Dainik Navajyoti Logo
Monday 19th of August 2019

सायरन बजाकर बीसलपुर बांध के खोले गेट

राजधानी जयपुर सहित अजमेर और टोंक जिले को पेयजल आपूर्ति का मुख्य स्रोत बीसलपुर बांध का जल स्तर 315.41 आरएल मीटर पहुंच गया है,जो भराव क्षमता से मात्र 0.09 आरएल मीटर कम रहा है।

19 Aug 15:20 PM

बीसलपुर बांध का जलस्तर पहुंचा 315 आरएल मीटर

राजस्थान में बारिश का दौर जारी रहने से राजधानी जयपुर सहित कई स्थानों को पेयजल आपूर्ति का मुख्य स्रोत टोंक जिले में स्थित बीसलपुर बांध लगभग लबालब हो चुका है और आज सुबह तक उसका जल स्तर 315 आरएल मीटर पहुंच गया।

18 Aug 12:30 PM

पुष्कर में 44 साल बाद रिकॉर्डतोड़ बारिश

दो दिन की लगातार बारिश से तीर्थनगरी में चहुंओर पानी ही पानी हो गया। सरोवर के पीछे नाला गांव (डूब क्षेत्र) में बाढ़ के हालत बन गए है। डूब क्षेत्र में बनी कई अवैध होटलों व घरों में पानी भर गया। खेत-खलियान तालाब में तब्दील हो गए है वहीं सड़क दरिया तो निचली बस्तियां जलमग्न हो गई।

17 Aug 00:15 AM

मासूम सहित तीन जने बने काल का ग्रास

उपखंड क्षेत्र में बारिश की मार के बीच एक मासूम सहित तीन जनों को काल ने निगल लिया। सूचना पर पहुंचे प्रशासन व पुलिस ने एनडीआरएफ की टीमों की मदद से शवों को बाहर निकाला। दो शवों का तो पोस्टमार्टम करवाया गया जबकि मासूम का शव परिजन की रजामंदी पर बिना पोस्टमार्टम ही सौंप दिया गया।

17 Aug 23:00 PM

Video: ब्रह्मा नगरी पुष्कर में मूसलाधार बारिश, घाटों के ऊपरी छोर तक आया पानी

राजस्थान में ख्वाजा की नगरी अजमेर एवं तीर्थराज पुष्कर में बारिश का दौर जारी रहने से जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया और पुष्कर में बाढ़ के हालात बन गये।

17 Aug 14:20 PM

वर्षों पुरानी परम्परा टूटी, दोपहर में भी खुला ब्रह्मा मंदिर

वर्षों से चली आ रही परम्परा के विपरीत रविवार को ब्रह्मा मंदिर के कपाट दोपहर में यथावत खुले रहे। अस्थाई मंदिर प्रबंधन कमेटी ने अब तक चली आ रही मंदिर की परपंरा को तोड़ दिया।

11 Aug 00:05 AM

बुजुर्गों को बोझ नहीं समझे, सम्मान करें : कैलाश विजयवर्गीय

बुजुर्गों का बोझ नहीं समझे, सम्मान करें अखिल भारतीय विजयवर्गीय महिला संगठन के राष्टÑीय महाधिवेशन का उद्घाटन

11 Aug 23:55 PM

10 साल से ज्यादा पुराने राजस्व प्रकरणों में अब 10 दिन से ज्यादा की नहीं मिलेगी तारीख

प्रदेश के अधीनस्थ राजस्व न्यायालयों में विचाराधीन दस वर्ष से अधिक के प्रकरणों में अब 10 दिन से ज्यादा की तारीख-पेशी नहीं दी जा सकेगी। प्रकरण में सुनवाई और बहस के बाद फैसला भी इसी अवधि में देना पड़ेगा। राजस्व मंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में दिए दिशा-निर्देश

09 Aug 23:40 PM

खादिम ने तीन तलाक बोल पत्नी को घर से निकाला

खादिम ने तीन तलाक बोल पत्नी को घर से निकाला नए कानून के तहत मुकदमा दर्ज

08 Aug 23:50 PM

बीसलपुर बांध का जलस्तर हुआ 309.32 मीटर

प्रदेश के अजमेर समेत चार जिलों के लिए जीवनदायी बीसलपुर बांध में लगातार तेरहवें दिन भी पानी की आवक जारी रही। गुरुवार को 92 सेन्टीमीटर पानी आया और रात्रि दस बजे बांध का जलस्तर 309.32 आरएल मीटर पहुंच गया।

08 Aug 23:45 PM