Dainik Navajyoti Logo
Sunday 7th of June 2020
 
झालावाड

यह भी पढ़ें:

अस्थाई सब्जी के ठेलों से सड़कों पर जाम, राहगीर परेशान

कस्बे में ग्राम पंचायत के पास सड़क पर अस्थाई लगे सब्जी के ठेलों से प्रतिदिन दिनभर में घंटों तक जाम की स्थिति रहती है। सड़क से गुजरने वाले बड़े वाहनों से लगने वाले जाम वाहनों के शोर व प्रदूषण से आमजन परेशान है।

29/05/2019

‘दिशा’ में 267 बच्चों का किया स्वास्थ्य परीक्षण

जिले के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्र के स्कूलों में आरबीएसके के अन्तर्गत नि:शुल्क सर्जरी सुविधाओं के साथ-साथ निरोगी राजस्थान के तहत पांच प्रकार की बीमारियों की कार्य योजना तैयार कर एक पहल आरंभ की गई। जिसे दिशा नाम दिया। इस पहल में डेन्टल केयर, एनिमिया एवं विफ्स कार्यक्रम, चर्म रोग, आंखों की जांच, व्यक्तिगत स्वच्छता शामिल किए।

03/03/2020

कोविड-19 की जंग में डटे योद्धा, 24 घण्टे दे रहे सेवाएं

जिला कलक्टर सिद्धार्थ सिहाग के निर्देशानुसार कोविड-19 कोराना वायरस नियंत्रण के लिए जिले के तीन जीरो मोबिलिट क्षेत्र पिड़ावा, नहारसिंगी व आवर को ईपी सेन्टर, कन्टेनमेन्ट जॉन व बफ र जोन एवं सम्पूर्ण जिले के शहरी व ग्रामीण क्षेत्र मे सघन सर्वे कार्य लगातार किया जा रहा है।

10/04/2020

15 साल तक के बच्चों को लगेगा रूबेला-खसरे का टीका

प्रदेश के साथ ही जिले में भी रुबेला और खसरा रोग से बचाने के लिए बच्चों को नि:शुल्क टीके लगाए जाएंगे। इसके लिए खसरा-रुबेला (एमआर) के टीके बच्चों को लगाए जाएंगे। मिजल्स रुबेला अभियान के तहत टीका नौ माह से 15 साल तक के उम्र के सभी बच्चों को सभी स्कूलों, सामुदायिक केंद्रों व आंगनबाड़ी केंद्रों पर लगाया जाएगा। टीका उन बच्चों को भी लगाया जाएगा। इसे लेकर सोमवार को प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन निजी होटल में किया।

06/05/2019

अधिकाधिक पौधारोपण कर प्रकृति से संतुलन बनाकर चलें

जल शक्ति अभियान के सेन्ट्रल डिस्ट्रिक्ट नोडल आॅफिसर एवं उपभोक्ता मामलात विभाग के संयुक्त सचिव अमित मेहता, जल आयोग के ब्लॉक नोडल आॅफिसर एवं किसान कल्याण मामलात के उप सचिव कैलाश चौधरी एवं केन्द्रीय जल आयोग के निदेशक शरद चन्द्र ने भारत सरकार द्वारा संचालित जल शक्ति अभियान के अन्तर्गत शुक्रवार को ट्रीटमेन्ट प्लान्ट सहित जल स्रोतों का निरीक्षण किया।

12/07/2019

गांव में घुसा मगरमच्छ, मचा हड़कम्प

कस्बे के समीपवर्ती आकोदिया पंचायत के सारोला भणग्याखेडी गांव में गुरुवार रात तालाब से निकलकर करीब चार फीट लम्बा एक मगरमच्छ गांव में घूस गया। जिसके कारण ग्रामीणों मे दशहत फैल गई।

22/11/2019

इन्दिरा गांधी का बलिदान दिवस, पटेल की जयन्ती मनाई

पूर्व प्रधानमंत्री इन्दिरा गांधी के बलिदान दिवस एवं सरदार पटेल की जयन्ती पर झालावाड़ में आयोजित कार्यक्रम में सभी उपस्थित कार्यकर्ताओं ने उनकी तस्वीर पर पुष्पांजलि अर्पित की।

31/10/2019