Dainik Navajyoti Logo
Sunday 26th of September 2021
 
बूंदी

रिश्वत मामले मेंं कांस्टेबल गिरफ्तार, थानाधिकारी डिटेन

Thursday, March 11, 2021 00:00 AM
देई। पुलिस थाने में कार्रवाही करती एसीबी की टीम।

देई। एसीबी कोटा की टीम ने शराब के ठेके पर मासिक बंधी लेने के मामले में गुरूवार को देई पुलिस के कांस्टेबल को बाक्यां गांव में शराब ठेके पर रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया। वहीं थानाधिकारी को डिटेन किया गया। टीम ने 4000 रूपए सत्यापन के दौरान व 10,000 रूपए रिश्वत लेन-देन के समय लेते हुए कांस्टेबल को दबोचा। 
     एएसपी ठाकुर चन्द्रशील कुमार ने बताया कि खेरूणा निवासी मोतीलाल पुत्र रामकिशन मीणा ने शिकायत में बताया कि पुलिस थाना देई के थानाधिकारी नारायणराम व सिपाही हरिराम उसे आए दिन बंधी के लिए परेशान करते थे। मीणा की शिकायत पर बुधवार को सत्यापन कर गुरुवार को ट्रेप किया गया। मीणा के दो शराब के ठेके थे, जिनमेंं ठेके में एक ठेके के हिसाब से 7000 रूपए, दो ठेकों के 14,000 रूपए हर महीने लेते थे।
    यह भजनेरी व गुढासदावर्तिया मेंं ठेके संचालित करता था। थानाधिकारी के लिए यह रिश्वत सिपाही हरिराम वर्मा मीणा के भांजे राकेश से लेता था। थानाधिकारी व सिपाही यह रिश्वत झूठा मुकदमा दर्ज कर दुकान बंद करने की धमकियां देकर लेते थे। इस तरह मासिक बंधी देने के लिए दबाव बनाते है।
      मोतीलाल मीणा का कुरचली नदी पर एक पक्का मकान बना हुआ था। जिस पर पहले शराब का ठेका संचालित होता था। उसे आस-पास के गांवों के गुर्जरों ने जेसीबी की सहायता से ढहा दिया था। इस मामले में उससे गाली गलोच की गई थी। इस विवाद में एससी एसटी एक्ट में मामला दर्ज हुआ था।
     इसी मामले को लेकर थानाधिकारी द्वारा कार्रवाही की मांग को लेकर एक लाख रूपए की राशि की मांग की गई थी। लेकिन रिश्वत नहीं देने की वजह से इसमें पुलिस द्वारा कोई कार्रवाही नहीं की गई। गुरूवार को कांस्टेबल हरिराम को बाक्यां गांव में शराब की दुकान पर मोतीलाल से 10,000 रूपए रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है।
       मौके पर ही हरिराम कांस्टेबल ने रिश्वत राशि मासिक बंधी थानाधिकारी नारायणराम के लिए लेना बताया। जिस पर हरिराम की देई थानाधिकारी से वार्ता करवाई तो थानाधिकारी ने मासिक बंधी की रिश्वती राशि लेकर अपने पास रखने की वार्ता के दौरान सहमति पाई। जिस पर थानाधिकारी को पूछताछ के लिए तलब कर डिटेन किया गया। ब्यूरो की टीम मेंं पुलिस निरीक्षक नरेश चौहान,वरिष्ठ लिपिक दिलीप सिंह,भरत सिंह,देवेन्द्र सिंह,मनोज कुमार,नरेन्द्र सिंह,मुकेश कुमार,बृजराज सिंह शामिल रहे। 
    पूर्व में भी कार्यवाही हुई  ...
  परिवादी मोतीलाल मीणा ने बताया कि सुबह कांस्टेबल हरिराम ने फ ोन कर बताया कि वह बाहर जा रहा है। इसलिए एक शराब की बोतल व दस हजार रूपए नकद लेकर आ जाओ। पूर्व में भी कार्रवाही हुई थी। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो टीम ने 11 मई 2019 को देई थाने के एक कांस्टेबल को 1 हजार रूपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया था। इसी मामले में एक कांस्टेबल को नैनवां से पकड़ा था। दोनों कांस्टेबल थाना क्षेत्र में लड़ाई झगड़े के बाद एक पक्ष के फ रियादी से एक हजार रूपए की रिश्वत मांग रहे थे।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

