Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 11th of December 2019
 
झालावाड

शॉट सर्किट से फैक्ट्री में लगी आग, 3 श्रमिक गंभीर घायल

Monday, November 18, 2019 01:35 AM
राख में तब्दील हुआ गोदाम।

 झालावाड़। झालावाड़ से कोटा रोड पर स्थित एक प्लास्टिक के केरेट बनाने वाली फैक्ट्री में शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगने का मामला सामने आया है। जिसमें 3 श्रमिक गंभीर रूप से झुलस गए तथा बड़े नुकसान की बात भी सामने आ रही है।

हादसे में झुलसे मजदूरों को झालावाड़ के राजेंद्र सार्वजनिक चिकित्सालय में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया है। फिलहाल तीनों का इलाज इमरजेंसी में चल रहा है। पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार झालावाड़ के कोटा रोड पर स्थित कॉलेज के सामने एक प्लास्टिक के कैरेट बनाने वाले कारखाने में शार्ट सर्किट के कारण आग लग गई।
जिसमें वहां पर कार्य कर रहे तीन मजदूर, राजू पुत्र कालूलाल आयु 25 साल निवासी बालगढ़ झालावाड़, राकेश पुत्र जगदीश 22 साल निवासी सुकेत तथा सरफराज पुत्र अहमद हुसैन 34 साल निवासी सुकेत, गंभीर रूप से झुलस गए। जिनको झालावाड़ के श्री राजेंद्र चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया है। 
आग में लाखों रुपए के नुकसान की बात सामने आ रही है। फैक्ट्री झालावाड़ निवासी मनोज लालवानी नामक व्यक्ति की बताई गई है। जहां पर प्लास्टिक के सामान बनाए जाते हैं। 
अनुमान लगाया जा रहा है कि हादसा शार्ट सर्किट के कारण हुआ और देखते ही देखते वहां पर रखे प्लास्टिक और प्लास्टिक के केमिकल इत्यादि ने भीषण आग का रूप ले लिया और फैक्टरी के गोदाम आग की चपेट में आ गए। जिससे वहां पर रखा सामान राख में तब्दील हो गया। हादसे की सूचना मिलने पर शहर कोतवाल लक्ष्मण सिंह भी मौके पर पहुंचे और मौका मुआयना किया।
यह भी पढ़ें:

हेलमेट पहना तो जीवन रहेगा सुरक्षित

डग में थानाधिकारी भंवरसिंह ने कस्बे के राजकीय माध्यमिक विद्यालय में यातायात सप्ताह के दौरान स्कूल में यातायात के नियमों की जानकारी दी। वहां पर मौजूद छात्र-छात्राओं से सवाल जवाब किए।

22/08/2019

अधिकाधिक पौधारोपण कर प्रकृति से संतुलन बनाकर चलें

जल शक्ति अभियान के सेन्ट्रल डिस्ट्रिक्ट नोडल आॅफिसर एवं उपभोक्ता मामलात विभाग के संयुक्त सचिव अमित मेहता, जल आयोग के ब्लॉक नोडल आॅफिसर एवं किसान कल्याण मामलात के उप सचिव कैलाश चौधरी एवं केन्द्रीय जल आयोग के निदेशक शरद चन्द्र ने भारत सरकार द्वारा संचालित जल शक्ति अभियान के अन्तर्गत शुक्रवार को ट्रीटमेन्ट प्लान्ट सहित जल स्रोतों का निरीक्षण किया।

12/07/2019

यह कैसा नर्सिंग सेवा का पाठ, कॉलेज में फायर एनओसी तक नहीं

झालावाड़ शहर में संचालित हो रहे पीपीपी मोड के नर्सिंग कॉलेज झालावाड़ नर्सिंग कॉलेज में नियमों की अनदेखी की जा रही है। एक साल से संचालित हो रहे झालावाड़ नर्सिंग कॉलेज में अभी तक फायर एनओसी तक नहीं है।

24/07/2019

पैर फिसलने से युवक नदी में डूबा

भवानीमंडी थाना क्षेत्र के युवक सुनेल के पास आहू नदी के एनीकट को कूदकर पार कर रहा था। जो पैर फिसलने से नदी में गिर गया। नदी में तेज बहाव के चलते वह डूब गया। एनडीआरएफ की टीम युवक की तलाश में जुट गई।

23/09/2019

लूटपाट करने वाले 3 शातिर किए गिरफ्तार

कोतवाली पुलिस टीम ने मंगलवार को बड़ी सफलता अर्जित करते हुए शहर में 22 अप्रेल को फरियादी छोटूलाल पुत्र चेतराम रेगर निवासी अकावदखुर्द थाना सारोला के साथ मारपीट कर की लूट के आरोपियों को 24 घण्टे के अन्दर गिरफ्तार कर लूट के रुपए बरामद कर आरोपियों को गिरफ्तार किया।

23/04/2019

खुदा की बारगाह में इबादत को झूके सिर

झालावाड़ शहर समेत जिलेभर में ईद-उल-जुहा का पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। ईद-उल-जुहा के त्यौहार को लेकर मुस्लिम समाज में भारी उत्साह रहा।

12/08/2019

प्राचीन धरोहर पर अनदेखी से मंडराया खतरा

शहर की प्राचीन धरोहर रियासतकालीन जल वितरण व्यवस्था का अंग रही वह नहर आज फिर से एक बार खतरे में पड़ चुकी है। जिसको जीवित रखने की खातिर करोड़ों रुपए की परियोजना की अनदेखी की गई।

11/06/2019