Dainik Navajyoti Logo
Sunday 26th of January 2020
Dainik Navajyoti Logo
 
चितोडगढ़

ऐतिहासिक स्मारकों को देख अमरीका के राजदूत अभिभूत

चित्तौड़गढ़। भारत में संयुक्त राज्य अमरीका के राजदूत कैनेथ आई जस्टर शुक्रवार को दुर्ग भ्रमण के दौरान इतिहास एवं ऐतिहासिक स्मारकों को देख एवं इसके बारे में जानकारी मिलने पर अभिभूत हो गए।

24 Jan 22:40 PM

अर्थव्यवस्था से ध्यान हटाने लाए एनआरसी:सिन्हा

चित्तौड़गढ़। पूर्व विदेश मंत्री एवं वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा ने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था इस समय गंभीर संकट से गुजर रही है, एवं देश की जनता का ध्यान इस ओर से हटाने के लिए ही एनआरसी एवं सीएए थोपने का काम सरकार द्वारा किया गया है।

21 Jan 22:40 PM

चित्तौड़ दुर्ग भ्रमण करने आए पर्यटकों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, कई घायल, 8 गिरफ्तार

कोटा से दुर्ग भ्रमण के लिए चित्तौड़ आए पर्यटकों को भगा-भगा कर फोटोग्राफरों आदि द्वारा मारपीट की गई, जिसमें कुछ पर्यटक घायल हो गए। घटना के बाद पुलिस ने 8 जनों को गिरफ्तार कर लिया।

20 Jan 11:00 AM

दुर्ग पर पर्यटकों को दौड़ा-दौड़ कर पीटा

चित्तौड़गढ़। एतिहासिक दुर्ग पर आने वाले पर्यटकों को आकर्षित करने एवं संख्या में और अधिक बढोतरी के उद्देश्य से एक ओर जहां हाल ही में पर्यटन विभाग एवं जिला प्रशासन के संयुक्त तत्वाधान में फोर्ट फेस्टिवल का आयोजन किया गया, वहीं दूसरी ओर रविवार को कोटा से यहां दुर्ग भ्रमण के लिए आए पर्यटकों को भगा-भगा कर दुर्ग पर फोटोग्राफी करने वाले फोटोग्राफरों आदि द्वारा मारपीट की गई, जिसमें कुछ पर्यटक घायल हो गए। घटना के बाद पुलिस ने 8 जनों को गिरफ्तार कर लिया।

19 Jan 22:40 PM

कुछ गांवों में पथराव,आरोपी गिरफ्तार

चित्तौड़गढ़। लोकसभा एवं विधानसभा चुनाव के मुकाबले पंचायत चुनाव करवाना काफी जटिल होने के साथ ही मान मनवार जितनी पंचायत चुनाव में होती है, उतनी अन्य चुनाव में नहीं होती है।

18 Jan 22:50 PM

मावठ से बढ़े सर्दी के तेवर

चित्तौड़गढ़। नगर एवं जिले में बुधवार को कई क्षेत्रों में सर्द मौसम के बीच बारिश होने से सर्दी और तेज हो गई।

15 Jan 23:10 PM

वॉलीबॉल का महाकुंभ 15 फरवरी से भारतीय टीम का होगा चयन

चित्तौड़गढ़। यूनियन क्लब संस्थान के तत्वाधान में 15 फरवरी से 33 वीं फैडरेशन कप वॉलीबॉल चैम्पिशनशिप आयोजित होगी। प्रतियोगिता में पुरूष एवं महिला वर्ग की 14 टीमें भाग लेगी । इस दौरान भारत की टीम का चयन भी किया जाएगा।

15 Jan 22:55 PM

सांवलिया सेठ के दानपात्र से निकले 3.46 करोड़ रुपए

सांवलियाजी। मेवाड़ के सुप्रसिद्ध कृष्णधाम सांवलियाजी में श्री सांवलिया सेठ के दानपात्र की शेष राशि की गणना मंगलवार को की गई।

14 Jan 22:45 PM

370 हटने के बाद कश्मीर में हालात सामान्य: शेखावत

चित्तौड़गढ़। केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने कहा कि जन संघ के समय से ही जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने का मानस बना लिया गया था, और अब 370 को हटाए जाने के बाद स्थिति वहां पूरी तरह से सामान्य है। संसद द्वारा बनाए जाने वाले सभी कानून लागू होने लगे हैं। विकास की नई रफ्तार पकड चुकी है।

14 Jan 22:45 PM

सांस्कृतिक प्रस्तुतियों ने मन मोहा,भावी योजनाओं पर चर्चा

डॉ. जे एम जैन / निम्बाहेड़ा। लायन्स क्लब प्रान्त 3233 ई2 की कार्यकारिणी की तृतीय बैठक रविवार को लायन्स क्लब निम्बाहेड़ा के तत्वावधान में स्थानीय कंचन रिसोर्ट में प्रान्तपाल अविनाश शर्मा के मुख्य आतिथ्य में हुई।

06 Jan 22:00 PM