Dainik Navajyoti Logo
Sunday 26th of January 2020
Dainik Navajyoti Logo
 
बूंदी

ट्रांसफार्मर बदला, विद्युत मोटर का अभाव

Sunday, December 01, 2019 01:05 AM
sasa

 करवर। बूंदी जिले के करवर कस्बे में पिछले 3 दिन से जलापूर्ति व्यवस्था ठप पड़ी हुई है। यहां ग्रामीणों की समस्या को लेकर दैनिक नवज्योति में खबर प्रकाशित किए जाने के बाद ट्रांसफार्मर को बदल दिया गया। 

  जानकारी के अनुसार यहां ट्रांसफार्मर कम वोल्टेज व विद्युत मोटर खराब होने से जलापूर्ति बाधित हो रही थी। जो रविवार को तीसरे दिन भी सुचारु नहीं हो पाई। लोगों की समस्या को देखते हुए यहां रविवार के अंक में दैनिक नवज्योति में जलापूर्ति नहीं होने पर प्रमुखता से खबर प्रकाशित किए जाने के बाद विद्युत विभाग हरकत में आया।
 बाद में विभाग ने 25 केवी का ट्रांसफार्मर हटाकर 65 केवी का ट्रांसफार्मर रख दिया। हालांकि जलदाय विभाग देर शाम तक विद्युत मोटर नहीं डाल पाया। जिसके चलते सोमवार को जलापूर्ति को लेकर ग्रामीणों में संशय बना हुआ है। गौरतलब रहे कि यहां पर पिछले 3 दिन पहले बूस्टर की मोटर खराब होने के बाद इसका ठीकरा जलदाय ने विद्युत सप्लाई में ट्रांसफार्मर कम वोल्टेज निकालने से मोटर खराब होना बताया था।
 जिस पर विद्युत विभाग द्वारा ट्रांसफार्मर बदल दिया, लेकिन जलदाय विभाग के जिम्मेदार अधिकारियों ने 3 दिन गुजरने के बाद भी जलापूर्ति नहीं होने से युवा ग्रामीण ऋषिराज बडगुर्जर, कुलदीप गुर्जर, बलराम नागर, प्रेमशंकर मेवालिया, अंतिम दाधीच ने जल्द ही जलापूर्ति व्यवस्था सुचारु कराने की मांग की।
यह भी पढ़ें:

आरसीसी के पिल्लर के गड्ढे में डूबने से बालक की मौत

बूंदी जिले के नैनवां कस्बे के वार्ड़ 12 में निर्माणाधीन मैरिज गार्डन के आरसीसी पिल्लर के गड्ढें में गिरने से 6 वर्षीय बालक की मौत हो गई।

27/08/2019

सहकारिता को मजबूत करने के लिए संकल्पित है राज्य सरकार : मंत्री

शहर में पुरानी सब्जीमंडी स्थित बूंदी अरबन बैंक को आॅपरेटिव बैंक के नवनिर्मित भवन का लोकार्पण समारोह रविवार को आयोजित हुआ। जिसमें मुख्य अतिथि सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना, पूर्व मंत्री व बैंक संस्थापक हरिमोहन शर्मा आदि अतिथियों का बैंक अध्यक्ष सत्येश शर्मा ने स्वागत किया।

29/12/2019

शहनाई वादन से विश्व पर्यटन दिवस का आगाज

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के उपलक्ष में विश्व पर्यटन दिवस पर शुक्रवार को पर्यटन विभाग की ओर से धाभाईयों का कुण्ड पर श्रमदान का कार्यक्रम हुआ। शहनाई वादन से कार्यक्रमों की शुरूआत हुई।

27/09/2019

अब मिलेगी कीचड़ से निजात

क्षेत्र की कालपुरिया पंचायत मुख्यालय पर मुख्य मार्ग पर उप स्वास्थ्य केन्द्र, आंगनबाड़ी केन्द्र सहित राजकीय उमावि के पास नाले की सफाई नहीं होने से पानी भराव की समस्या से अब निजात मिलेगी।

26/07/2019

माडा छात्रावास का आयुक्त टीएडी ने किया निरीक्षण

जनजाति क्षेत्रीय विकास विभाग उदयपुर की आयुक्त शिवांगी स्वर्णकार ने शुक्रवार को माडा योजना के तहत पेच की बावड़ी में संचालित आश्रम छात्रावास का औचक निरीक्षण कर उपस्थित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। इस दौरान विभाग के अतिरिक्त आयुक्त रामजीवन मीणा भी साथ रहे।

18/10/2019

कीचड़ भरी राह से गुजरती है शव यात्रा

एक ओर तो सरकार मुक्तिधाम को मॉर्डन मुक्तिधाम बनाने के दावे कर रही है, वहीं दूसरी ओर बूंदी पंचायत समिति की लालपुरा ग्राम पंचायत मुख्यालय पर मॉर्डन मुक्तिधाम तो दूर की बात है, यहां मुक्तिधाम तक जाने के लिए सीसी सड़क भी नहीं है। जिसके कारण ग्रामीणों को कीचड़ भरी राहों से गुजर कर मुक्तिधाम तक जाना पड़ता है। इस समस्या के कारण ग्रामीणों में रोष व्याप्त है।

03/10/2019

जेल से फरार आरोपी ने युवक के मारा चाकू

मुरलीपुरा थाना जयपुर के एक मर्डर प्रकरण के आरोपी ने जेल से फरार होकर नैनवां में एक युवक पर चाकू से जानलेवा हमला कर मौके से फरार हो गया। एकाएक हुई घटना से अफरा-तफरी मच गई। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर घायल को नैनवां सीएचसी में भर्ती करवाया।

05/12/2019