बूंदी में पांच नए कोरोना संक्रमित मिले

जिला मुख्यालय पर कोरोना संक्रमण के मामले अब तेजी से सामने आने लगे हैं। गुरुवार को पांच नए कोरोना रोगी सामने आए। जिनमें चार बूंदी शहर तथा एक नजदीकी गांव गणेशपुरा का शामिल है। जिले में अब संक्रमितों का आंकड़ा 35 हो गया है।

16/07/2020

इन्द्रदेव की मेहरबानी से फसलों को मिला जीवनदान

रूठे इन्द्रदेव आखिरकार लोगों की पूजा अर्चना के बाद नैनवां उपखण्ड में भी मेहरबान रहे। बुधवार रात्री को रूक रूककर झमाझम बारिश हुई। गुरूवार को सवेरे से ही करीब दो घंटे तक मूसलाधार बारिश से सड़के दरियां बन गई। खेत लबालब भर गए।

25/07/2019

महिला व 3 बच्चों को सर्प ने डसा,महिला की मौत

सदर थाना इलाके के गुढा नाथावतान के हाथी खेड़ा मजरे में बुधवार देर रात कमरे में सो रही महिला व तीन बच्चों को करैत सर्प ने डस लिया। इससे महिला की मौत हो गई और तीनों बच्चें कोमा में चले गए। उनका उपचार कोटा के निजी अस्पताल में जारी है।

12/08/2021

दंपति से लूट मामले में आरोपियों की तलाश शुरू

सदर थाना क्षेत्र के बीबनवा रोड पर दंपती से मारपीट कर आभूषण लूटने का मामला सामने आया है। बूंदी के बीबनवा रोड पर रह रहे बहादुर व उसकी पत्नी के साथ हादसा उस वक्त हुआ, जब बहादुर की पत्नी दूध डेयरी पर दूध लेने गई तो उधर से आए कुछ युवकों ने बहादुर की पत्नी पर झपट्टा मार मंगलसूत्र छीनने का प्रयास किया।

14/05/2019

टिड्डी दल ने बोला धावा, फसलों को नुकसान

बून्दी जिले के भंवरदा,चापरस,कोत्या, टिकरिया चारणान,रायता, सिलोर, सांकरदा, मंगाल, हट्टीपुरा, रामगंज बालाजी क्षेत्र में गुरुवार को दोपहर बाद असंख्य टिड्डी दल का आक्रमण हुआ। जिससे किसानों में हड़कंप मच गया।

18/06/2020

भाभी की हत्या का आरोपी गिरफ्तार, रिमांड पर सांैपा

थाना क्षेत्र के सालरिया गांव निवासी बिसरा बाई गुर्जर की कोटा अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई, मामले में पुलिस ने हत्या के आरोपी देवर को बूंदी टनल के पास से दबोच लिया।

13/07/2019

बूंदी: सर्राफा व्यापारी पिता-पुत्र से लूट मामले में पुलिस ने खंगाले सीसीटीवी फुटेज

शहर के चेनरायजी का कटले के निकट मंगलवार देर रात सोने चांदी के व्यापारी बाप-बेटे से बाइक सवार दो लुटेरों द्वारा 10 लाख रुपए नकदी और आभूषण से भरा बैग पार करने के मामले में पुलिस को दूसरे दिन कोई सफलता हाथ नहीं लगी।

05/06/2019