Dainik Navajyoti Logo
Saturday 11th of July 2020
 
बूंदी

ट्रांसफार्मर बदला, विद्युत मोटर का अभाव

Sunday, December 01, 2019 01:05 AM
sasa

 करवर। बूंदी जिले के करवर कस्बे में पिछले 3 दिन से जलापूर्ति व्यवस्था ठप पड़ी हुई है। यहां ग्रामीणों की समस्या को लेकर दैनिक नवज्योति में खबर प्रकाशित किए जाने के बाद ट्रांसफार्मर को बदल दिया गया। 

  जानकारी के अनुसार यहां ट्रांसफार्मर कम वोल्टेज व विद्युत मोटर खराब होने से जलापूर्ति बाधित हो रही थी। जो रविवार को तीसरे दिन भी सुचारु नहीं हो पाई। लोगों की समस्या को देखते हुए यहां रविवार के अंक में दैनिक नवज्योति में जलापूर्ति नहीं होने पर प्रमुखता से खबर प्रकाशित किए जाने के बाद विद्युत विभाग हरकत में आया।
 बाद में विभाग ने 25 केवी का ट्रांसफार्मर हटाकर 65 केवी का ट्रांसफार्मर रख दिया। हालांकि जलदाय विभाग देर शाम तक विद्युत मोटर नहीं डाल पाया। जिसके चलते सोमवार को जलापूर्ति को लेकर ग्रामीणों में संशय बना हुआ है। गौरतलब रहे कि यहां पर पिछले 3 दिन पहले बूस्टर की मोटर खराब होने के बाद इसका ठीकरा जलदाय ने विद्युत सप्लाई में ट्रांसफार्मर कम वोल्टेज निकालने से मोटर खराब होना बताया था।
 जिस पर विद्युत विभाग द्वारा ट्रांसफार्मर बदल दिया, लेकिन जलदाय विभाग के जिम्मेदार अधिकारियों ने 3 दिन गुजरने के बाद भी जलापूर्ति नहीं होने से युवा ग्रामीण ऋषिराज बडगुर्जर, कुलदीप गुर्जर, बलराम नागर, प्रेमशंकर मेवालिया, अंतिम दाधीच ने जल्द ही जलापूर्ति व्यवस्था सुचारु कराने की मांग की।
यह भी पढ़ें:

जिले में आया दूसरा पॉजीटिव, सतर्कता बढ़ाई

जिले में प्रवासी श्रमिकों व अन्य कामगारों के वापस अपने घर लौटने के बाद की जा रही जांचों में कोरोना पॉजिटिव सामने आ रहे हैं। अहमदाबाद से बूंदी जिले में ग्राम पंचायत माधोराजपुरा के ग्राम बालिथा निवासी युवक गुरुवार को कोरोना पॉजिटिव निकला। इधर, जिला कलक्टर अंतर सिंह नेहरा ने केशवरायपाटन तथा शंकरपुरा क्षेत्र का दौरा कर क्वारंटाइन व्यवस्थाओं आदि का जायजा लिया।

28/05/2020

स्वच्छता ग्राहियों का नियमानुसार तत्काल भुगतान करें

स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण योजना के लाभार्थियों के शौचालय पूर्ण करवाने में सभी डीआरजी व एसआरजी एक्टिव मोड पर आ जाएं। ये निर्देश मुख्य कार्यकारी अधिकारी मुरलीधर प्रतिहार ने बुधवार को जिला कलेक्ट्रेट स्थित सभाभवन में स्वच्छ भारत मिशन-ग्रामीण योजना की समीक्षा करते हुए दिए।

03/06/2020

दिल्ली-मुंबई रेलवे लाइन पर छह घंटे बंद रहा ट्रेनों का संचालन

दिल्ली-मुंबई रेल लाइन पर इंद्रगढ़ सुमेरगंजमंडी रेलवे स्टेशन पर नए फुट ओवरब्रिज के निर्माण कार्य को लेकर शुक्रवार को 6 घंटे तक ट्रेनों का आवागमन बंद रहा। रेलवे के अधिकारिक सूत्रों के अनुसार सुमेरगंजमंडी रेलवे स्टेशन पर नए फुट ओवरब्रिज का निर्माण किया गया।

24/05/2019

दो कंटेनरों की भिड़ंत में एक की मौत, तीन घायल

थाना क्षेत्र के काशपुरिया गांव के पास हाइवे एनएच 14डी में गुरूवार सुबह दो कंटेनरों की आमने सामने जबरदस्त भिड़ंत हो गई। तेज स्पीड में एक गढ्ढे को बचाने के प्रयास में हुई भिड़ंत से दोनो कंटेनरों के सामने के परखच्चे उड़ गए। हादसे में एक कंटेनर के चालक की मौके पर ही मौत हो गई। खलासी बाल बाल बच गया।

29/08/2019

कार्तिक पूर्णिमा के महास्नान में उमड़ा श्रद्धा का सैलाब

धार्मिक नगरी केशवरायपाटन में मंगलवार को कार्तिक पूर्णिमा पर सुबह से ही चर्मण्यवती नदी में स्नान करने के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी। यहां चर्मण्यवती नदी के किनारे स्थित केशव मंदिर में भगवान केशवजी के दर्शनों के लिए लंबी कतारें लगी रही और देर शाम तक श्रद्धालुओं की आवाजाही लगी रही।

12/11/2019

राजसी ठाठ-बाट से निकाली तीज माता की सवारी

नगर परिषद द्वारा आयोजित ऐतिहासिक कजली तीज मेले के तहत रविवार तीज माता की सवारी राजसी ठाठ-बाट के साथ बड़ी धूमधाम से पूर्ववर्ती मार्गों से होकर निकाली गई।

18/08/2019

नेहरू परिवार पर अभद्र टिप्पणी के मामले में अभिनेत्री पायल रोहतगी की जमानत अर्जी खारिज

कोर्ट में सुनवाई के दौरान सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए, इस दौरान मीडिया को दूर रखा गया।

16/12/2019