Dainik Navajyoti Logo
Sunday 19th of September 2021
 
बूंदी

व्यापारी को फंसा एक करोड़ वसूलने की साजिश बेनकाब, 2 लाख की राशि सहित महिला व बिचौलिया गिरफ्तार

Thursday, March 18, 2021 10:45 AM
पुलिस की गिरफ्त में आए आरोपी।

बूंदी। शहर की सदर थाना पुलिस ने हनी ट्रेप की कार्रवाई करते हुए एक व्यापारी को दुष्कर्म के झूठे मामले में फंसाने की धमकी देने वाली मास्टर माइंड महिला और उसके साथी को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी से दो लाख रुपए की राशि भी बरामद कर ली। आरोपियो ने वीडियो क्लिप बनाकर एक करोड़ रुपए की ब्लैक मेलिंग करने की योजना बनाई थी। लेकिन पुलिस ने उनके मंसूबों पर पानी फेर दिया। जानकारी के अनुसार फरियादी लंकागेट निवासी नवल किशोर दाखेड़ा ने सदर थाना पुलिस को रिपोर्ट पेश की थी। जिसमें उसने बताया कि एक परिचित के माध्यम से वह एक महिला वन्दना उर्फ सपना योगी निवासी नैंनवा रोड, गेट नं. 06, बून्दी से मिला। इसके बाद वह महिला रोज बात करने लगी। एक दिन महिला का फोन आया और उसने मुझे मिलने के लिए कहा। मैं उसे बाजार में मिला, वह मुझे लेकर अपने परिचित के फार्म हाउस (गुजराती फार्म हाउस) रेल्वे स्टेशन रोड़ पर लेकर गई। वहां दोनों ने शराब पी और दस मिनट रूककर वह अपने घर लौट गया।

उन्होंने बताया कि अगले दिन महिला का फोन आया और उसने महावीर आइस्क्रीम फैक्ट्री कोटा रोड़ बूंदी पर बुलाया। वहां पहुंचने के बाद महिला ने मुझे एक वीडियो क्लिप की बात कहते हुए धमकाया और 20 लाख रुपए की मांग करने लगी। उसने कहा कि इस वीडियो क्लिप के माध्यम से मैं तुझे जेल में बन्द करवा दूंगी। सोमवार तक यदि पैसे नहीं मिले तो मैं तेरी रिपोर्ट दर्ज करवा दूंगी। पीड़ित ने पैसे मांगने व धमकी देने की ऑडियो रिकार्डिंग भी पेन ड्राइव के साथ पुलिस को सौंपी। पीड़ित ने कहा कि मैं मानसिक रूप से बहुत परेशान हूं मुझे इस षड्यंत्र से बचाओ। इस पर सदर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की।

यूं बिछाया पुलिस टीम ने जाल
जिला पुलिस अधीक्षक शिवराज मीना ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक किशोरी लाल, उपाधीक्षक धर्मेन्द्र कुमार शर्मा के सुपरविजन में सदर थानाधिकारी संदीप शर्मा सहित अन्य की टीम गठित की। टीम ने आरोपियों को पकड़ने के लिए जाल बिछाया। इसके तहत शहर की महावीर आइसक्रीम फैक्ट्री पर फरियादी नवल किशोर दाखेड़ा से बुधवार को आरोपियों ने दो लाख रुपए लेने की डील की थी। पुलिस ने फरियादी को नोटों के क्रमांक नॉट करके दिए। चिन्हित नोटों को लेकर फरियादी वहां पहुंचा। जैसे ही रुपए आरोपियों ने लिए पुलिस टीम ने उनको मौके पर ही पकड़ लिया। पुलिस ने मौके से वंदना उर्फ सपना पत्नी अनुराग योगी उम्र 23 साल निवासी देलेलपुरा हाल गेट नं. 6 मावा फैक्ट्री के सामने बून्दी एवं बिचौलिया सत्यनारायण पुत्र कजोड़लाल जाति जाट उम्र 37 साल निवासी हट्टीपुरा थाना सदर बून्दी को 2 लाख रुपयों के साथ गिरफ्तार कर लिया। वहीं मामले में पप्पु गुर्जर उम्र 38 साल निवासी लंका गेट थाना कोतवाली को डीटेन किया है। इससे पूछताछ व अनुसंधान जारी है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

मेडिकल कॉलेज तलाव गांव में ही खुलेगा

हिंडोली के एनएच 52 पर विधानसभा क्षेत्र में तलाव गांव में ही पूर्व में आवंटित 63 बीघा जमीन पर मेडिकल कॉलेज बनेगा।

11/10/2019

खुद सतर्क रहेंगे तो ही सुरक्षित रहेंगे

राज्य सरकार द्वारा आयोजित कोरोना जागरुकता संवाद कार्यक्रम मंगलवार को जिलेभर में हुआ। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की पहल पर हुए कार्यक्रम में देश के जाने-माने चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने आमजन को संदेश दिए। जिला मुख्यालय पर जिला कलक्टर आशीष गुप्ता, अतिरिक्त जिला कलक्टर एयू खान, पूर्व विधायक रामनारायण मीणा सहित चिकित्सा अधिकारी मौजूद रहे।

15/09/2020

पेयजल समस्या को लेकर महिलाओं ने लगाया जाम

केशवरायपाटन कस्बे में वार्ड 17, 18, 19 में पिछले कुछ दिनों से पानी को लेकर बिगड़ी व्यवस्थाओं को लेकर वार्डवासी परेशान हो रहे हैं। यहां पानी की बिगड़ी व्यवस्थाओं से नाराज होकर वार्ड की महिलाओं ने बुधवार को सड़क पर जाम लगा दिया।

09/10/2019

कोरोना के 31 मरीज मिले, एक की मौत

बूंदी जिले में कोरोना जांच में 31 नए कोरोना संक्रमित मिले है। जबकि 4 संक्रमित रोगी निगेटिव हुए है। जिले में अब संक्रमितों की संख्या 1074 हो गई है।

08/09/2020

एक भी बच्चा छूटा तो समझो सुरक्षा चक्र टूटा

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से रविवार को पल्स पोलियो अभियान का शुभारंभ जिला प्रजनन एवं शिशु स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. जेपी मीणा ने बच्चों को पोलियो की दवा पिलाकर किया। पल्स पोलियो अभियान को लेकर ग्रामीण बूथों का निरीक्षण किया एवं स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को आवश्यक निर्देश दिए।

19/01/2020

नालों में भरा कचरा एवं गंदगी, बारिश में कैसे होगी निकासी

शहर में शनिवार को शाम को लगभग दस मिनट तक बारिश हुई। वहीं मौसम विभाग के अनुसार बारिश का दौर शुरू हो गया है, लेकिन यहां शहर में पानी निकासी के कई नाले अवरुद्ध पड़े हुए हैं। नालों में कचरा व घास-पूस भरा हुआ है। जिससे आमजन को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

16/06/2019

जहरीले कीड़े के काटने से दो जनों की मौत

जिलेभर में बरसात के मौसम में आए दिन जहरीले कीड़ों के काटने से लोगों की जान जा रही है।

13/09/2021