Dainik Navajyoti Logo
Sunday 19th of September 2021
 
बूंदी

चांदी की चेन और 700 रुपए के लालच में कर दी हत्या

Wednesday, March 03, 2021 00:55 AM
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी।

बूंदी/डाबी। डाबी थाना क्षेत्र के राजपुरा में एक मार्च की रात को हुए ब्लाइंड मर्डर का खुलासा पुलिस ने महज 20 घण्टे में ही कर दिया। आरोपी ने शराब के नशे में चांदी की चेन और 700 रुपए के लालच में हत्या करने की बात कबूली है।
    डाबी पुलिस को मंगलवार सुबह राजपुरा गांव में कोट के पास पत्थर से कुचली हुई प्रभु रेगर की लाश मिली थी। इस पर पुलिस टीम ने देर शाम को ही आरोपी को हिरासत में ले लिया था। कड़ी पूछताछ के बाद आरोपी ने हत्या की बात कबूली थी। ऐसे में बुधवार सुबह पुलिस अधीक्षक शिवराज मीना ने वारदात का खुलासा करते हुए आरोपी लाला उर्फ लाल सिंह पुत्र राम सिंह अजनार मामा भील 20 वर्ष निवासी अकोला थाना उदयगढ़ जिला अमीराजपुर मध्यप्रदेश की गिरफ्तारी की जानकारी दी।
    पुलिस अधीक्षक मीना ने बताया कि एक मार्च की रात को राजपुरा निवासी प्रभुलाल रैगर की अज्ञात जने ने हत्या कर दी थी। 2 मार्च को गांव में कोट के पास पत्थर से सिर कुचला हुआ रैगर का शव मिला। इस मामले में मृतक के भतीजे मनोज कुमार पुत्र खन्ना रेगर ने डाबी थाने में रिपोर्ट दी थी। जिसमें उसने चाचा की हत्या की बात कही थी।
   इस पर मामले को गंभीरता से लेते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक किशोरीलाल, उपाधीक्षक धर्मेंद्र कुमार शर्मा के नेतृत्व में डाबी थानाधिकारी संपत सिंह व जिला विशेष टीम प्रभारी शिवराज सिंह सहित अन्य सदस्यों की टीम गठित की गई। टीम ने गहन जांच पड़ताल कर आरोपी मध्यप्रदेश के अमीराजपुर जिले के अकोला निवासी लाला उर्फ लाल सिंह मामा भील को गिरफ्तार कर लिया।
 कैसे हुआ घटनाक्रम का खुलासा ....
 स्पेशल टीम ने आसपास ग्रामीणों व संदिग्ध लोगों से पूछताछ की। घटना स्थल के पास शराब ठेके से रात्रि 10 बजे से 11 बजे में प्रभु व मध्यप्रदेश के मजदूर मामा भील लाला उर्फ लाल सिंह जो 8 वर्ष से राजपुरा में धर्मराज गुर्जर के पास डोली भरने की मजदूरी करता है, दोनों के साथ में शराब पीने की बात सामने आई।    
   हत्या करने के बाद आरोपी घर पर जाकर सो गया। सुबह उठकर सामान बांधकर गांव जाने की फिराक में था। आरोपी लाला जैसे ही यहां से जाने लगा, तो पुलिस को भनक लग गई। पुलिस टीम ने उसे पकड़ लिया और पूछताछ की। इस पर आरोपी ने हत्या करना कबूल किया।
  बरामद किए खून से सने कपड़े
 पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आरोपी ने पूछताछ में बताया कि उसने रात को 10 से 11 बजे  मृतक के साथ शराब पी। इस दौरान उसकी नजर मृतक की चांदी की चेन और 700 रुपए नकद पर पड़ी। ऐसे में आरोपी लाला का लालच जाग गया। वो प्रभु लाल को कोट के पास ले गया,जहां पत्थर से उसकी हत्या कर दी। इसके बाद चेन और रुपए ले गया। पुलिस टीम ने आरोपी के खून से सने कपड़े, चांदी की चैन ओर रुपए बरामद कर लिए। 
पुलिस टीम में यह रहे शामिल ..
जिला विशेष टीम के एएसआई शिवराज सिंह, हैडकांस्टेबल भंवर सिंह,सत्येंद्र सिंह,कास्टेबल जोधराज गुर्जर,राजूलाल,धर्मराज,नेतराम गुर्जर, मुकेश,गोपाल और डाबी पुलिस थानाधिकारी सम्पत सिंह राणावत,एएसआई बृजराज सिंह,एएसआई राजेन्द्र सिंह,एएसआई रोशनलाल, कांस्टेबल राजेन्द्र सिंह,कांस्टेबल श्रवण,थाना डाबी आदि शामिल रहे।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

