Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 5th of August 2020
 
बाड़मेर

कर्नल सोनाराम जल्द ही कांग्रेस में हो सकते हैं शामिल, बयानों से मिल रहे संकेत

Wednesday, November 27, 2019 23:45 PM
कर्नल सोनाराम चौधरी (फाइल फोटो)

बाड़मेर। बाड़मेर-जैसलमेर सीट पर तीन बार सांसद एवं एक बार बायतु विधायक रह चुके दिग्गज जाट नेता एक बार फिर कांग्रेस में घर वापसी की तैयारी कर रहे है। गौरतलब है कि कर्नल सोनाराम चौधरी ने कांग्रेस के साथ लम्बी पारी खेली थी, लेकिन 2014 में कर्नल सोनाराम चौधरी की तत्कालीन मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने भाजपा में एंट्री करवाई थी और उन्हें भाजपा से बाड़मेर-जैसलमेर सीट पर भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़वाया था, लेकिन 2019 आते-आते कर्नल सोनाराम चौधरी का भाजपा से मोहभंग होता हुआ नजर आ रहा है।

अब तक वो कई ऐसे संकेत दे चुके हैं, जिससे यह साफ जाहिर होता है कि कर्नल फिर अपनी पुरानी कांग्रेस रेजिमेंट में लौटना चाहते हैं। कर्नल सोनाराम चौधरी के हालिया कई बयानों से लगता है कि वो अपने वर्तमान नेतृत्व से खुश नहीं है और ना ही उनको तव्वजो दी जा रही है। ऐसे में राजनीति के जानकार बताते है कि कर्नल सोनाराम चौधरी फिर से उसी राजनीतिक जमीन पर लौटना चाहते हैं, जहां से उन्होंने खेलना शुरू किया था।


2019 आम चुनाव में कर्नल सोनाराम चौधरी ने किया था प्रयास
2019 के लोकसभा चुनावों में अपना टिकट कटने के बाद कर्नल सोनाराम चौधरी ने बगावत का बिगूल बजा दिया था। उन्होंने एक बड़ी सभा भी बुलाई थी, जिसमें हजारों कर्नल समर्थकों ने उन्हें कांग्रेस फि र से ज्वाइन करने के लिए कहा था, लेकिन तब माहौल में जातिवादी रंग ज्यादा था। सामाजिक दबाव के चलते तब कर्नल ने अपने पैर पीछे खींच लिए थे।


अभी हालिया बयानों से समझ आ सकती है कर्नल सोनाराम की मानसिकता
कर्नल सोनाराम चौधरी राजनीति के काफी मंझे हुए खिलाड़ी है। अभी बीते दिनों एक होटल में पत्रकार स्रेह मिलन में कर्नल सोनाराम चौधरी ने जो बयान दिए थे, जिससे समझ आ सकता है कि कर्नल अपनी पार्टी से बहुत खफा चल रहे है। पत्रकारों के स्रेह मिलन में उन्होंने पार्टी के प्रति नाराजगी जाहिर करते हुए कहा था कि जिन लोगों ने उन्हें हरवाया था, पार्टी ने उनके खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं की। कर्नल ने कहा था कि नगर निकाय के चुनावों में उन्होंने भाजपा से 12 टिकट मांगे थे, लेकिन उनके कहने पर एक भी टिकट नहीं दिया गया। साथ ही उन्होंने पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व पर भी तंज कसे थे। उन्होंने कहा था कि छोटे चुनावों में धारा 370, राम मंदिर, सर्जिकल स्ट्राइक के मुद्दे पर वोट नहीं मिलते और ना ही काठ की हांडी बार-बार चढ़ाई जा सकती है।


