Dainik Navajyoti Logo
Saturday 25th of January 2020
 
बूंदी

शहनाई वादन से विश्व पर्यटन दिवस का आगाज

Friday, September 27, 2019 01:25 AM
बूंदी। कार्यक्रम में विचार रखती विदेशी पर्यटक।

  बूंदी। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के उपलक्ष में विश्व पर्यटन दिवस पर शुक्रवार को पर्यटन विभाग की ओर से धाभाईयों का कुण्ड पर श्रमदान का कार्यक्रम हुआ। शहनाई वादन से कार्यक्रमों की शुरूआत हुई। 

       कार्यक्रम में कुण्ड परिसर एवं आसपास के क्षेत्र की श्रमदान कर साफ-सफाई की। खिलाडियों, स्कूली छात्र-छात्राओं, कॉलेज छात्र-छात्राओं, अधिकारियों एवं कर्मचारी श्रमदान में शमिल हुए। प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन किया। जिसमें एडवोकेट राजकुमार दाधीच, इंटेक संयोजक वियजराज सिंह, ओमप्रकाश कुक्की ने बच्चों से बच्चों से प्रश्न पूछे। 
     विश्व पर्यटन दिवस के उपलक्ष में विदेशी सैलानियों का स्वागत किया। इस दौरान छात्राओं ने कविता पाठ भी किया। मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी जगदीश शर्मा, डीईओ तेजकंवर, एडीईओ ओमप्रकाश गोस्वामी, स्काउट सीओ गिरिराज गर्ग, सहायक पर्यटन अधिकारी प्रेमशंकर सैनी, अशोक तलवास आदि मौजूद रहे। 
  विदेशी पर्यटक स्वागत से हुए अभिभूत
विश्व पर्यटन दिवस पर बून्दी आए इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया के पर्यटक स्वागत से अभिभूत हो गए। टूरिस्ट गाइड जोगिंदर व रविन्द्र ने कहा कि विश्व पर्यटन दिवस पर तीन मोनुनेंट नि:शुल्क थे और जो स्वागत सत्कार हुआ उससे पर्यटक बहुत खुश है। इंग्लैंड के रॉब दो बार बून्दी आ चुके है, इस बार वह अपने साथ परिवार के छह लोगों को लेकर आए है।
    रॉब ने धाभाई कुंड में कहा कि कई देशों में लोग बात तक नहीं करते है, लेकिन यहां की मेहमान नवाजी से वो अभिभूत हुए। यहां के लोग मिलनसार है। यहां की विरासत भी लाजवाब है। आॅस्ट्रेलिया की सेली ने कहा कि मैं पहली बार बून्दी आई हूं, यहां का कल्चर बून्दी के लोगों का प्यार और स्वागत से खुश हूं, बार-बार बून्दी आने का मन बना चुकी हूं। यहां के मोन्यूमेंट बेमिसाल है।
यह भी पढ़ें:

सफाई के अभाव में नहीं हो रहा शौचालय का उपयोग

इन्द्रगढ़ नगर पालिका क्षेत्र में इन्द्रगढ़-सुमेरगंजमंडी रोड पर स्थित बंजारा बस्ती एवं राहगीरों के लिए नगर पालिका इन्द्रगढ़ द्वारा बना हुआ सार्वजनिक सामुदायिक शौंचालय बनाने के बाद वहां पानी की टंकी/पानी की व्यवस्था आदि पर नगर पालिका प्रशासन का कोई ध्यान नही है।

17/05/2019

अब लोगों को मिलेगी सड़क के गड्ढों से निजात

बूंदी जिले के गुडली कस्बा क्षेत्र ग्राम पंचायत तीरथ में मेगा हाईवे से लिंक रोड आज के ठीक 11 माह पहले 26 जनवरी को उखाड़ देने से लोगों को परेशानी झेलनी पड़ रही थी, लेकिन यहां अब सड़क सुधार होने से राहत मिलेगी।

28/11/2019

बाबा रामदेव मंदिर से चांदी का मुकुट चोरी

डाबी थाना क्षेत्र में गत दिनों जैन मंदिर में हुई चोरी की वारदात का थाना पुलिस खुलासा भी नहीं कर पाई थी, एक और लांबाखोह मंदिर में चोरी हो गई।

16/01/2020

अभिनेत्री पायल रोहतगी को मिली जमानत, नेहरू परिवार पर की थी अमर्यादित टिप्पणी

नेहरू परिवार पर अमर्यादित टिप्पणी करने के मामले में अभिनेत्री पायल रोहतगी को अपर एवं जिला सेशन न्यायालय से जमानत मिल गई है।

17/12/2019

जल शक्ति अभियान में पौधारोपण मुख्य लक्ष्य : कलक्टर

जल शक्ति अभियान के जल संरक्षण के लिए विशेष प्रयास शुरू किए गए हैं। इसमें पौधारोपण भी मुख्य लक्ष्य है। डाबी में एक साथ इतनी बड़ी संख्या में पौधारोपण एक माइल स्टोन के जैसा है। यह बात जिला कलक्टर रुक्मणि रियार ने बुधवार को डाबी स्थित गोपाल गौशाला में बूंदी सेण्ड स्टोन माइन आॅनर विकास समिति की ओर से आयोजित विशाल पौधारोपण कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कही।

24/07/2019

एनएसयूआई ने 17 साल बाद पीजी कॉलेज में लहराया परचम

बूंदी पीजी कॉलेज में संपन्न छात्रसंघ चुनाव में 17 वर्ष के लंबे अंतराल के बाद एनएसयूआई ने 2 सीट से जीतकर अपना परचम लहराया। वही अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद उपाध्यक्ष व संयुक्त सचिव की सीट जीतने में सफल रही।

28/08/2019

निरीक्षण में अनुपस्थित मिले कार्मिकों को नोटिस जारी

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. जीएल मीणा ने नमाना पीएचसी का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान अनुपस्थित मिले चिकित्सक और कार्मिकों को नोटिस जारी किया।

05/10/2019