Dainik Navajyoti Logo
Saturday 8th of August 2020
 
टोंक

व्हाट्सअप कॉलिंग से हर दिन चल रहा था वसूली का खेल, कांस्टेबल सहित दलाल गिरफ्तार

Saturday, May 18, 2019 11:05 AM

टोंक। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो टोंक की टीम ने जिले के पीपलू थाना क्षेत्र के नानेर गांव के चौराहे पर गुरुवार रात को बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया हैं। वसूली का यह खेल व्हाटसअप कॉलिंग से हर दिन चल रहा था। एसीबी ने घूसखोरी के मामले की मिल रही शिकायतों के सत्यापन के बाद थाना प्रभारी सहित एक कांस्टेबल के विरूद्ध नानेर चौराहे पर दबिश दी। यहां कांस्टेबल कैलाश जाट बजरी खनन को बढ़ावा देता पाया गया। इतना ही नहीं वाहन पास कराने के मामले में अवैध रूप से एन्ट्री के रूप में घूस ले रहा था। इसी दौरान एसीबी की टीम ने कांस्टेबल सहित दो सहयोगी दलालों को दबोच लिया। टीम ने वसूली गई 1 लाख 46 हजार 500 रुपए की राशि बरामद की है। इस मामले में पीपलू थाना इंचार्ज विजेंद्र सिंह गिल भी लिप्त थे। मामले की भनक वहां मौजूद कथित दलालें के जरिए थानाप्रभारी तक पहुंची तो वह थाने से फरार हो गए, जिन्हें एसीबी टीम तलाश रही है। यह कार्रवाई एसीबी टोंक एडिशनल एसपी विजय सिंह के नेतृत्व में की गई। कार्रवाई में जयपुर एडिशनल एसपी देशराज यादव का भी सहयोग रहा। कार्रवाई से समूचे थाने में हड़कंप मचा हुआ है।

आज राशि कैसे कम मिली?
एसीबी ने कार्रवाई के बाद कांस्टेबल से थानाधिकारी से फोन पर वार्तालाप करवाया तथा एकत्र की गई राशि की जानकारी दिलवाई। इस पर थानाधिकारी ने कांस्टेबल से कहा कि आज राशि कैसे कम मिली। कांस्टेबल ने कहा कि आज वाहन कम निकले हैं। इसके बाद कांस्टेबल ने कहा कि यह राशि अभी देने आऊं या कल सुबह तो एसएचओ ने कुछ देर सोचने के बाद उसे उसी वक्त क्वार्टर पर आकर देने के लिए बुला लिया। एसीबी ने इसकी रिकॉर्डिंग की।

 

यह भी पढ़ें:

एसीबी की गिरफ्त में घूसखोर सिपाही, 4500 रुपए रिश्वत लेते रंगेहाथों ट्रैप

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने टोंक में एक सिपाही को साढ़े चार हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया। आरोपी सिपाही सुरेंद्र कुमार ने परिवादी हैदरअली से उसके बजरी से भरे वाहन निकलने देने की एवज में प्रति वाहन पांच हजार रुपए की रिश्वत की मांग की थी।

10/02/2020

टोंक-सवाईमाधोपुर में सुखबीर जौनपुरिया और नमोनारयण मीणा में है सीधा मुकाबला

टोंक-सवाईमाधोपुर संसदीय क्षेत्र से इस बार कांग्रेस व भाजपा प्रत्याशियों के बीच सीधा रौचक मुकाबला होता नजर आ रहा है और इस चुनाव में कांग्रेस नेता उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट

19/04/2019

दशहरा जुलूस के दौरान पथराव, लगाया अनिश्चितकालीन कर्फ्यू

रावण दहन के समय निकाले गए जुलूस पर पथराव से हुए तनाव के कारण अनिश्चितकालीन कर्फ्यू लगा दिया गया।

09/10/2019

बीसलपुर बांध के विहंगम दृश्य को देखने उमड़े सैलानी

प्रदेश के सबसे बड़े पेयजल स्त्रोत बीसलपुर बांध पर मानसून की मेहरबानी के बाद रविवार को बांध के गेट खुलने की खबर ने पर्यटन प्रेमियों के दिलो में उत्साह का संचार कर दिया। बांध के विहंगम दृश्य को देखने सैलानी उमड़ पड़े। इससे बांध के आसपास जाम की स्थिति पैदा हो गई।

19/08/2019

टोंक: पांच दिन से एम्बुलेंस के डीप फ्रिज में शव, धरने पर बैठे विधायक हरीश मीणा

जिले के नगरफोर्ट कस्बे में अस्पताल में ट्रैक्टर चालक भजन लाल हत्याकांड का मामलें रविवार को पांच दिन भी मांगे नहीं माने जाने पर अनिश्चितकालीन आंदोलन जारी रहा और मृतक का शव पांच दिन से एम्बुलेंस में डीप फ्रिज में सुरक्षित पड़ा है।

03/06/2019

बीसलपुर बांध में केवल एक माह का पानी

राजस्थान में मानसून के कमजोर पड़ने से प्रदेश मुख्यालय सहित प्रमुख बड़े शहर अजमेर की पाइप लाइन कहे जाने वाली बीसलपुर बांध वर्षा नहीं होने से अपनी अन्तिम सांसें गिन रहा है।

12/07/2019

पाकिस्तान मूल की नीता कंवर बनी सरपंच, 5 महीने पहले मिली भारत की नागरिकता

राजस्थान पंचायत चुनाव में पहले चरण के मतदान समाप्त होने के बाद परिणाम भी जारी हो गए है। प्रदेश में पाकिस्तान मूल की महिला सरपंच बनी है।

18/01/2020