Dainik Navajyoti Logo
Thursday 13th of May 2021
 
अजमेर

आरएएस के सभी साक्षात्कार स्थगित, 3 से 7 मई के आखिरी चरण को भी आरपीएससी ने टाला

राजस्थान लोकसेवा आयोग ने वैश्विक महामारी कोरोना की बढ़ती भयावहता के मद्देनजर राजस्थान प्रशासनिक सेवा से जुड़े साक्षात्कार अगले आदेश तक स्थगित कर दिए है। 19 से 30 अप्रैल के मध्य होने वाले साक्षात्कार पहले ही स्थगित किए जा चुके थे।

19 Apr 14:25 PM

युवक ने हथौड़े से बुजुर्ग मां और भाई को मौत के घाट उतारा, पिता व 3 अन्य भाइयों को किया जख्मी

भिनाय कस्बे में केकड़ी रोड पहाड़ी के नीचे स्थित एक मकान में बुधवार रात कलियुगी पुत्र अपने ही परिवार के लिए काल बन गया। उसने अपनी मां और छोटे भाई के सिर पर हथौड़े से ताबड़तोड़ वार कर निर्मम हत्या कर दी। पिता व तीन भाइयों को गंभीर घायल कर दिया। भाभी ने कमरे में छिप कर अपनी जान बचाई। वहीं शोर सुनकर आए पड़ोसी पर भी हथौड़े से हमला कर मौके से फरार हो गया।

09 Apr 10:45 AM

EWS को आरक्षण देने के लिए RPSC की सहायक आचार्य परीक्षा स्थगित, जल्द घोषित होगी नई तारीख

राजस्थान लोकसेवा आयोग ने आर्थिक रूप से कमजोर (ईडब्ल्यूएस) वर्ग के अभ्यर्थियों को आयु सीमा एवं आवेदन शुल्क का लाभ दिलाने के लिए प्रस्तावित सहायक आचार्य (कॉलेज शिक्षा विभाग) प्रतियोगी परीक्षा-2020 को स्थगित कर दिया है। आयोग की संयुक्त सचिव नीतू यादव ने बताया कि आयोग ने शनिवार को यह फैसला लिया।

27 Mar 14:30 PM

अजमेर: किशनगढ़ में दिनदहाड़े सनसनीखेज वारदात, पिस्तौल दिखाकर युवती का अपहरण

हाउसिंग बोर्ड स्थित बंग मैरिज हॉल के पीछे वाली गली में दिनदहाड़े तीन बदमाशों ने सनसनीखेज वारदात को अंजाम दिया। आरोपियों ने एक घर में घुसकर वृद्ध दम्पती पर लोहे के पाइप व सरिए से हमला कर दिया, वहीं पिस्तौल दिखाते हुए जबरन ही उनकी बेटी को अगवाकर ले गए। आरोपी फायर कर मिनटों में वहां से थार जीप में सवार होकर फरार हो गए।

06 Mar 09:45 AM

ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती के दर पर सोनिया गांधी की चादर पेश, गहलोत और डोटासरा रहे मौजूद

सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती के 809वें उर्स के मौके पर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी की ओर से भेजी गयी चादर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अजमेर दरगाह शरीफ में पेश की।

18 Feb 16:00 PM

राहुल गांधी की ट्रैक्टर रैली पर सतीश पूनिया का निशाना, कहा- यह जनता का मनोरंजन मात्र

भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सतीश पूनिया ने कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी की होने वाली ट्रैक्टर रैली जनता का मनोरंजन मात्र है। पूनिया ने अजमेर में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि दिसंबर 2018 में भी उन्होंने कई रैलियां की और उस दौरान 10 दिनों में ही 29 लाख किसानों का ऋण माफ करने की बात कही थी, लेकिन अब तक 99 हजार करोड़ रुपए का कर्ज किसानों का माफ नहीं किया जा सका।

12 Feb 15:15 PM

बुलन्द दरवाजे पर चढ़ा उर्स का झंडा, ख्वाजा साहब के 809वें उर्स की अनौपचारिक शुरुआत

सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह के बुलन्द दरवाजे पर सोमवार की शाम झंडा चढ़ाने के साथ ही 809वें सालाना उर्स की अनौपचारिक शुरुआत हो गई। इस दौरान अकीदतमंदों ने न सोशल डिस्टेंस की पालना की और न ही मास्क लगाए। उर्स की औपचारिक शुरूआत चांद दिखने पर 12 या 13 फरवरी से होगी।

09 Feb 09:40 AM

महाराष्ट्र की सीएम उद्धव ठाकरे की तरफ से अजमेर दरगाह में चादर पेश, देश में अमन-चैन की दुआ

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की ओर से सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती के 809वें सालाना उर्स पर ख्वाजा की दरगाह में चादर पेश की गई। मुंबई से शिवसेना प्रमुख ठाकरे की तरफ से चादर लेकर आए सैयद आदिल चिश्ती एवं सैयद सोहेल चिश्ती ने चादर पेश कर मुल्क में अमन चैन एवं शांति और कोरोना मुक्ति के लिए दुआ की।

08 Feb 15:15 PM

अजमेर नगर निगम की महापौर बनीं बीजेपी की बृजलता हाडा, कांग्रेस प्रत्याशी को 42 मतों से हराया

अजमेर नगर निगम में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की बृजलता हाडा महापौर निर्वाचित हुई हैं। हाडा निगम की पहली महिला महापौर बनी है। महापौर के लिए हुए मतदान में उन्होंने 61 मत हासिल किए। उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी द्रौपदी देवी कोली को 42 मतों से हराया। कांग्रेस उम्मीदवार को केवल 19 वोट मिले।

07 Feb 15:35 PM

जालोर बस दु:खातिका: गमगीन माहौल में मां-बेटी समेत तीन का अंतिम संस्कार, हर आंख हुई नम

जालोर जिले के महेशपुरा गांव के समीप शनिवार रात्रि हुई हृदय विदारक घटना में ब्यावर के तीन लोग भी असमय काल कवलित हो गए। बस हादसे की खबर ज्यों ही ब्यावर पहुंची तो पूरे शहर सहित जैन समाज में शोक की लहर छा गई। हर कोई होनी को कोस रहा था। हर आंख नम हो गई।

18 Jan 11:05 AM