Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 10th of December 2019
 
बूंदी

ट्रांसफार्मर बदला, विद्युत मोटर का अभाव

Sunday, December 01, 2019 01:05 AM
sasa

 करवर। बूंदी जिले के करवर कस्बे में पिछले 3 दिन से जलापूर्ति व्यवस्था ठप पड़ी हुई है। यहां ग्रामीणों की समस्या को लेकर दैनिक नवज्योति में खबर प्रकाशित किए जाने के बाद ट्रांसफार्मर को बदल दिया गया। 

  जानकारी के अनुसार यहां ट्रांसफार्मर कम वोल्टेज व विद्युत मोटर खराब होने से जलापूर्ति बाधित हो रही थी। जो रविवार को तीसरे दिन भी सुचारु नहीं हो पाई। लोगों की समस्या को देखते हुए यहां रविवार के अंक में दैनिक नवज्योति में जलापूर्ति नहीं होने पर प्रमुखता से खबर प्रकाशित किए जाने के बाद विद्युत विभाग हरकत में आया।
 बाद में विभाग ने 25 केवी का ट्रांसफार्मर हटाकर 65 केवी का ट्रांसफार्मर रख दिया। हालांकि जलदाय विभाग देर शाम तक विद्युत मोटर नहीं डाल पाया। जिसके चलते सोमवार को जलापूर्ति को लेकर ग्रामीणों में संशय बना हुआ है। गौरतलब रहे कि यहां पर पिछले 3 दिन पहले बूस्टर की मोटर खराब होने के बाद इसका ठीकरा जलदाय ने विद्युत सप्लाई में ट्रांसफार्मर कम वोल्टेज निकालने से मोटर खराब होना बताया था।
 जिस पर विद्युत विभाग द्वारा ट्रांसफार्मर बदल दिया, लेकिन जलदाय विभाग के जिम्मेदार अधिकारियों ने 3 दिन गुजरने के बाद भी जलापूर्ति नहीं होने से युवा ग्रामीण ऋषिराज बडगुर्जर, कुलदीप गुर्जर, बलराम नागर, प्रेमशंकर मेवालिया, अंतिम दाधीच ने जल्द ही जलापूर्ति व्यवस्था सुचारु कराने की मांग की।
यह भी पढ़ें:

चावल की खेती के लिए धान की रोपाई शुरू

जिले में धान के बीज की नर्सरी तैयार कर किसान इन दिनों अपने-अपने खेतों में धान लगाने में जोर शोर से जुटे हुए हैं। इसके लिए किसानों ने अपने खेतों में तैयारियां शुरू कर दी है।

30/06/2019

केले से भरा ट्रक पलटा, सड़क पर बिखरे केले

पुलिस थाना क्षेत्र के राष्ट्रीय राजमार्ग 27 के बुधपुरा हाइवे पर बुधवार को दो अलग-अलग जगहों पर हुए हादसों में दो वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गए। जिनमें से ट्रक चालक को 108 एम्बुलेन्स से पैर में फ्रेक्चर होने पर कोटा ले जाना पड़ा।

17/07/2019

बरसाती पानी से आमजन परेशान, किसान चिंतित

बूंदी शहर में रविवार को भी रिमझिम बारिश का दौर चलता रहा। जिसके कारण राहगीरों सहित वाहनचालकों को आवागमन में परेशानी का सामना करना पड़ा। वहीं लगातार हो रही बारिश के कारण जिले में कई बांध, तालाब, नदी-नाले ओवरफ्लो हो गए है। जिसके कारण निचली बस्तियों में बाढ़ का खतरा होने लगा है।

15/09/2019

बूंदी उत्सव रजत जयंती के रंग में नहाएगी छोटी काशी

हाड़ौती का इंद्रधनुषी सांस्कृतिक आयोजन बूंदी उत्सव अपनी रजत जयंती मनाएगा। इसका भव्य शुभारंभ आज से ही गढ़ पैलेस परिसर में शंखनाद संग गणेश पूजन, ध्वजारोहण से हो रहा है।

14/11/2019

एक ही दिन में पांच जगहों पर हुए सड़क हादसे

हिण्डोली थाना क्षेत्र में बुधवार को हिंडोली से तालाब गांव के बीच 20 किलोमीटर की दूरी में पांच अलग अलग जगहों पर सड़क हादसे हो गए। सुबह कोटा से जयपुर जा रही राजस्थान लोक परिवहन की बस अंसतुलित होकर पलटी मारते हुए सड़क के नीचे जा गिरी।

14/08/2019

समय पर हुई जांच, सुरक्षित रहेंगे जच्चा-बच्चा

प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व अभियान के तहत हर महीने की 9 तारीख को आयोजित किए जा रहे शिविर में गर्भावस्था व प्रसव के दौरान जोखिम को कम करने और जननी एवं उनके होने वाले शिशु को सुरक्षित रखने के लिए चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग हर संभव प्रयास कर रहा है।

10/06/2019

सड़क की खुदाई बनी परेशानी, रोड पर बह रहा पानी

कस्बे के वार्ड 5 में नाली के अवरुद्ध होने से गंदा पानी बाहर रोड पर फैल जाता है। इंद्रगढ़ नगर पालिका में पिछले कई महीनों से जलदाय विभाग द्वारा सीसी रोड खोदकर पाइपलाइन डालने का कार्य किया जा रहा है।

04/06/2019