पुत्र के लिए बड़ी जिम्मेदारी चाहते हैं कर्नल
सूत्रों के मुताबिक कर्नल सोनाराम चौधरी अपने पुत्र रमन चौधरी के लिए कांग्रेस से बड़ी जिम्मेदारी चाहते हैं। अब तक कई बार अपने पुत्र रमन चौधरी को राजनीति में प्रवेश करवाने का प्रयास कर चुके हैं, लेकिन भाजपा में तव्वजो नहीं मिलने से अपने पुत्र की राजनीतिक पारी की शुरुआत नहीं करा पाए थे। सूत्रों के मुताबिक कर्नल सोनाराम चौधरी आगामी जिला परिषद के चुनावों में अपने पुत्र रमन चौधरी के लिए बड़ी जिम्मेदारी चाहते हैं और इसी शर्त पर वो वापस कांग्रेस में वापसी कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:

धरपकड़ अभियान में शराब तस्करी करते दो गिरफ्तार

अवैध मादक पदार्थों की धरपकड़ व शराब तस्करी पर लगाम लगाने के लिए पुलिस अधीक्षक जिला बाड़मेर द्वारा चलाये जा रहे विशेष अभियान के तहत शुक्रवार व शनिवार की मध्य रात्रि में जिला मुख्यालय की स्पेशल टीम कारवाई करते हुए दो अलग-अलग स्थानों पर नाकाबंदी के दौरान अवैध रूप से कार परिवहन हो रहे शराब को जब्त कर दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया।

02/06/2019

बाड़मेर: पिकअप से 15 लाख के सौर उर्जा उपकरणों की लूट की वारदात का पर्दाफाश, दो गिरफ्तार

गिराब थानान्तर्गत पुलिस ने सौलर उर्जा उपकरणों से भरी पीकअप कीमत 15 लाख रुपए की लूट की वारदात का पर्दाफाश करते हुए माल सहित दो आरोपी गिरफ्तार किए।

10/12/2019

बालोतरा में फिर मिला एक और कोरोना पॉजिटिव

शहर में मंगलवार को पहला कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद गुरूवार को बाय पास स्थित हॉटल में एक ओर कोरोना पॉजिटव मरीज मिला। यह मरीज दिल्ली से पचपदरा रिफायनरी में कार्य करने आया था। वही रिफायनरी में स्क्रीनिंग के बाद उसे बालोतरा में हॉटल में कोरेंटाइन था।

11/06/2020

अवैध खनन हो रहा था रात को, जांच टीम पहुंची सुबह

जिले के गुडामालाणी और सिणधरी थाना क्षेत्रों में मॉडिफाइड लॉक डाउन के बाद धड़ल्ले से अवैध खनन चल रहा है, जिसको लेकर नवज्योति ने शुक्रवार को खबर प्रकाशित की। उसके बाद बाड़मेर खनिज विभाग हरकत में आया।

24/04/2020

अपने लिए बनाए बस स्टैंड से रोडवेज बाहर, निजी बसें अंदर

शहर के नया बस स्टैंड का निर्माण दशकों पहले नगर परिषद् ने राजस्थान परिवहन निगम बसों के संचालन की योजना से करवाया था, लेकिन इस बस स्टैंड को अभी तक निगम को नहीं सौंपा गया। निगम की बस अभी भी सड़क किनारे से संचालित हो रही है।

30/12/2019

किसानों पर मंडरा रहा संकट, प्रशासन बेबस

थार प्रदेश के बाड़मेर जिले के किसानों पर चारों ओर से समस्याओं ने घेर रखा है। कोरोना के कारण फसलों के भाव जमीन पर है तो टिड्डी दलों द्वारा फसलों को बर्बाद किया जा रहा है। जिससे किसान वर्ग परेशानी मे जी रहा है।

17/06/2020

जसोल धाम पर भोजनशाला का शुभारंभ

क्षेत्र के जसोल में श्रीराणी भटियाणी मंदिर संस्थान की ओर से शनिवार को अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त श्रीराणी भटियाणी के दर्शनों के लिए पहुंचने वाले हजारों भक्तों के लिए भोजनशाला का विधिवत पूजन करने के बाद शुभारंभ किया गया।

05/10/2019