Dainik Navajyoti Logo
Saturday 25th of January 2020
 
टोंक

व्हाट्सअप कॉलिंग से हर दिन चल रहा था वसूली का खेल, कांस्टेबल सहित दलाल गिरफ्तार

Saturday, May 18, 2019 11:05 AM

टोंक। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो टोंक की टीम ने जिले के पीपलू थाना क्षेत्र के नानेर गांव के चौराहे पर गुरुवार रात को बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया हैं। वसूली का यह खेल व्हाटसअप कॉलिंग से हर दिन चल रहा था। एसीबी ने घूसखोरी के मामले की मिल रही शिकायतों के सत्यापन के बाद थाना प्रभारी सहित एक कांस्टेबल के विरूद्ध नानेर चौराहे पर दबिश दी। यहां कांस्टेबल कैलाश जाट बजरी खनन को बढ़ावा देता पाया गया। इतना ही नहीं वाहन पास कराने के मामले में अवैध रूप से एन्ट्री के रूप में घूस ले रहा था। इसी दौरान एसीबी की टीम ने कांस्टेबल सहित दो सहयोगी दलालों को दबोच लिया। टीम ने वसूली गई 1 लाख 46 हजार 500 रुपए की राशि बरामद की है। इस मामले में पीपलू थाना इंचार्ज विजेंद्र सिंह गिल भी लिप्त थे। मामले की भनक वहां मौजूद कथित दलालें के जरिए थानाप्रभारी तक पहुंची तो वह थाने से फरार हो गए, जिन्हें एसीबी टीम तलाश रही है। यह कार्रवाई एसीबी टोंक एडिशनल एसपी विजय सिंह के नेतृत्व में की गई। कार्रवाई में जयपुर एडिशनल एसपी देशराज यादव का भी सहयोग रहा। कार्रवाई से समूचे थाने में हड़कंप मचा हुआ है।

आज राशि कैसे कम मिली?
एसीबी ने कार्रवाई के बाद कांस्टेबल से थानाधिकारी से फोन पर वार्तालाप करवाया तथा एकत्र की गई राशि की जानकारी दिलवाई। इस पर थानाधिकारी ने कांस्टेबल से कहा कि आज राशि कैसे कम मिली। कांस्टेबल ने कहा कि आज वाहन कम निकले हैं। इसके बाद कांस्टेबल ने कहा कि यह राशि अभी देने आऊं या कल सुबह तो एसएचओ ने कुछ देर सोचने के बाद उसे उसी वक्त क्वार्टर पर आकर देने के लिए बुला लिया। एसीबी ने इसकी रिकॉर्डिंग की।

 

यह भी पढ़ें:

बीसलपुर में अभी तक आए पानी से बुझ सकती है बस एक साल की प्यास

राज्य के प्रमुख बांध बीसलपुर में इस मानसून में जितना पानी आया है उससे अभी केवल एक वर्ष तक की प्यास बुझाई जा सकती है।

12/08/2019

पुलिस के जवान की धारदार हथियारों से हमले में मौत

जिले के ग्राम मेहंदवास के राष्ट्रीय राजमार्ग-12 के बाइपास स्थित एक होटल पर देर रात एक पुलिस के जवान को धारदार हथियारों से हमला कर दिया।

28/07/2019

Video: बीसलपुर बांध फुल होने के कगार पर, एक गेट खोला

राज्य के प्रमुख बीसलपुर बांध में पानी की आवक जारी है। बांध में पानी का गेज 313.20 आरएल मीटर दर्ज हुआ। त्रिवेणी का गेज 5.80 मीटर चल रहा है।

17/08/2019

बीसलपुर बांध के धीरे-धीरे सूखने लगे हलक

बारिश नहीं होने से कई जिलों के प्रमुख पेयजल स्त्रोत बीसलपुर बांध के हलक धीरे-धीरे सूखते जा रहे हैं। उसके केचमेंट एरिया में पानी की आवक नहीं होने से जिले के प्रमुख सिंचाई व मवेशियों के लिए पेयजल के लघु व वृहद बांध भी रीते ही पड़े हुए हैं। बारिश के अभाव में फसलें भी दम तोड़ने के कगार पर पहुंचती नजर आ रही है।

20/07/2019

बीसलपुर बांध के विहंगम दृश्य को देखने उमड़े सैलानी

प्रदेश के सबसे बड़े पेयजल स्त्रोत बीसलपुर बांध पर मानसून की मेहरबानी के बाद रविवार को बांध के गेट खुलने की खबर ने पर्यटन प्रेमियों के दिलो में उत्साह का संचार कर दिया। बांध के विहंगम दृश्य को देखने सैलानी उमड़ पड़े। इससे बांध के आसपास जाम की स्थिति पैदा हो गई।

19/08/2019

उद्घाटन का इंतजार कर रही राजस्थान की पहली फिश एक्वेरियम गैलेरी

बीसलपुर बांध के किनारे बनी इस गैलेरी में 16 दुर्लभ प्रजाति की रंगीन मछलियां है, जिन्हें अलग-अलग एक्वेरियम में रखा गया है।

26/11/2019

बनास नदी में फिर आया उफान, प्रशासन सतर्क, डिडायच रपट पर पहुंचा बीसलपुर का पानी

दो दिन पहले बीसलपुर बांध के गेट नंबर 9 और गेट नंबर 10 को खोलने के बाद बांध का पानी बनास नदी पर डिडायच में स्थित रपट पर पहुंच गया है। पानी पहुंचने से रपट पर लगभग एक से डेढ़ फीट पानी जा रहा है, जिसके चलते प्रशासन ने आवागमन को पूरी तरह से रोक दिया है।

22/08/2019