Dainik Navajyoti Logo
Friday 18th of June 2021
 
अजमेर

अजमेर: पंचायत चुनाव में बांटने के लिए लाई गई 20 लाख की अवैध शराब पकड़ी

Friday, January 17, 2020 23:05 PM
कांसेप्ट फोटो।

अजमेर। आबकारी विभाग ने शुक्रवार को 20 लाख रुपये की अवैध शराब पकड़ी है। यह शराब की खेप एक ट्रक में छिपा कर ले जाई जा रही थी। ट्रक को सीज कर चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है। माना जा रहा है कि यह शराब भी पंचायत चुनावों में बांटने के लिए लाई जा रही थी। 

 
जिला आबकारी अधिकारी राजेश गोयल के अनुसार विभाग को सूचना मिली थी कि  भारी मात्रा में अवैध शराब से भरा एक ट्रक जाएगा। इस पर विभागीय फ्लाईंगों को गश्त के निर्देश दिए गए थे। आबकारी निरोधक दल ने गश्त के दौरान शुक्रवार शाम को केकड़ी के निकट एक ट्रक संख्या आर.जे. 02. जीए. 2732 को जांच के लिए रोका। जांच के दौरान ट्रक में साबुन बनाने के काम आने वाला घीया पत्थर पाउडर बोरों में भरा हुआ पाया गया। बाद में दल ने गहनता से जब  ट्रक की जांच की तो बोरों के नीचे हरियाणा निर्मित अवैध शराब के कार्टून रखे मिले। बाद में  ट्रक को सीज कर लिया गया और ट्रक चालक को हिरासत में लेकर आबकारी थाने लाया गया। जहां ट्रक में रखी गई शराब को उतार कर गिनती की गई तो 200 कार्टून ब्लू बेलेजर शराब के पव्वे, 140 कार्टून ब्लू बैलेजर शराब की बोतलों के और 45 कार्टून मैकडॉलनड व्हिस्की के मिले। इस शराब की कीमत 20 लाख से अधिक की बताई जा रही है। इस कार्रवाई में सहायक आबकारी आयुक्त (निरोधक दल) महावीर सिंह,  निरीक्षक निर्मला चौधरी, प्रहराधिकारी शिवराज सिंह और घनश्याम शामिल थे।
 
शाहपुरा से लाया था
प्रारंभिक पूछताछ में ट्रक चालक ने बताया कि उसे यह ट्रक शाहपुरा (जयपुर) में दिया गया था। उसे इस शराब को केकड़ी तक पहुंचाना था। वहां से इस ट्रक को किसी अन्य चालक के सुपुर्द करना था। अब आबकारी अधिकारी इस बात का पता लगाने का प्रयास कर रहे हैं कि यह शराब किसने और कहां से मंगाई थी। कार्रवाई के दौरान पकड़े गए ट्रक का मालिक केकड़ी का ही है। विभाग उससे भी पूछताछ करेगा। 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

नशीली दवाओं के अवैध कारोबार मामले में मुख्य आरोपी गिरफ्तार, कोर्ट ने 5 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा

अजमेर के रामगंज थाना क्षेत्र में करोड़ों के नशीली दवाओं के कारोबार मामले में मुख्य आरोपी श्याम सुंदर मूंदड़ा को पुलिस ने नागौर के मेड़ता से गिरफ्तार कर लिया है। रामगंज थाना प्रभारी सत्यनारायण नेगी के अनुसार उसे कड़ी सुरक्षा के बीच शनिवार को कोर्ट में पेश किया गया, जहां उसे 5 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया।

12/06/2021

AVVNL ने 2 महीने में पकड़े 35340 बिजली चोरी के मामले, लगाया 79 करोड़ रुपए से ज्यादा जुर्माना

अजमेर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड द्वारा 2 महीने में 35 हजार से ज्यादा बिजली चोरी के मामले पकड़ कर 79 करोड़ रुपए से ज्यादा जुर्माना लगाया है। प्रबन्ध निदेशक वी एस भाटी ने बताया कि लॉकडाउन के पश्चात मात्र 2 माह में ही अजमेर डिस्कॉम द्वारा 35340 विद्युत चोरी के प्रकरण दर्ज किए गए, जिस पर 79.31 करोड़ रुपयों की राशि का निर्धारण किया गया।

23/07/2020

रोडवेज का गैर जिम्मेदाराना रवैया

रोडवेज का गैर जिम्मेदाराना रवैया पैसा भी लगाऊं और कमीशन भी दूं...! भामाशाह ने जताया रोष, बस स्टैंड काया-कल्प की घोषणा वापस ली

05/12/2019

अब किशनगढ़ एयरपोर्ट से इंदौर की सीधी उड़ान, सप्ताह में 3 दिन उपलब्ध रहेगी सेवाएं

किशनगढ़ एयरपोर्ट के बढ़ते महत्व के बीच अब किशनगढ़ का सीधा जुड़ाव इंदौर से भी हो जाएगा। गोडावत समूह का स्टार एयरलाइंस का विमान इंदौर से किशनगढ़ व किशनगढ़ से इंदौर के लिए उड़ान भरेगा

15/03/2020

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा कल आएंगे पुष्कर

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयप्रकाश नड्डा कल यानि रविवार को अजमेर के तीर्थराज पुष्कर पहुंचेंगे। पार्टी के सूत्रों ने बताया कि नड्डा की यह निजी यात्रा रहेगी।

22/02/2020

देश में चौथे स्थान पर रहा आरके पाटनी गर्ल्स कॉलेज

देश में चौथे स्थान पर रहा आरके पाटनी गर्ल्स कॉलेज राष्ट्रीय स्तर पर स्वच्छता रैंकिंग 2019 में मिली चौथी रैंकिग, नई दिल्ली में मिला विशेष सम्मान

05/12/2019

हाईकोर्ट की सख्ती के बाद अब तीन जिलों में होगी एएलओ परीक्षा

राजस्थान हाईकोर्ट की सख्ती के बाद राजस्थान लोक सेवा आयोग कनिष्ठ विधि अधिकारी भर्ती-2019 की परीक्षा जयपुर, जोधपुर और अजमेर में आयोजित करेगा। हाईकोर्ट के आदेश की पालना में आरपीएससी सचिव रेणु जयपाल ने गुरुवार को अदालत में पेश होकर इस संबंध में शपथ-पत्र पेश किया।

19/12/2019