Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 24th of February 2021
 
अजमेर

ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती के दर पर सोनिया गांधी की चादर पेश, गहलोत और डोटासरा रहे मौजूद

सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती के 809वें उर्स के मौके पर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी की ओर से भेजी गयी चादर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अजमेर दरगाह शरीफ में पेश की।

18 Feb 16:00 PM

राहुल गांधी की ट्रैक्टर रैली पर सतीश पूनिया का निशाना, कहा- यह जनता का मनोरंजन मात्र

भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सतीश पूनिया ने कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी की होने वाली ट्रैक्टर रैली जनता का मनोरंजन मात्र है। पूनिया ने अजमेर में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि दिसंबर 2018 में भी उन्होंने कई रैलियां की और उस दौरान 10 दिनों में ही 29 लाख किसानों का ऋण माफ करने की बात कही थी, लेकिन अब तक 99 हजार करोड़ रुपए का कर्ज किसानों का माफ नहीं किया जा सका।

12 Feb 15:15 PM

बुलन्द दरवाजे पर चढ़ा उर्स का झंडा, ख्वाजा साहब के 809वें उर्स की अनौपचारिक शुरुआत

सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह के बुलन्द दरवाजे पर सोमवार की शाम झंडा चढ़ाने के साथ ही 809वें सालाना उर्स की अनौपचारिक शुरुआत हो गई। इस दौरान अकीदतमंदों ने न सोशल डिस्टेंस की पालना की और न ही मास्क लगाए। उर्स की औपचारिक शुरूआत चांद दिखने पर 12 या 13 फरवरी से होगी।

09 Feb 09:40 AM

महाराष्ट्र की सीएम उद्धव ठाकरे की तरफ से अजमेर दरगाह में चादर पेश, देश में अमन-चैन की दुआ

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की ओर से सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती के 809वें सालाना उर्स पर ख्वाजा की दरगाह में चादर पेश की गई। मुंबई से शिवसेना प्रमुख ठाकरे की तरफ से चादर लेकर आए सैयद आदिल चिश्ती एवं सैयद सोहेल चिश्ती ने चादर पेश कर मुल्क में अमन चैन एवं शांति और कोरोना मुक्ति के लिए दुआ की।

08 Feb 15:15 PM

अजमेर नगर निगम की महापौर बनीं बीजेपी की बृजलता हाडा, कांग्रेस प्रत्याशी को 42 मतों से हराया

अजमेर नगर निगम में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की बृजलता हाडा महापौर निर्वाचित हुई हैं। हाडा निगम की पहली महिला महापौर बनी है। महापौर के लिए हुए मतदान में उन्होंने 61 मत हासिल किए। उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी द्रौपदी देवी कोली को 42 मतों से हराया। कांग्रेस उम्मीदवार को केवल 19 वोट मिले।

07 Feb 15:35 PM

जालोर बस दु:खातिका: गमगीन माहौल में मां-बेटी समेत तीन का अंतिम संस्कार, हर आंख हुई नम

जालोर जिले के महेशपुरा गांव के समीप शनिवार रात्रि हुई हृदय विदारक घटना में ब्यावर के तीन लोग भी असमय काल कवलित हो गए। बस हादसे की खबर ज्यों ही ब्यावर पहुंची तो पूरे शहर सहित जैन समाज में शोक की लहर छा गई। हर कोई होनी को कोस रहा था। हर आंख नम हो गई।

18 Jan 11:05 AM

रूपनगढ़ थाने का ASI 40 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार, थानेदार फरार

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने जिले के रूपनगढ़ थाने के सहायक सब इंस्पेक्टर घासीलाल को सोमवार को 40 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया। आरोपी ने परिवादी से 308 के एक मुकदमे में जमानत करवाने की एवज में रिश्वत की मांग की थी।

04 Jan 18:45 PM

अजमेर: जेल अधीक्षक को धमकी के बाद SP ने किया जेल का दौरा, कहा- पुलिस किसी भी अपराधी से निपटने में सक्षम

अजमेर स्थित उच्च सुरक्षा कारागृह जेल अधीक्षक प्रीति चौधरी को धमकी मिलने के बाद शुक्रवार को पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप सिंह ने कारागृह का दौरा किया। सिंह ने पत्रकारों से कहा कि राजस्थान पुलिस किसी भी अपराधी से निपटने में सक्षम है, मीडिया ऐसे अपराधियों के कृत्य को तूल नहीं दे।

25 Dec 15:30 PM

किशनगढ़ में रामनेर पुलिया के पास आगे चल रहे ट्रक से टकराई तेज रफ्तार कार, 4 लोगों की मौत

अजमेर जिले में बुधवार तड़के एक कार के ट्रक से टकरा जाने से 4 लोगों की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार अजमेर-जयपुर हाइवे पर किशनगढ़ में रामनेर पुलिया के पास तेज रफ्तार कार आगे चल रहे ट्रक में घुस गई। टक्कर इतनी भीषण थी कि कार का अगला हिस्सा बुरी तरह से ट्रक में घुस गया।

23 Dec 14:45 PM

कांग्रेस सरकार ने जनता से किए गए वायदों में से अधिकतर 2 साल के शासन में पूरे किए: रघु शर्मा

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने कहा है कि कांग्रेस सरकार ने चुनाव में जनता से किए गए वायदों में से अधिकतर सरकार के 2 साल के शासन में ही पूरे कर दिए हैं और शेष पर तेजी से काम चल रहा है। रघु शर्मा जिले के प्रभारी मंत्री लालचंद कटारिया के साथ अजमेर में पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे।

22 Dec 15:20 PM