Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 16th of June 2021
 
अजमेर

नौ पार्षद भाजपा में शामिल

Friday, November 22, 2019 18:45 PM
ब्यावर नगर परिषद के लिए 26 नवम्बर हो रहे सभापति के चुनाव से पहले नौ निर्दलीय पार्षद आज भाजपा में शामिल हो गये।

अजमेर। जिले की ब्यावर नगर परिषद के लिए 26 नवम्बर हो रहे सभापति के चुनाव से  पहले नौ निर्दलीय पार्षद आज भाजपा में शामिल हो गये। इसके साथ ही भाजपा के पार्षदों की संख्या 38 हो गयी है। 60 सदस्यीय परिषद में भाजपा के 29, कांग्रेस के 16 और 15 निर्दलीय हैं। अब नगर परिषद ब्यावर के सभापति पद पर भाजपा के नरेश कुमार कनोजिया का निर्वाचन करीब तय हो गया है। अजमेर देहात भाजपा के जिलाध्यक्ष भगवती प्रसाद सारस्वत ने आज अजमेर में पत्रकारों को इन नौ पार्षदों के शामिल होने की जानकारी देते हुए बताया कि नौ पार्षदों ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली है, इनमें त्रिलोक शर्मा, सुरेंद्र सोनी, अनिल चौधरी, कुलदीप बोहरा, भागचंद फुलवारी, हेमंत कुमावत, नीरू चौहान, ललिता सिंगारिया एवं स्वाती फुलवारी शामिल हैं। सदस्यता ग्रहण करने के दौरान ब्यावर के विधायक शंकर सिंह रावत, पूर्व विधायक देवीशंकर भूतड़ा, अल्पसंख्यक मोर्चे के प्रदेश प्रभारी मुंसिफ अली खान और अजमेर भाजपा के मीडिया प्रभारी मोहित जैन उपस्थित रहे।

सारस्वत ने पत्रकारों से कहा कि राज्य में कांग्रेस सरकार ने सरकारी मशीनरी का जमकर दुरुपयोग किया। उन्होंने ब्यावर, नसीराबाद और पुष्कर के भाजपा पार्षदों को परेशान करने का आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस ने सरकारी तंत्र के बूते निर्दलीय पार्षदों को भी डरा धमका रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा इससे डरने वाली नहीं है। इस मौके पर सारस्वत ने पुष्कर नगरपालिका में भाजपा टिकट पर चुनाव जीतकर आए रविकांत पाराशर उर्फ रवि बाबा द्वारा बागी बनकर अधिकृत प्रत्याशी कमल पाठक के विरुद्ध कांग्रेस समर्थन से नामांकन भरने को अनुशासनहीनता मानते हुए रविकांत को भाजपा से निष्कासित किए जाने की भी घोषणा की।

 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

गोविंदा ने कांग्रेस के समर्थन में किया रोड शो

राजस्थान में अजमेर संसदीय लोकसभा क्षेत्र से चुनाव प्रचार के अंतिम दिन कांग्रेस के पूर्व सांसद एवं फिल्मी अभिनेता गोविंदा ने कांग्रेस प्रत्याशी रिजु झुनझुनवाला के समर्थन में रोड शो किया।

28/04/2019

श्राद्ध पक्ष की अमावस्या पर पुष्कर सरोवर में उमड़े श्रद्धालु

तीर्थराज पुष्कर स्थित पवित्र सरोवर पर श्राद्ध पक्ष की सर्वपितृ अमावस्या के मौके पर श्रद्धालु उमड़ पड़े। इस मौके लोगों ने सरोवर पर श्राद्ध पक्ष के आखिरी दिन पित्रों का तर्पण, पिंडदान और दानपुण्य किया।

28/09/2019

देवनानी ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- गुटों में बंटी पार्टी नहीं कर सकती जनता का भला

भाजपा के वरिष्ठ नेता वासुदेव देवनानी ने कांग्रेस पर तीखा प्रहार करते हुए कहा है कि राज्य में दो गुटों में बंटी कांग्रेस जनता का भला नहीं कर सकती। देवनानी ने कहा कि कांग्रेस के दोनों गुटों के विवाद पर केन्द्रीय आलाकमान ने दखल देते हुए अजय माकन को प्रभारी नियुक्त करके पर्दा डालने का जो प्रयास किया वह अजमेर में तार-तार हो गया।

10/09/2020

आयकर विभाग की 35 टीमों ने अजमेर के दो प्रमुख कारोबारियों के यहां मारा छापा

आयकर विभाग ने बुधवार को अजमेर के दो प्रमुख कारोबारियों के यहां छापे मारे। विभाग द्वारा अजमेर सहित किशनगढ़, सरवाड़, सावर में भी संबंधित कारोबारियों के प्रतिष्ठानों पर सर्च की कार्रवाई की जा रही है। जांच में करोड़ों रुपए की बेनामी सम्पत्ति और आय से अधिक सम्पति मिलने की संभावना

13/02/2020

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की अधूरी परीक्षाओं के बीच में सचिव का स्थानान्तरण, नहीं हो सकेंगे कई प्रशासनिक निर्णय

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड में 10वीं एवं 12वीं बोर्ड की आधी अधूरी परीक्षाओं के बीच राज्य सरकार द्वारा बोर्ड सचिव मेघना चैधरी का स्थानांतरण कर दिया गया है। अजमेर स्थित राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के मुख्यालय में 10वीं व 12वीं की शेष परीक्षाओं की तैयारियों को पूरा कराने के लिए प्रयास चल रहे हैं, लेकिन बोर्ड में सचिव नहीं होने से कई प्रशासनिक निर्णय नहीं हो सकेंगे।

15/05/2020

117 इजरायली पर्यटकों को एयरलिफ्ट करने की तैयारी, पुष्कर से दिल्ली रवाना

देश में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के बीच भारत भ्रमण पर आए इजराइली पर्यटकों को विशेष विमान से एयर लिफ्ट करने की तैयारी की जा रही है। इसके चलते सोमवार को पुष्कर से 117 इजराइली पर्यटक तीन अलग-अलग बसों में सवार होकर दिल्ली के लिए रवाना हो गए।

23/03/2020

ब्यावर सभापति बबीता चौहान फिर निलंबित

ब्यावर सभापति बबीता चौहान फिर निलंबित लोकायुक्त जांच में ठहराया था दोषी, न्यायिक जांच भी लंबित

27/08/2019