Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 5th of August 2020
 
बूंदी

शहनाई वादन से विश्व पर्यटन दिवस का आगाज

Friday, September 27, 2019 01:25 AM
बूंदी। कार्यक्रम में विचार रखती विदेशी पर्यटक।

  बूंदी। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के उपलक्ष में विश्व पर्यटन दिवस पर शुक्रवार को पर्यटन विभाग की ओर से धाभाईयों का कुण्ड पर श्रमदान का कार्यक्रम हुआ। शहनाई वादन से कार्यक्रमों की शुरूआत हुई। 

       कार्यक्रम में कुण्ड परिसर एवं आसपास के क्षेत्र की श्रमदान कर साफ-सफाई की। खिलाडियों, स्कूली छात्र-छात्राओं, कॉलेज छात्र-छात्राओं, अधिकारियों एवं कर्मचारी श्रमदान में शमिल हुए। प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन किया। जिसमें एडवोकेट राजकुमार दाधीच, इंटेक संयोजक वियजराज सिंह, ओमप्रकाश कुक्की ने बच्चों से बच्चों से प्रश्न पूछे। 
     विश्व पर्यटन दिवस के उपलक्ष में विदेशी सैलानियों का स्वागत किया। इस दौरान छात्राओं ने कविता पाठ भी किया। मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी जगदीश शर्मा, डीईओ तेजकंवर, एडीईओ ओमप्रकाश गोस्वामी, स्काउट सीओ गिरिराज गर्ग, सहायक पर्यटन अधिकारी प्रेमशंकर सैनी, अशोक तलवास आदि मौजूद रहे। 
  विदेशी पर्यटक स्वागत से हुए अभिभूत
विश्व पर्यटन दिवस पर बून्दी आए इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया के पर्यटक स्वागत से अभिभूत हो गए। टूरिस्ट गाइड जोगिंदर व रविन्द्र ने कहा कि विश्व पर्यटन दिवस पर तीन मोनुनेंट नि:शुल्क थे और जो स्वागत सत्कार हुआ उससे पर्यटक बहुत खुश है। इंग्लैंड के रॉब दो बार बून्दी आ चुके है, इस बार वह अपने साथ परिवार के छह लोगों को लेकर आए है।
    रॉब ने धाभाई कुंड में कहा कि कई देशों में लोग बात तक नहीं करते है, लेकिन यहां की मेहमान नवाजी से वो अभिभूत हुए। यहां के लोग मिलनसार है। यहां की विरासत भी लाजवाब है। आॅस्ट्रेलिया की सेली ने कहा कि मैं पहली बार बून्दी आई हूं, यहां का कल्चर बून्दी के लोगों का प्यार और स्वागत से खुश हूं, बार-बार बून्दी आने का मन बना चुकी हूं। यहां के मोन्यूमेंट बेमिसाल है।
यह भी पढ़ें:

अवैध शराब सहित तीन जने गिरफ्तार

बूंदी सदर थाना पुलिस ने मंगलवार अवैध शराब के खिलाफ कार्यवाई करते हुए 816 पव्वों के साथ तीन व्यक्तियों को गिरफ्तार किया।

28/01/2020

सिलोर में सर्वे कराया, गलियां सेनेटाइज की

जिले के सिलोर गांव में गुरुवार को 2 पॉजिटिव केस मिलने के बाद चिकित्सा विभाग ने शुक्रवार को गांव में सर्वे करवाया। वहीं गलियों में सेनेटाइजर का छिड़काव करा, गलियों में आवागमन बंद करापुलिस जाब्ता तैनात किया।

05/06/2020

माछली नदी में डूबने से पिता-पुत्र की मौत

देई थाना क्षेत्र के मोडसा गांव के समीप सोमवार सुबह सात बजे के करीब माछली नदी में पिता और उसके दो पुत्र डूब गए। जिसमें पिता और एक पुत्र की मौत हो गई, जबकि दूसरे पुत्र की तलाश की जा रही है। मृतक पिता और पुत्र के शवों को निकाल लिया है। रेस्क्यू टीम दूसरे पुत्र की तलाश कर रही है।

19/08/2019

कोविड़-19 जांच में एक और कोरोना पॉजिटिव मिला

कोविड-19 जांच में बूंदी में गुुरूवार को बीबनवा रोड पर बिहार से आए 38 वर्षीय श्रमिक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। बाद में श्रमिक को क्वारंटाइन किया गया।

02/07/2020

अनियंत्रित वैन सड़क से उतरी, पेड़ से टकराई, 8 यात्री घायल

कापरेन क्षेत्र में कोटा-दौसा मेगा हाईवे पर आजन्दा मोड़ के पास सोमवार अलसुबह करीब पांच बजे कमलेश्वर महादेव मंदिर से लौटते समय एक वैन सड़क से उतरकर पेड़ से टकरा गई। जिससे उसमें सवार आठ यात्री घायल हो गए। जिन्हें कापरेन सीएचसी में से प्राथमिक इलाज के बाद कोटा रैफर किया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

01/07/2019

कीचड़ भरी राह से गुजरती है शव यात्रा

एक ओर तो सरकार मुक्तिधाम को मॉर्डन मुक्तिधाम बनाने के दावे कर रही है, वहीं दूसरी ओर बूंदी पंचायत समिति की लालपुरा ग्राम पंचायत मुख्यालय पर मॉर्डन मुक्तिधाम तो दूर की बात है, यहां मुक्तिधाम तक जाने के लिए सीसी सड़क भी नहीं है। जिसके कारण ग्रामीणों को कीचड़ भरी राहों से गुजर कर मुक्तिधाम तक जाना पड़ता है। इस समस्या के कारण ग्रामीणों में रोष व्याप्त है।

03/10/2019

बूंदी में कोरोना विस्फ ोट, 7 पॉजिटिव मिले

कोरोना संक्रमण अब बंूदी जिले में पैर पसारने लगा है। मंगलवार को जिले में कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा 30 पहुंच गया। बूंदी के लिए मंगलवार का दिन कोरोना पॉजिटिवों के लिहाज से बेहद खराब रहा। सुबह से लेकर शाम तक 7 नए रोगी सामने आए हैं।

14/07/2020