Dainik Navajyoti Logo
Friday 17th of January 2020
 
झालावाड

बांध के गेट खोले, चौमहला में 6 इंच बरसात

Friday, August 09, 2019 01:05 AM
भारी बारिश के बाद खोले बांध के गेट

झालावाड़। जिले में शुक्रवार को भी कई जगहों पर तेज बारिश हुई। कालीसिंध बांध क्षेत्र में 31 एमएम, गागरीन बांध क्षेत्र में 144 एमएम, भीमसागर बांध क्षेत्र में 40, चंवली बांध क्षेत्र में 52, छापी बांध क्षेत्र में 20, हरिशचन्द्र सागर बांध क्षेत्र में 7 तथा राजगढ़ बांध क्षेत्र में 129 एमएम वर्षा हुई है। 

जल संसाधन विभाग के अधीक्षण अभियंता अजय कुमार त्यागी ने बताया कि  झालावाड़ शहर क्षेत्र में गुरूवार को 33 एमएम, रायपुर में 41, अकलेरा में 44, असनावर में 13, बकानी में 52, डग में 49, गंगधार में 118, झालरापाटन में 41, खानपुर में 5, मनोहरथाना में 13, पचपहाड़ में 83, पिड़ावा में 74 तथा सुनेल में 63 एमएम बारिश नापी गई है। उन्होंने बताया कि गत दिनों में हुई अच्छी बारिश के परिणामस्वरूप जिले का गागरीन, कालीसिंध, कालीखार, भीमनी, रेवा, मोगरा, बिनायगा, बोरबंद बांध लबालब भर गए हैं। वहीं छापी में 68 प्रतिशत, पीपलाज में 64, चंवली में 26, राजगढ़ में 25 तथा गुराड़िया में 20 प्रतिशत वर्षा जल भराव हुआ है। 
 
झमाझम बारिश से जलमग्न हुई बस्तियां
चौमहला में 32 घण्टे में 6 इंच बरसात होने से जनजीवन प्रभावित हुआ। क्षेत्र में मंगलवार रात्रि से शुरू हुआ बरसात का क्रम शुक्रवार को भी जारी रहा। लगातार बरसात से क्षेत्र के नदी नाले व तालाब लबालब भर चुके है। छोटी कालीसिंध नदी उफान पर रहने के कारण रावतपुरा चौमहला मार्ग तीसरे दिन भी बंद रहा। वहीं शुक्रवार शाम तक 32 घण्टों में 722 एमएम बरसात रिकॉर्ड की गई। लगातार बरसात से कस्बे में कई जगह जल भराव की स्थिति बन गई। जिससे रहवासियों को आनेजाने में परेशानी हो रही है। वहीं कस्बे के नीचे मंडी रेलवे कॉलोनी में भी घरों के सामने पानी एकत्र हो रहा है।  जिससे रेलवे कर्मचारी व परिवारजनों को परेशानी हो रही है।
यह भी पढ़ें:

धरना देकर कहा, परिषद में प्रशासक लगाओं

पूर्व पार्षद अपनी मांगों को लेकर जिला कलक्टर झालावाड़ के कार्यालय के सामने धरने पर बैठे रहे। जो भीषण गर्मी और लू के लपेटों को झेलते हुए डटे हुए है।

11/05/2019

सर्दी के तीखे रहे तेवर तो रबी फसल में पड़ जाएगा पाला

झालावाड़ में सर्दी के तेवर अगर ऐसे ही बने रहे तो फ सलों पर भारी पड़ेंगे। झालावाड़ जिले में तापमान 2 डिग्री सेल्सियस के आसपास पहुंच गया और पानी पर सुबह के समय हल्की बर्फ की परत महसूस की जा सकती है। ऐसे में सर्दी के यही तेवर रहे तो एक पखवाड़े बाद रबी फसलों में पाला मारने से खासे नुकसान की आशंका बन जाएगी। जिससे उत्पादन घटने की आशंका रहेगी।

31/12/2019

विधायक गोविंद रानीपुरिया नहीं बता पाए किसकी गरीबी दूर की

देश की प्रमुख समस्या गरीबी को मिटाने के लिए भले ही सरकारों ने कई योजनाएं चला रखी हो लेकिन कई जनप्रतिनिधियों को योजनाओं के बारे में जानकारी तक नहीं होने से वे गरीबी को दूर नहीं कर पा रहे है।

07/06/2019

विधायक रानिपुरिया ने मनोहरथाना स्वास्थ्य केन्द्र का किया निरीक्षण

कस्बे में क्षेत्रीय विधायक गोविंद रानिपुरिया ने मनोहरथाना स्वास्थ्य केन्द्र का निरीक्षण किया।

19/08/2019

साढ़े आठ लाख के गहने और 47 हजार नगदी ले उड़े चोर

कस्बे में गुरुवार रात्रि अज्ञात चोरों ने मुख्य बाजार में स्थित पेट्रोल पम्प मालिक के मकान में चोरी की वारदात को अंजाम दिया। चोरों ने घर में रखे नगदी व गहने सहित करीब साढ़े आठ लाख रुपए के माल पर हाथ साफ कर दिया।

14/06/2019

झालावाड़ जेल से तीन कैदीफ रार

झालावाड़ जेल से तीन कैदियों के फ रार होने का मामला सामने आया है। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार जेल में सजा काट रहे हैं दुष्कर्म और पोस्को एक्ट के तहत सजा काट रहे तीन बंदी जेल की दीवार लांग कर फरार हो गए।

22/06/2019

शांति व्यवस्था के लिए फ्लैग मार्च निकाला

जिले में शहर समेत सभी जगहों पर शांति व्यवस्था को बनाए रखने के लिए पुलिस जवानों व रेपिड एक्शन फोर्स के जवानों ने फ्लैग मार्च निकाला। पुलिस जवानों का फ्लैग मार्च क्षेत्र में कई जगहों पर होता हुआ थाने पर आकर सम्पन्न हुआ।

07/12/2019