Dainik Navajyoti Logo
Thursday 16th of July 2020
 
झालावाड

शॉट सर्किट से फैक्ट्री में लगी आग, 3 श्रमिक गंभीर घायल

Monday, November 18, 2019 01:35 AM
राख में तब्दील हुआ गोदाम।

 झालावाड़। झालावाड़ से कोटा रोड पर स्थित एक प्लास्टिक के केरेट बनाने वाली फैक्ट्री में शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगने का मामला सामने आया है। जिसमें 3 श्रमिक गंभीर रूप से झुलस गए तथा बड़े नुकसान की बात भी सामने आ रही है।

हादसे में झुलसे मजदूरों को झालावाड़ के राजेंद्र सार्वजनिक चिकित्सालय में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया है। फिलहाल तीनों का इलाज इमरजेंसी में चल रहा है। पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार झालावाड़ के कोटा रोड पर स्थित कॉलेज के सामने एक प्लास्टिक के कैरेट बनाने वाले कारखाने में शार्ट सर्किट के कारण आग लग गई।
जिसमें वहां पर कार्य कर रहे तीन मजदूर, राजू पुत्र कालूलाल आयु 25 साल निवासी बालगढ़ झालावाड़, राकेश पुत्र जगदीश 22 साल निवासी सुकेत तथा सरफराज पुत्र अहमद हुसैन 34 साल निवासी सुकेत, गंभीर रूप से झुलस गए। जिनको झालावाड़ के श्री राजेंद्र चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया है। 
आग में लाखों रुपए के नुकसान की बात सामने आ रही है। फैक्ट्री झालावाड़ निवासी मनोज लालवानी नामक व्यक्ति की बताई गई है। जहां पर प्लास्टिक के सामान बनाए जाते हैं। 
अनुमान लगाया जा रहा है कि हादसा शार्ट सर्किट के कारण हुआ और देखते ही देखते वहां पर रखे प्लास्टिक और प्लास्टिक के केमिकल इत्यादि ने भीषण आग का रूप ले लिया और फैक्टरी के गोदाम आग की चपेट में आ गए। जिससे वहां पर रखा सामान राख में तब्दील हो गया। हादसे की सूचना मिलने पर शहर कोतवाल लक्ष्मण सिंह भी मौके पर पहुंचे और मौका मुआयना किया।
यह भी पढ़ें:

पानी के टैंक में गिरा सांप, मची अफरा-तफरी

झालावाड़ जिले के डग कस्बे में पुलिस थाने के पीछे स्थित रामलाल निपानिया के मकान में शाम को पानी के टैंक में सांप गिर गया। जिससे अफ रा-तफ री मच गई।

15/06/2020

5 किलो 750 ग्राम गांजा सहित एक जना गिरफ्तार

पुलिस ने अवैध मादक पदार्थ की धरपकड़ अभियान के तहत बकानी में 5 किलो 750 ग्राम गांजा आॅटो में ले जाते हुए एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया।

23/06/2019

पैर फिसलने से युवक नदी में डूबा

भवानीमंडी थाना क्षेत्र के युवक सुनेल के पास आहू नदी के एनीकट को कूदकर पार कर रहा था। जो पैर फिसलने से नदी में गिर गया। नदी में तेज बहाव के चलते वह डूब गया। एनडीआरएफ की टीम युवक की तलाश में जुट गई।

23/09/2019

व्यवस्थाएं सुधरे, उचित मुआवजा दिलाएं

भाजपा जिला झालावाड़ द्वारा महिलाओं पर बढ़ रहे अत्याचार एवं यौन उत्पीड़न के विरोध में राज्यपाल के नाम एवं जिले में भारी वर्षा से फ सलों, मकानों एवं जनहानि के भारी नुकसान का उचित मुआवजा देने के सन्दर्भ में शुक्रवार को जिला कलक्टर को ज्ञापन दिया।

23/08/2019

झालावाड़ में आबकारी निरीक्षक व दलाल को 50 हजार की रिश्वत लेते दबोचा

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो कोटा की टीम ने झालावाड़ में आबकारी निरीक्षक वीरेंद्र सिंह को दलाल के मार्फत 50 हजार रुपए की रिश्वत लेने के मामले में गुरुवार को गिरफ्तार किया। कार्यवाही झालावाड़ के आबकारी थाने में की गई।

21/11/2019

ठेलों और अतिक्रमण से यातायात व्यवस्था बदहाल

कस्बे के मुख्य चौराहे सहित मुख्य बाजारों में आड़े तिरछे खड़े रहने वाले ठेलों, दुकानों के सामानों और वाहनों के कारण आए दिन बाजारों में जाम लगने से कस्बेवासियों, दुकानदारों, राहगीरों और वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ता है।

30/05/2019

वोट मैराथन में दिखा उत्साह, मतदान के लिए किया प्रेरित

वोट मैराथन के दौरान लोकतंत्र के इस उत्सव में मतदाताओं एवं आमजन में उत्साह का माहौल देखने को मिला। स्वीप कार्यक्रम के अन्तर्गत आयोजित सतरंगी सप्ताह के तहत शुक्रवार को वोट मैराथन को मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं स्वीप प्रभारी राजेन्द्र प्रसाद चतुर्वेदी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

26/04/2019