Dainik Navajyoti Logo
Saturday 18th of September 2021
 
अजमेर

117 इजरायली पर्यटकों को एयरलिफ्ट करने की तैयारी, पुष्कर से दिल्ली रवाना

Monday, March 23, 2020 23:25 PM
पुष्कर से प्रस्थान करते इजराईली पर्यटक।

पुष्कर। देश में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के बीच भारत भ्रमण पर आए इजराइली पर्यटकों को विशेष विमान से एयर लिफ्ट करने की तैयारी की जा रही है। इसके चलते सोमवार को पुष्कर से 117 इजराइली पर्यटक तीन अलग-अलग बसों में सवार होकर दिल्ली के लिए रवाना हो गए। खास बात यह रही कि पुष्कर से रवाना होने से पहले प्रशासन ने महिला-पुरुष पर्यटकों की स्क्रीनिंग कराई और उन्हें स्वास्थ्य परीक्षण की रिपोर्ट भी दी गई।

राज्यभर में 31 मार्च तक लगाए गए लॉकडाउन के चलते विदेशी पर्यटकों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। इजराइली पर्यटकों ने इस संबंध में दिल्ली स्थित दूतावास को जानकारी देते हुए मदद मांगी। इस पर इजराइली दूतावास ने भारत भ्रमण पर आए पर्यटकों को सुरक्षित इजराइल भिजवाने का निर्णय किया। इसके लिए दिल्ली से विशेष विमान की भी व्यवस्था की गई। उक्त विमान 26 मार्च को दिल्ली से इजराइल के लिए उड़ान भरेगा। दूतावास ने पुष्कर की अलग-अलग होटलों में ठहरे इजराइली पर्यटकों को दिल्ली बुलाया है। इसके लिए दूतावास की ओर से तीन लग्जरी बसों की व्यवस्था भी की गई।

सोमवार शाम को इजराइली पर्यटक होटलों से चैक आउट व सामान समेटकर पुष्कर स्थित इजराइलियों के धर्मस्थल खबाद हाउस पर एकत्रित हो गए। इसके चलते धर्मस्थल के बाहर पर्यटकों का जमघट लग गया। जहां चिकित्सा विभाग की टीमों ने पर्यटकों की स्क्रीनिंग की। कार्यपालक मजिस्ट्रेट व उपखंड अधिकारी ने बारी-बारी से 117 पर्यटकों की स्क्रीनिंग रिपोर्ट देखने के बाद ही उन्हें पुष्कर से दिल्ली के लिए जाने की अनुमति दी। 

पुष्कर में अभी भी है कई विदेशी 
पुष्कर में सोमवार दोपहर 12 बजे तक अलग-अलग देशों के करीब सवा पांच सौ सैलानी विभिन्न होटलों में ठहरे थे। इनमें से शाम को 117 इजराइली पर्यटक पुष्कर से विदा हो गए। ऐसे में अभी भी 400 से अधिक विदेशी नागरिक पुष्कर की होटलों में ही है और लॉकडाउन के चलते उन्हें भी परेशानी होगी।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

MDS यूनिवर्सिटी रिश्वतखोरी मामला, एक और आरोपी गिरफ्तार, कोर्ट ने पुलिस हिरासत में भेजा

महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय के बहुचर्चित रिश्वतखोरी मामले में रिश्वत देने और दिलाने के आरोप में अन्य एक नामजद आरोपी राजेन्द्र चौधरी को एसीबी ने गिरफ्तार करके उसे भ्रष्टाचार मामलों की विशेष कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे दो दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया।

18/09/2020

SI परीक्षा के अभ्यर्थी नहीं करा पा रहे ऑनलाइन संशोधन, ये है समस्या

एसआई परीक्षा के अभ्यर्थी नहीं करा पा रहे आॅनलाइन संशोधन आवेदन करते समय आयोग की वेबसाइट राज्य सरकार की एसएसओ वेबसाइट से नहीं थी लिंक

16/05/2019

10th के परिणाम में देश में तीसरे स्थान पर रहा अजमेर रीजन

केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने सोमवार को दसवीं परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया। अजमेर रीजन का परिणाम 95.35 प्रतिशत रहा, जो बीते साल के मुकाबले साढ़े 3 प्रतिशत अधिक है। इस बार भी छात्राओं का प्रदर्शन छात्रों के मुकाबले बेहतर रहा है।

06/05/2019

कार्तिक एकादशी पर निकली आध्यात्मिक पदयात्रा

अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त पुष्कर मेले में कार्तिक एकादशी के पावन अवसर पर भव्य आध्यात्मिक पदयात्रा निकाली गई।

08/11/2019

गोवंश से भरा ट्रेलर पलटा, 48 गाय-बछड़ों की मौत

नसीराबाद में 72 गाय-बछड़ों को ठूंस कर जा रहा ट्रेलर बाघसुरी मार्ग पर पलट गया। जिससे 48 गोवंश की घटनास्थल पर ही मौत हो गई।

06/08/2019

गोविंदा ने कांग्रेस के समर्थन में किया रोड शो

राजस्थान में अजमेर संसदीय लोकसभा क्षेत्र से चुनाव प्रचार के अंतिम दिन कांग्रेस के पूर्व सांसद एवं फिल्मी अभिनेता गोविंदा ने कांग्रेस प्रत्याशी रिजु झुनझुनवाला के समर्थन में रोड शो किया।

28/04/2019

RPSC की प्रीलिटिगेशन कमेटी ने निपटाए 37 मामले

राजस्थान लोक सेवा आयोग में शुक्रवार को प्री लिटिगेशन कमेटी की बैठक हुई। जिसमें 37 प्रकरणों पर चर्चा कर उनका निस्तारण किया गया।

10/05/2019