Dainik Navajyoti Logo
Monday 2nd of August 2021
 
अजमेर

RPSC ने घोषित किया सहायक आचार्य प्रतियोगी परीक्षा का कार्यक्रम, सितंबर के दूसरे पखवाड़े में शुरू होंगी परीक्षाएं

राजस्थान लोकसेवा आयोग ने सहायक आचार्य (कॉलेज शिक्षा विभाग) प्रतियोगी परीक्षा 2020 का परीक्षा कार्यक्रम घोषित कर दिया है। अजमेर मुख्यालय पर आयोग के सचिव शुभम चौधरी ने बताया कि आयोग ने राज्य के सभी संभाग मुख्यालयों पर विषयवार परीक्षा आयोजित करने का निर्णय किया है।

02 Aug 16:35 PM

अजमेर: जिला परिषद के सहायक विकास अधिकारी को घूस लेते पकड़ा, सरपंच पुत्र से मांगे थे 16 हजार

एसीबी की अजमेर यूनिट ने बुधवार को जिला परिषद के सहायक विकास अधिकारी को 11 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों ट्रैप किया है। एसीबी की टीम ने आरोपी के घर पर भी सर्च किया है, जहां से संपत्ति, बैंक व पॉलिसी संबंधी दस्तावेज मिले हैं। जिन्हें भी एसीबी ने जांच के दायरे में रखा है।

29 Jul 11:20 AM

RAS भर्ती-2021: तकनीकी कारणों के कारण आवेदन प्रक्रिया स्थगित, RPSC द्वारा जल्द घोषित की जाएगी नई तिथि

राजस्थान राज्य एवं अधीनस्थ सेवाएं संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा 2021 के लिए अभ्यर्थी बुधवार से आवेदन नहीं कर पाएंगे। राजस्थान लोक सेवा आयोग ने आवेदन प्रक्रिया को फिलहाल स्थगित कर दिया है। जल्द ही आवेदन की नई तिथि घोषित की जाएगी।

28 Jul 10:30 AM

अब OBC सर्टिफिकेट भी विवादों के घेरे में, डोटासरा के समधी पर क्रिमिलेयर में होने के बाद भी आरक्षण का लाभ लेने का आरोप

प्रदेश के शिक्षा मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा की पुत्रवधू व पुत्रवधू के भाई-बहन के साक्षात्कार अंक समान होने के विवाद के बीच इनके ओबीसी सर्टिफिकेट भी संदेह के घेरे में हैं। राजस्थान हाईकोर्ट के एडवोकेट गोवर्धन सिंह सहित अन्य ने इस बारे में राजस्थान लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष डॉ. भूपेन्द्र यादव सहित अन्य सदस्यों को शिकायत भेजकर एफआईआर दर्ज कराने की मांग की है।

23 Jul 10:40 AM

अजमेर में एसीबी की कार्रवाई, हेड कांस्टेबल का दलाल 10 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने अजमेर के रामगंज थाना के हेड कांस्टेबल के लिए रिश्वत लेने के आरोप में दलाल अमित कलोसिया उर्फ को 10 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। आरोपी ने रामगंज थाने में परिवादी के खिलाफ चोरी के दर्ज प्रकरण की जांच में राहत के लिए पैसों की मांग की थी।

22 Jul 14:25 PM

RPSC ने निकाली RAS-2021 की भर्ती: 988 पदों के लिए होगी परीक्षा, पहली बार EWS अभ्यर्थियों के लिए आरक्षण

राजस्थान लोक सेवा आयोग ने राजस्थान राज्य एवं अधीनस्थ सेवाएं संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा 2021 की भर्ती निकाल दी है। विस्तृत विज्ञापन आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध है। यह परीक्षा कुल 988 पदों के लिए आयोजित की जाएगी। इसमें राज्य सेवा के 363 और अधीनस्थ सेवा के 625 पद शामिल हैं। अभ्यर्थी 28 जुलाई से 27 अगस्त तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

21 Jul 10:55 AM

RAS-2018 का रिजल्ट घोषित: झुंझुनूं की मुक्ता राव रहीं टॉपर, टोंक के मनमोहन शर्मा दूसरे स्थान पर

राजस्थान लोक सेवा आयोग ने मंगलवार देर रात राजस्थान राज्य एवं अधीनस्थ सेवाएं संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा 2018 का अंतिम परिणाम जारी कर दिया। परिणाम में 1051 पदों के लिए 2023 अभ्यर्थियों के नाम कार्मिक विभाग को भेजे जाएंगे। साथ ही प्रथम दस स्थानों पर रहे अभ्यर्थियों की मैरिट लिस्ट भी जारी की। मैरिट में झुंझुनूं की मुक्ता राव पहले स्थान पर रही है।

14 Jul 10:20 AM

RPSC का कनिष्ठ लेखाकार 23 लाख की घूस लेते ट्रैप, RAS इंटरव्यू में सलेक्शन करवाने की एवज में मांगी थी रिश्वत

राजस्थान लोक सेवा आयोग अजमेर में भी भ्रष्टाचार फैले होने का शुक्रवार को एसीबी ने सनसनीखेज खुलासा कर दिया है। एसीबी ने कनिष्ठ लेखाकार सज्जन सिंह गुर्जर को आरएएस परीक्षा-2018 के साक्षात्कार में अधिक अंक दिलवाने और सलेक्शन करवाने की एवज में 23 लाख रुपए की रिश्वत लेने के आरोप में ट्रैप किया, जिसमें एक लाख की नकदी और शेष 22 लाख की डमी (नकली) मुद्रा थी।

10 Jul 10:20 AM

नसीराबाद में एसीबी की कार्रवाई, बिजली विभाग में तकनीकी सहायक 11 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने शुक्रवार को नसीराबाद में अजमेर विद्युत वितरण निगम के एक तकनीकी सहायक को 11 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है। आरोपी ने परिवादी से उसके बिजली चोरी के निस्तारण के साक्ष्य मिटाने की एवज में रिश्वत की मांग की थी।

09 Jul 16:30 PM

अजमेर: 2 दलाल 2 लाख रुपए की रिश्वत के साथ गिरफ्तार, मुख्य आरोपी पार्षद पति फरार

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने अजमेर नगर निगम की एक पार्षद के पति के 2 दलालों को 2 लाख रुपए की रिश्वत के साथ गिरफ्तार किया है। वार्ड संख्या 41 से भाजपा महिला पार्षद नीतू मिश्रा के पति रंजन शर्मा ने परिवादी की पुश्तैनी भूमि के समतलीकरण मामले में धमकाते हुए पहले तो काम रुकवाया फिर अपने दलालों के जरिए 50 लाख रुपए रिश्वत की मांग की।

07 Jul 15:05 PM