Dainik Navajyoti Logo
Friday 18th of June 2021
 
अजमेर

अजमेर में 8 और संक्रमित मिले, सभी रेलवे म्यूजियम शेल्टर होम के केस

Friday, April 17, 2020 00:20 AM
file photo
अजमेर। अजमेर शहर में शुक्रवार को कोरोना पॉजिटिव के 8 नए मरीज मिले हैं। सभी संक्रमित एक ही जगह रेलवे म्यूजियम शेल्टर होम के हैं। इसी के साथ अब अजमेर में संक्रमित रोगियों की संख्या बढ़कर 14 हो गई है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. के.के. सोनी ने बताया कि गुरुवार को नसीराबाद रोड स्थित रेलवे म्यूजियम शेल्टर होम में 22 वर्षीय संक्रमित युवक केपॉजिटिव आने के बाद वहां रखे गए सभी शेष 173 लोगों के सेम्पल लेकर जांच के लिए उदयपुर भेजे गए थे। इनमें से 8 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जबकि शेष 165 की रिपोर्ट अभी आना बाकी है। 
 
बढ़ सकती है रोगियों की संख्या 
एक ही दिन में आठ लोगों के पॉजिटिव आने के बाद जिला और चिकित्सा प्रशासन की चिन्ता भी बढ़ गई है। इतनी बढ़ी संख्या में शैल्टर होम में रखे गए लोगों में से रोगियों की संख्या बढ़ने की अब प्रबल संभावना है। प्रशासन द्वारा भी संभावित मरीजों की संख्या बढ़ने के मद्देनजर जेएलएन और अन्य सेन्टरों में चिकित्सा सुविधाएं और पर्याप्त उपकरणों की व्यवस्था पहले ही की जा चुकी है। 
 
732 की रिपोर्ट प्राप्त
चिकित्सा विभाग द्वारा अब तक 11 लाख 39 हजार 546 लोगों की स्क्रीनिंग कराई जा चुकी है। शुक्रवार को 74 हजार 113 की स्क्रीनिंग की गई। कुल 943 सेम्पल लिए गए। जिनमें से 63 सेम्पल शुक्रवार को ही लिए गए। देर रात तक  732 संदिग्धों की रिपोर्ट प्राप्त हो चुकी है। इनमें से 9 नए रोगी (8 अजमेर व एक अरांई) भी शामिल हैं। शेष की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। कई सैंपल रिपोर्ट अब भी आना शेष हैं।
 
अब तक पॉजिटिव रोगियों के मामले
28 मार्च : खारीकुई क्षेत्र में पॉजिटिव मिला 22 वर्षीय युवक। उसके माता-पिता, एक भाई और बहन भी पॉजिटिव पाए गए।
16 अप्रैल : रेलवे म्यूजियम शेल्टर होम में रखे गए 174 खानाबदोशों में से एक 22 वर्षीय युवक पॉजिटिव निकला।
17 अप्रैलल : रेलवे म्यूजियम शेल्टर होम में ठहरे लोगों में से 8 और नए व्यक्तियों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव। किशनगढ़ के पास अरांईकस्बे में 67 वर्षीय बुजुर्ग में संक्रमण की पुष्टि हुई।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

AVVNL ने 2 महीने में पकड़े 35340 बिजली चोरी के मामले, लगाया 79 करोड़ रुपए से ज्यादा जुर्माना

अजमेर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड द्वारा 2 महीने में 35 हजार से ज्यादा बिजली चोरी के मामले पकड़ कर 79 करोड़ रुपए से ज्यादा जुर्माना लगाया है। प्रबन्ध निदेशक वी एस भाटी ने बताया कि लॉकडाउन के पश्चात मात्र 2 माह में ही अजमेर डिस्कॉम द्वारा 35340 विद्युत चोरी के प्रकरण दर्ज किए गए, जिस पर 79.31 करोड़ रुपयों की राशि का निर्धारण किया गया।

23/07/2020

अजमेर में कोविड केयर सेंटर स्थापित करने के लिए 3 भवन चिन्हित, 500 मरीजों के लिए व्यवस्था

जिला मुख्यालय पर 3 नए कोविड केयर सेंटर स्थापित करने के लिए भवन चिन्हित कर लिए गए है। जिला कलेक्टर विश्व मोहन शर्मा ने बताया कि राज्य के मुख्यमंत्री के निर्देशों के अनुरूप कोविड-19 से निपटने के लिए 500 मरीजों के लिए व्यवस्था के निर्देश दिए गए थे, जिसकी अनुपालना में जिला प्रशासन ने 3 भवन चिन्हित किए हैं।

13/05/2020

केकड़ी में 10 करोड़ की लागत से बनेगा होम्योपैथिक कॉलेज

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ रघु शर्मा के प्रयासों से केकड़ी क्षेत्र को दो बड़ी सौगातें मिली है। इसके तहत बजट में स्वीकृत प्रदेश के दो होम्योपैथिक कॉलेज में से एक कॉलेज केकड़ी खोला जाएगा वहीं सावर में सरकारी कॉलेज खोलने की स्वीकृति

13/03/2020

मासूम बेटे की हत्या कर मां ने लगाई फांसी

जवाजा थाना क्षेत्र के लोटियाना गांव में एक विवाहिता ने अपने डेढ़ वर्षीय पुत्र की निर्ममता से हत्या कर स्वयं ने भी फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सनसनीखेज मामले की खबर लगते ही पूरे गांव में सन्नाटा छा गया। सूचना के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव कब्जे में लिए और जवाजा के राजकीय चिकित्सालय के चीरघर में मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराया। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

31/10/2019

गत वर्ष की तुलना में अपराधों में आई कमी : गर्ग

राजस्थान पुलिस के महानिदेशक कपिल गर्ग ने कहा है कि राज्य में अपराधों को खोलने में मिली सफलता ने पुलिस के हौंसले बुलंद किए है और गत वर्ष की तुलना में वर्तमान में अपराधों में कमी भी आई है।

14/06/2019

आरएएस मुख्य परीक्षा आज और कल

भर्तियों में मोर बैकवर्ड क्लास के अभ्यर्थियों को पांच प्रतिशत आरक्षण देने का आदेश सोमवार को राजस्थान लोक सेवा आयोग को मिल गया

24/06/2019

सीएम गहलोत का केंद्र पर निशाना, कहा- उड़ाई जा रही है संविधान की मूल भावनाओं की धज्जियां

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने देश में धरना, प्रदर्शन एवं हिंसा पर केंद्र सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा है कि संविधान की मूल भावनाओं की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। गहलोत ने दिल्ली के हालात पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि देश में अराजकता का माहौल है, हम कुछ बोलते हैं तो केंद्र सरकार में बैठे नेताओं को बुरा लगता है।

01/03/2020