जहां एक ओर बाहर से यात्रा कर ब्यावर पहुंचे 9 जनों को कोरोना संदिग्ध मानते हुए चिकित्सा विभाग अलर्ट हो गया। उन्हें राजकीय अमृतकौर चिकित्सालय के आईसोलेशन वार्ड में स्क्रेनिंग कर प्राथमिक उपचार दिया। प्रारंभिक जांच में संक्रमण संबंधी कोई साक्ष्य नहीं मिले फिर भी उन्हें घर पर ही आईसोलेट कर दिया गया। वहीं प्रशासन ने देर शाम शहर में मुनादी करवाकर बाजार को बंद करने की अपील की। 

आईसोलेशन वार्ड प्रभारी डॉ.संजय शर्मा व सुरेश दाधीच ने बताया कि शुक्रवार को 9 संदिग्ध सामने आए है। जिनकी एकेएच में अलग-अलग स्तर पर स्क्रेनिंग की जा रही है। साथ ही उनका उपचार देकर उनके परिजन की भी प्राथमिक जांच की जा रही है। उक्त सभी संदिग्ध यात्रियों में 4 बैकांक, 2 आस्ट्रेलिया, 1 अमेरिका, 1 दुबंई और 1 चीन से आया है। संदिग्ध के प्रारंभिक जांच में कोरोना संक्रमण के कोई साक्ष्य नहीं मिले। प्रशासन द्वारा संदिग्धों को घरों में ही आईसोलेट होने और विशेष सतर्कता बतरने की हिदायत उन्हें व परिजन को दी गई।

पीएमओ डॉ.आलोक श्रीवास्तव ने आमजन से अनावश्यक रूप से घरों से बाहर नहीं निकले, सरकार एवं स्वास्थ्य विभाग के निर्देशों की पालना करने और दुकानदारों को भीड़ कम करने के लिए निर्देशित किया जा रहा है। ब्यावर में एक साथ 9 संदिग्ध मिलने पर अलर्ट हुए प्रशासन ने शुक्रवार शाम बाजार का दौरा किया। पुलिस उपाधीक्षक हीरालाल सैनी, थानाधिकारी रमेन्द्रसिंह हाडा ने मय टीम के बाजार में दुकानदारों से आवश्यक सेवाओं में किराणा, मेडिकल, डेयरी आदि को छोड़कर अन्य प्रतिष्ठानों को बंदकर घरों की ओर कूच करने की सलाह दी। पुलिस एवं प्रशासन ने आमजन से सहयोग करते हुए निर्देशों की पालना की अपील की। 

मुनादी से बाजार में अफरा-तफरी
ब्यावर। कोरोना वायरस के प्रदेश में बढ़ते प्रकोप के बाद शुक्रवार शाम को पुलिस एवं प्रशासन भी अलर्ट मोड़ पर आ गया। पुलिस प्रशासन ने आवश्यक सेवाओं को छोड़कर शेष दुकानों को बंद करने के आह्वान से हड़कम्प मच गया। लोगों द्वारा जरूरत का सामान एकत्रित करने की होड़ से बाजार में भीड़ लग गई। प्रशासन ने स्पष्ट किया कि सरकार के आदेशानुसार आवश्यक सामग्री यथा मेडिकल, परचूनी सामान, सब्जी, दूध आदि की दुकानें प्रतिदिन खुलेगी और लोगों को आसानी से जरूरत का सामान उपलब्ध हो सकेगा। लेकिन अफवाहों के बाजार के चलते देर शाम तक बाजार में काफी भीड़ जुटी रही। 
 
कंट्रोल रूम स्थापित
कोरोना वायरस को लेकर जारी अलर्ट के बाद एसडीएम कार्यालय में कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है। जिसका नंबर 01462-257336 है। कंट्रोल रूम पर कोरोना के संबंध में किसी भी प्रकार की सूचना एवं सहायता के लिए संपर्क किया जा सकता है। कंट्रोल रूम पर प्रभारी के नायब तहसीलदार शैलेन्द्र चौधरी होंगे। कंट्रोल रूम 24 घंटे संचालित होगा। 
 
 
 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

चार दिन की छुट्टी पर आए बीएसएफ जवान की निर्मम हत्या

बांदरसिंदरी चार दिन की छुट्टी लेकर अपने गांव आए बीएसएफ जवान की मंगलवार को चाकुओं से गोदकर हत्या कर दी गई। हमलावरों ने जवान की कार में ही वारदात को अंजाम दिया और शव व कार को तिलोनियां क्षेत्र में छोड़कर फरार

11/09/2019

डीजीपी गर्ग की फर्जी फेसबुक आईडी बना महिला को धमकाने वाला गिरफ्तार

राज्य के पुलिस महानिदेशक कपिल गर्ग की फर्जी फेसबुक आईडी बना एक महिला को अश्लील तथा धमकी भरे मैसेज भेजकर रकम की मांग करने के आरोप में पुलिस ने एक युवक को बीकानेर से गिरफ्तार किया है।

19/05/2019

10 साल से ज्यादा पुराने राजस्व प्रकरणों में अब 10 दिन से ज्यादा की नहीं मिलेगी तारीख

प्रदेश के अधीनस्थ राजस्व न्यायालयों में विचाराधीन दस वर्ष से अधिक के प्रकरणों में अब 10 दिन से ज्यादा की तारीख-पेशी नहीं दी जा सकेगी। प्रकरण में सुनवाई और बहस के बाद फैसला भी इसी अवधि में देना पड़ेगा। राजस्व मंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में दिए दिशा-निर्देश

09/08/2019

राम मंदिर निर्माण पर मंथन

पुष्कर राष्टÑीय स्वयंसेवक संघ की तीन दिवसीय अखिल भारतीय समन्वय बैठक का समापन सोमवार को

08/09/2019

आरएएस के सभी साक्षात्कार स्थगित, 3 से 7 मई के आखिरी चरण को भी आरपीएससी ने टाला

राजस्थान लोकसेवा आयोग ने वैश्विक महामारी कोरोना की बढ़ती भयावहता के मद्देनजर राजस्थान प्रशासनिक सेवा से जुड़े साक्षात्कार अगले आदेश तक स्थगित कर दिए है। 19 से 30 अप्रैल के मध्य होने वाले साक्षात्कार पहले ही स्थगित किए जा चुके थे।

19/04/2021

‘सीटेट’ आवेदन की आज अंतिम तिथि

केन्द्रीय अध्यापक पात्रता परीक्षा (सीटेट) के लिए आॅनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि बुधवार है। इसके बाद अभ्यर्थियों को मौका नहीं मिलेगा। अभ्यर्थी 23 सितम्बर को दोपहर साढ़े 3 बजे तक परीक्षा शुल्क जमा करा सकेंगे।

17/09/2019

लॉक डाउन में मिड डे मील के हजारों किलो खाद्यान्न का होगा उपयोग

लॉक डाउन के बीच स्कूलों में बंद मिड डे मील के हजारों किलो खाद्यान्न का उपयोग करने की सरकार ने मंजूरी दे दी है। अब इंतजार है तो जिला कलक्टर के आदेश का।

31/03/2020