Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 3rd of August 2021
 
अजमेर

अजमेर में कोविड केयर सेंटर स्थापित करने के लिए 3 भवन चिन्हित, 500 मरीजों के लिए व्यवस्था

Wednesday, May 13, 2020 16:15 PM
विश्व मोहन शर्मा (फाइल फोटो)

अजमेर। जिला मुख्यालय पर 3 नए कोविड केयर सेंटर स्थापित करने के लिए भवन चिन्हित कर लिए गए है। जिला कलेक्टर विश्व मोहन शर्मा ने बताया कि राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा वीसी में दिए गए निर्देशों के अनुरूप कोविड-19 से निपटने के लिए 500 मरीजों के लिए व्यवस्था के निर्देश दिए गए थे, जिसकी अनुपालना में जिला प्रशासन ने 3 भवन चिन्हित किए हैं। इनमें एक जयपुर-पुष्कर बाईपास पर विद्या संकुल भवन जिसमें 200 बिस्तर, कायड़ स्थित आयुर्वेद भवन जिसमें 175 बिस्तर तथा एक अन्य क्षेत्रीय विधि विज्ञान प्रयोगशाला भवन है, जिसमें 125 बिसतरों की व्यवस्था के लक्ष्य के साथ तैयारी की जा रही है। इस तरह वैश्विक महामारी की आपात स्थिति में 500 मरीजों के लिए व्यवस्था संभव हो सकेगी।

खास बात यह है कि वीडियो कांफ्रेंसिंग में मुख्यमंत्री गहलोत की ओर से कोविड केयर सेंटर को आबादी क्षेत्र से दूर स्थापित करने के निर्देश दिए गए थे और कहा गया था कि ऐसे भवनों के एक किलोमीटर के दायरे में आबादी क्षेत्र नहीं होना चाहिए, लेकिन अजमेर मुख्यालय पर चिन्हित उक्त तीनों भवन आबादी क्षेत्र के दायरे में आते हैं।
 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने अजमेर में यूनिवर्सिटी के छात्रसंघ कार्यालय का किया उद्घाटन

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनिया शनिवार को सुबह किशनगढ़ पहुंचे, जहां भाजपा मंडल ने पूनिया का आरके कम्युनिटी हॉल पर भव्य स्वागत किया।

30/11/2019

एएसओ और एटीपी की परीक्षा आज

राजस्थान लोक सेवा आयोग की प्रतियोगी परीक्षाएं सोमवार से शुरू हो जाएंगी। अजमेर जिला मुख्यालय पर होने वाली परीक्षाएं 31 मई तक चलेंगी। पहले दिन सोमवार को असिस्टेंट स्टेस्टिकल आॅफिसर प्रतियोगी परीक्षा 2018 और असिस्टेंट टाउन प्लानर स्क्रीनिंग टेस्ट 2018 होगा।

26/05/2019

एक या दो सितंबर से मिनी उर्स की होगी शुरुआत

अजमेर स्थित सूफी संत ख्वाजा मोईनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह में इस्लामिक हिजरी संवत 1441 के प्रारंभ होने के क्रम में चांद दिखाई देने पर एक या दो सितंबर से मिनी उर्स की शुरुआत होगी। दस दिन तक भरा जाने वाला यह उर्स मोहर्रम के मौके पर हर वर्ष परंपरागत तरीके से आयोजित होता है।

20/08/2019

बेफिक्र होकर राज्य में लगाएं नए उद्योग

बेफिक्र होकर राज्य में लगाएं नए उद्योग अतिरिक्त मुख्य सचिव उद्योग डॉ. अग्रवाल ने कहा- नए उद्योग लगाने के लिए तीन साल तक किसी भी विभाग की अनुमति की आवश्यकता नहीं

29/11/2019

ट्रेलर से टकराई वीडियोकोच स्लीपर, 8 मरे, 21 घायल

ट्रेलर से टकराई वीडियोकोच स्लीपर, 8 मरे, 21 घायल ओवरटेक के प्रयास में भीषण हादसा सभी मृतक व घायल मजदूर

22/09/2019

गोविंदा ने कांग्रेस के समर्थन में किया रोड शो

राजस्थान में अजमेर संसदीय लोकसभा क्षेत्र से चुनाव प्रचार के अंतिम दिन कांग्रेस के पूर्व सांसद एवं फिल्मी अभिनेता गोविंदा ने कांग्रेस प्रत्याशी रिजु झुनझुनवाला के समर्थन में रोड शो किया।

28/04/2019

14 दिन से केकड़ी में फंसे हैं बिहारी मजदूरों की गांव जाने की जिद भोजन का बहिष्कार, आश्रय स्थल से मांगी रिहाई

14 दिन से केकड़ी में फंसे हैं बिहारी मजदूरों की गांव जाने की जिद भोजन का बहिष्कार, आश्रय स्थल से मांगी रिहाई

14/04/2020