Dainik Navajyoti Logo
Saturday 25th of January 2020
 
बाड़मेर

कर्नल सोनाराम जल्द ही कांग्रेस में हो सकते हैं शामिल, बयानों से मिल रहे संकेत

Wednesday, November 27, 2019 23:45 PM
कर्नल सोनाराम चौधरी (फाइल फोटो)

बाड़मेर। बाड़मेर-जैसलमेर सीट पर तीन बार सांसद एवं एक बार बायतु विधायक रह चुके दिग्गज जाट नेता एक बार फिर कांग्रेस में घर वापसी की तैयारी कर रहे है। गौरतलब है कि कर्नल सोनाराम चौधरी ने कांग्रेस के साथ लम्बी पारी खेली थी, लेकिन 2014 में कर्नल सोनाराम चौधरी की तत्कालीन मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने भाजपा में एंट्री करवाई थी और उन्हें भाजपा से बाड़मेर-जैसलमेर सीट पर भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़वाया था, लेकिन 2019 आते-आते कर्नल सोनाराम चौधरी का भाजपा से मोहभंग होता हुआ नजर आ रहा है।

अब तक वो कई ऐसे संकेत दे चुके हैं, जिससे यह साफ जाहिर होता है कि कर्नल फिर अपनी पुरानी कांग्रेस रेजिमेंट में लौटना चाहते हैं। कर्नल सोनाराम चौधरी के हालिया कई बयानों से लगता है कि वो अपने वर्तमान नेतृत्व से खुश नहीं है और ना ही उनको तव्वजो दी जा रही है। ऐसे में राजनीति के जानकार बताते है कि कर्नल सोनाराम चौधरी फिर से उसी राजनीतिक जमीन पर लौटना चाहते हैं, जहां से उन्होंने खेलना शुरू किया था।


2019 आम चुनाव में कर्नल सोनाराम चौधरी ने किया था प्रयास
2019 के लोकसभा चुनावों में अपना टिकट कटने के बाद कर्नल सोनाराम चौधरी ने बगावत का बिगूल बजा दिया था। उन्होंने एक बड़ी सभा भी बुलाई थी, जिसमें हजारों कर्नल समर्थकों ने उन्हें कांग्रेस फि र से ज्वाइन करने के लिए कहा था, लेकिन तब माहौल में जातिवादी रंग ज्यादा था। सामाजिक दबाव के चलते तब कर्नल ने अपने पैर पीछे खींच लिए थे।


अभी हालिया बयानों से समझ आ सकती है कर्नल सोनाराम की मानसिकता
कर्नल सोनाराम चौधरी राजनीति के काफी मंझे हुए खिलाड़ी है। अभी बीते दिनों एक होटल में पत्रकार स्रेह मिलन में कर्नल सोनाराम चौधरी ने जो बयान दिए थे, जिससे समझ आ सकता है कि कर्नल अपनी पार्टी से बहुत खफा चल रहे है। पत्रकारों के स्रेह मिलन में उन्होंने पार्टी के प्रति नाराजगी जाहिर करते हुए कहा था कि जिन लोगों ने उन्हें हरवाया था, पार्टी ने उनके खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं की। कर्नल ने कहा था कि नगर निकाय के चुनावों में उन्होंने भाजपा से 12 टिकट मांगे थे, लेकिन उनके कहने पर एक भी टिकट नहीं दिया गया। साथ ही उन्होंने पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व पर भी तंज कसे थे। उन्होंने कहा था कि छोटे चुनावों में धारा 370, राम मंदिर, सर्जिकल स्ट्राइक के मुद्दे पर वोट नहीं मिलते और ना ही काठ की हांडी बार-बार चढ़ाई जा सकती है।


पुत्र के लिए बड़ी जिम्मेदारी चाहते हैं कर्नल
सूत्रों के मुताबिक कर्नल सोनाराम चौधरी अपने पुत्र रमन चौधरी के लिए कांग्रेस से बड़ी जिम्मेदारी चाहते हैं। अब तक कई बार अपने पुत्र रमन चौधरी को राजनीति में प्रवेश करवाने का प्रयास कर चुके हैं, लेकिन भाजपा में तव्वजो नहीं मिलने से अपने पुत्र की राजनीतिक पारी की शुरुआत नहीं करा पाए थे। सूत्रों के मुताबिक कर्नल सोनाराम चौधरी आगामी जिला परिषद के चुनावों में अपने पुत्र रमन चौधरी के लिए बड़ी जिम्मेदारी चाहते हैं और इसी शर्त पर वो वापस कांग्रेस में वापसी कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:

बाड़मेर में दर्दनाक सड़क हादसा, 2 महिलाओं सहित 5 की मौत

बाड़मेर में कवास के पास रविवार को हुए भीषण सड़क हादसे में दो महिलाओं सहित पांच लोगों की मौत हो गई और अन्य दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

08/04/2019

युवा शक्ति देश व समाज की असली ताकत : चौधरी

शहर के डीआरजे राजकीय कन्या महाविद्यालय के छात्रसंघ कार्यालय का सोमवार को उद्घाटन किया गया। कार्यक्रम का प्रारंभ मुख्य अतिथि केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी, पूर्व मंत्री अमराराम चौधरी, प्राचार्य अर्जुन राम पूनिया व नगर परिषद् बालोतरा सभापति सुमित्रा जैन ने मां सरस्वती को माल्यार्पण व समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर किया।

16/12/2019

आईसीएआर के कार्यक्रम में केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ने किया किसानों से सीधा संवाद

पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की जयंती किसान दिवस पर सोमवार को हरियाणा के करनाल में भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद के विभिन्न संस्थानों के संयुक्त तत्वाधान में किसान संवाद कार्यक्रम हुआ।

23/12/2019

नगर परिषद की विशेष बैठक आयोजित : बाड़मेर में नंदी गौशाला का महायुद्ध, भाजपा ने किया विरोध तो कांग्रेस ने पारित किया एमओयू

नगर परिषद की विशेष बैठक बुधवार को नगर परिषद के दीन दयाल उपाध्याय हॉल में हंगामें के बीच सम्पन हुई। नगर परिषद की विशेष बैठक शहर के मुख्य समस्या आंवारा पशुओं के लिए बनी नंदी गौशाला का था।

16/10/2019

बाड़मेर में केन्द्रीय मंत्री की मैराथन में दौड़ा शहर

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती को लेकर देश भर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर भाजपा सांसद अपने-अपने संसदीय क्षेत्र में पदयात्रा कर रहे हैं।

31/10/2019

प्रथम चरण के लिए मतदान शांतिपूर्ण संपन्न

पंचायती राज चुनाव 2020 के तहत शुक्रवार को पंच एवं सरपंच के प्रथम चरण के लिए मतदान हुआ। प्रथम चरण में बालोतरा, गिड़ा, गुड़ामालानी, समदड़ी, कल्याणपुर, फागलिया एवं पायला कलां पंचायत समिति क्षेत्रों में शुक्रवार को प्रात: 8 बजे मतदान प्रक्रिया प्रारंभ हुई।

17/01/2020

अजमेर से चोरी हुई स्कार्पियो सहित दो गिरफ्तार

पुलिस ने विशेष टीम गठित कर वाहन चोर सहित स्कार्पियो बरामद कर कार्रवाई की गई। थाना प्रभारी सुरेन्द्रसिंह चौधरी ने बताया कि बाड़मेर जिला पुलिस अधीक्षक शरद चौधरी बालोतरा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नरपतसिंह ...

16/10/2019