80.60 प्रतिशत मतदाताओं ने किया मताधिकार का प्रयोग

नगर निकाय आम चुनाव के तहत बूंदी नगर परिषद एवं नगर पालिका नैनवां, केशवरायपाटन, कापरेन, इन्द्रगढ व लाखेरी में गुरुवार को हुए चुनाव में मतदाताओं ने उत्साह से मतदान किया।

28/01/2021

प्रत्येक जरूरतमंद श्रमिक परिवार को नरेगा से रोजगार उपलब्ध करवाएं : अतिरिक्त आयुक्त

ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज विभाग अन्तर्गत महात्मा गांधी नरेगा एवं स्वच्छ भारत अभियान के अतिरिक्त आयुक्त विश्राम मीणा ने शनिवार को जिला कलक्ट्रेट स्थित सभागार में विभिन्न योजनाओं की समीक्षा कर अधिकारियों को निर्देश दिए।

02/11/2019

गंगा सागर बांध में मिली लाश

कस्बे के डेलपुरा रोड स्थित गंगासागर बांध में गुरूवार शाम को एक लाश मिली। सूचना पर पुलिस मय जाप्ते के साथ मौके पर पहुंची और लाश को बांध के पानी से बाहर निकाला।

05/09/2019

आपसी कलह में पति ने की पत्नी की चाकू मार कर हत्या

कस्बे में सोमवार को एक सिरफिरे पति ने अपनी पत्नी की चाकू मार कर हत्या कर दी। हत्या का कारण आपसी कलह बताया जा रहा है।

23/09/2019

समय पर हुई जांच, सुरक्षित रहेंगे जच्चा-बच्चा

प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व अभियान के तहत हर महीने की 9 तारीख को आयोजित किए जा रहे शिविर में गर्भावस्था व प्रसव के दौरान जोखिम को कम करने और जननी एवं उनके होने वाले शिशु को सुरक्षित रखने के लिए चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग हर संभव प्रयास कर रहा है।

10/06/2019

हूणों का झोपड़ा का नरोत्तम रहा अव्वल

बूंदी जिले के खटकड़ ग्राम पंचायत के छोटे से कस्बा हूणों का झोपड़ा में रहने वाले छात्र नरोत्तम हुण ने बारहवीं कक्षा बायोलॉजी में 95.20% अंक हासिल कर बूंदी जिले का टॉपर बनकर अपने कस्बे, जिले एवं अपने परिवार का नाम रोशन किया।

15/05/2019

एक सप्ताह में नहीं बरसे मेघ तो सूख जाएगी धरतीपुत्र की मेहनत

क्षेत्र में धरतीपुत्र इन्द्रदेव की मेहरबानी के सहारे ही अपना जीवन बिताते है। इसी उम्मीद के साथ किसानों ने अच्छी बारिश के बाद खरीफ की फसल की बुआई कर दी, लेकिन एक सप्ताह से मेघों की बेरूखी से अब किसानों की चिन्ता बढ़ने लगी है। जिले में खरीफ फसल की करीब 2 लाख हैक्टेयर में बुवाई हुई है।

14/07/2019