Dainik Navajyoti Logo
Sunday 28th of November 2021
 
झालावाड

करोड़ों का मालिक निकला नगर परिषद का बाबू

आय से साढ़े सात सौ गुना अधिक संपत्ति

02 Nov 16:25 PM

"ऐ भाई जरा देख के चलो... आगे भी नहीं पीछे भी!

झालावाड़ शहर की सड़कों की हालत देखते ही राजकपूर की फिल्म का यह गाना चरितार्थ होता नजर आता है, क्योंकि यहां जो व्यक्ति सभी तरफ देखकर और ध्यान रखकर नहीं चलता वह कहीं भी चोट खा सकता है। शहर की सड़कों की हालत इन दिनों इतनी खस्ताहाल है कि पुराने लोग तो 20 साल पहले का जमाना याद करने लगे हैं, हालांकि उस दौर में भी सड़कें सकड़ी जरूर थी, लेकिन चलने के लिए तो बेहतर थी, उनमें इतने गड्ढे नहीं हुआ करते थे।

17 Sep 00:50 AM

अन्तर्राज्यीय नकबजन गिरोह गिरफ्तार

जिला पुलिस अधीक्षक किरण कंग सिद्धू ने बताया कि जिले में बढ़ती जा रही लगातार चोरी, नकबजनी की वारदातों पर अकुंश लगाने व अपराधियों की धरपकड़ के लिए विशेष अभियान चला रखा है।

16 Sep 00:55 AM

धारदार हथियार से युवक की नृसंश हत्या

थाना क्षेत्र के निपानिया गांव में 38 वर्षीय युवक मान सिंह पिता गंगाराम की अज्ञात लोगों ने तलवार से हमला कर हत्या कर दी। जिससे गांव व परिवार में मचा कोहराम मच गया। जिसके बाद पुलिस उपाधीक्षक बृजमोहन मीणा ने घटनास्थल का जायजा लिया।

15 Sep 01:10 AM

अन्तर्राज्यीय वाहन चोर गिरोह का पदार्फाश

पुलिस थाना सुनेल ने सोमवार को अन्तर्राज्यीय वाहन चोर गिरोह का पदार्फाश कर 4 शातिर वाहन चोरो को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से चोरी की 8 बाइक बरामद करने में सफलता प्राप्त की है।

13 Sep 00:55 AM

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत पहुंचे कनवाड़ा, कहा-परिवार के उत्सव में भाग लेने आया इसका राजनीति से संबंध नहीं

जल शक्ति मंत्री गजेन्द्रसिंह शेखावत रविवार को निजी दौरे पर झालावाड़ जिले के कनवाड़ा-कनवाड़ी गांव पहुंचे। कनवाड़ा पहुंचने पर इलाके के ग्रामीणों व भाजपा कार्यकर्ताओं ने शेखावत का गर्मजोशी से स्वागत किया। शेखावत ने कनवाड़ा स्थित रामकुंड बालाजी मंदिर में दर्शन किए।

12 Sep 00:15 AM

झालावाड़ शहर में वेंटिलेंटर पर बिजली तंत्र

जयपुर विद्युत वितरण निगम की बिजली सप्लाई की व्यवस्था झालावाड़ शहर में बेहाल हो चुकी है, विद्युत ट्रिपिंग की अगर गिनती की जावे तो दिनभर में लगभग दो से तीन दर्जन ट्रिपिंग रोजाना आ रही हैं, कई फीडर तो ऐसे हैं, जिनमें 5 मिनट लाइट आती है तो फिर आधे घंटे के लिए बंद हो जाती है। दिनभर बिजली की आंख मिचोली का सिलसिला चलता रहता है।

10 Sep 00:55 AM

पंचवटी के पांच पेड़ भी नहीं बचा पाया झालावाड़ वन विभाग

यूं तो वन विभाग कई दशकों से जंगलों को बचाने और हरा भरा बनाने का दावा करता चला आ रहा है, किंतु सच्चाई तो यह है कि सिर्फ खानापूर्ति के नाम पर एक वन महोत्सव मनाया जाता है, जिसमें आंकड़ों का भ्रम जाल पैदाकर यह दर्शा दिया जाता है कि विभाग अपना काम कर रहा है। किंतु जमीनी सच्चाई देखें तो मामला कुछ और ही नजर आता है।

09 Sep 01:25 AM

शहर के बाहरी इलाके और निचली बस्तियां बनी बीमारी का घर

झालावाड़ शहर की बाहरी बस्तियों और निचले इलाकों में बरसात का पानी जमा हो जाता है। जिसकी निकासी की कोई व्यवस्था नहीं है। खासतौर पर राड़ी के बालाजी वाला क्षेत्र, हबीब नगर, हरिजन मोहल्ला, बजरंग नगर, धनवाड़ा बस्ती में बरसाती पानी की निकासी की कोई व्यवस्था नहीं है। जिस कारण इन बस्तियों में पानी भरा रहता है।

08 Sep 00:50 AM

आकोदिया माइनर में अतिक्रमण से नहीं पहुंच रहा पानी

क्षेत्र के आकोदिया माईनर पर लोगों द्वारा पत्थर डालकर अतिक्रमण करने के कारण सारोला भण्ग्याखेडी गांव में टेल तक पानी नहीं पहुंच पा रहा। इसके कारण टेल क्षेत्र के किसानों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

05 Sep 00:20 AM