Dainik Navajyoti Logo
Sunday 7th of June 2020
 
झालावाड

यह भी पढ़ें:

कोविड-19 से बचाव के लिए रैण्डम सैम्पलिंग

जिला कलक्टर सिद्धार्थ सिहाग के निर्देशानुसार जिले में कोविड-19 कोरोना वायरस के संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए बचाव व एहतियात के तौर पर रैण्डम सेम्पलिंग करवाई जा रही है। रैंडम सेम्पलिंग में पॉजीटिव आए व्यक्ति के सम्पर्क में आए व्यक्तियों की सैम्पलिंग की जा रही थी। अब कंटेंमेंट जोन क्षेत्र में रहने वाले 20 प्रतिशत व्यक्तियों की भी रैण्डम सेम्पलिंग की जाएगी, ताकि कोरोना वायरस के संक्रमण पर नियंत्रण पाया जा सके।

02/05/2020

कृष्णा ने 96.40 प्रतिशत अंक हासिल किए

झालावाड़ जिले में 12 वीं बोर्ड कला के परिणाम में इस बार छात्रा ने बाजी मारी। यहां ग्रामीण क्षेत्र की कृष्णा लोधा टॉपर रही।

22/05/2019

15 साल तक के बच्चों को लगेगा रूबेला-खसरे का टीका

प्रदेश के साथ ही जिले में भी रुबेला और खसरा रोग से बचाने के लिए बच्चों को नि:शुल्क टीके लगाए जाएंगे। इसके लिए खसरा-रुबेला (एमआर) के टीके बच्चों को लगाए जाएंगे। मिजल्स रुबेला अभियान के तहत टीका नौ माह से 15 साल तक के उम्र के सभी बच्चों को सभी स्कूलों, सामुदायिक केंद्रों व आंगनबाड़ी केंद्रों पर लगाया जाएगा। टीका उन बच्चों को भी लगाया जाएगा। इसे लेकर सोमवार को प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन निजी होटल में किया।

06/05/2019

शातिर चोर गिरोह का पर्दाफाश, आरोपी गिरफ्तार

जिला स्पेशल टीम ने लॉक डाउन के दौरान चोरियों की वारदातों को अंजाम देने वाले शातिर चोर गिरोह का पर्दाफ ाश कर मुख्य आरोपी करण मेहरा उर्फ अजय पुत्र चौथमल मेहरा निवासी झरनिया बस्ती केशवरायपाटन हाल कच्ची बस्ती झालावाड़ को गुरूवार को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से एक चोरी की मोटरसाइकिल बरामद की है।

04/06/2020

ट्रक और बाइक की टक्कर, पिता-पुत्र की मौत

झालावाड़ सदर थाना क्षेत्र के भीलवाड़ी गांव के समीप हुई वाहन दुर्घटना में घायल पिता-पुत्र की झालावाड़ के अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। मामला झालावाड़ के सदर थाना क्षेत्र के भीलवाड़ी गांव के समीप का है। जहां कोटा स्टोन भरकर आ रहे ट्रक से मोटरसाइकिल सवार जा टकराया।

09/01/2020

चेम्बरों के पास गंदगी, कैसे मिले शुद्ध पानी

आमजन को शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने वाला जन स्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी विभाग यहां पर स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराने में समर्थ नजर नहीं आ रहा है। विभाग की अनदेखी के चलते जनता के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ हो रहा है।

07/06/2019

वन विभाग ने की कार्रवाई, आरा मशीनों को किया सीज

झालावाड़ जिले के रायपुर क्षेत्र में अवैध आरा मशीनों द्वारा लकड़ियों के हो रहे अवैध कारोबार को लेकर 11 दिसंबर को दैनिक नवज्योति में मामले को लेकर प्रमुखता से खबर प्रकाशित होने के बाद वन विभाग हरकत में आया।

18/12/2019