Dainik Navajyoti Logo
Sunday 26th of January 2020
Dainik Navajyoti Logo
 
बाड़मेर

बालिकाएं जीवन में आत्मनिर्भर बनें, आत्म सम्मान के साथ आगे बढ़ें : चौधरी

राष्ट्रीय बालिका दिवस पर युवा कार्यक्रम खेल मंत्रालय एवं भारत सरकार द्वारा नेहरु युवा केन्द्र बाड़मेर के तत्वावधान में राजकीय उच्च माध्यमिक चवा में जिला पुलिस अधीक्षक शरद चौधरी के मुख्य आतिथ्य में कार्यक्रम आयोजित किया गया।

24 Jan 00:20 AM

आचार्य लोकेश लंदन पार्लियामेंट में महात्मा गांधी नोबेल अवार्ड से होंगे सम्मानित

राजस्थान बाड़मेर जिले के पचपदरा में जाये जन्में अहिंसा विश्व भारती के संस्थापक आचार्य डॉ लोकेश को विश्व में अहिंसा, शांति, सद्भावना की स्थापना तथा नैतिक व मानवीय मूल्यों के उत्थान के क्षेत्र में महत्वपूर्ण योगदान देने के लिए महात्मा गांधी नोबेल अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा। यह अवार्ड उन्हें 26 जनवरी को ब्रिटेन की पार्लियामेंट लंदन में दिया जाएगा।

24 Jan 00:15 AM

बाड़मेर के विकास में बेटियों का बेहतर योगदान : अंशदीप

राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर जिला स्तरीय समारोह का आयोजन भगवान महावीर टाउन हॉल में जिला कलक्टर अंशदीप की अध्यक्षता में आयोजित किया गया। जिला कलक्टर द्वारा गोद ली हुई दो बेटियों को सम्मानित किया गया।

24 Jan 23:55 PM

हॉवर्ड के अलावा अमेरिका की कोलंबिया यूनिवर्सिटी में व्याख्यान देंगी रूमादेवी

पश्चिमि राजस्थान के बाड़मेर जिले की रूमादेवी अब अमेरिका की हॉवर्ड यूनिवर्सिटी के साथ-साथ न्यूर्याक की कोलम्बिया यूनिवर्सिटी में भी व्याख्यान के लिए आमंत्रित हुई है। 22 फरवरी को आयोजित कॉन्फ्रेंस में रूमादेवी को सम्मानित भी किया जाएगा।

23 Jan 23:30 PM

पंचायत चुनाव के मद्देनजर पुलिस व आरएसी बल ने किया फ्लैग मार्च

पंचायत चुनाव 2020 के मध्यनजर जिले के विभिन्न क्षेत्रो में पुलिस व आरएसी बल द्वारा संयुक्त रूप से फ्लैग मार्च किया जाकर आमजन को भयमुक्त होकर मतदान करने व आदर्श आचार संहिता का पालन करने व शांति पूर्वक चुनाव करवाने हेतु फ्लैग मार्च किया गया।

20 Jan 23:30 PM

तीन कैबिनेट मंत्रियों ने विधायक जैन की माता को दी श्रद्धांजलि

बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन की माता के निधन के बाद शोक संतप्त परिवार को ढांढस बंधाने आने वालों का सिलसिला जारी है। सोमवार को राज्य के तीन कैबिनेट मंत्री बाड़मेर विधायक के आवास पहुंचे। सोमवार को वन्य जीव एवं पर्यावरण मंत्री सुखराम विश्नोई, राजस्व मंत्री हरीश चौधरी, खनन एवं पशुपालन मंत्री प्रमोद जैन भाया बाड़मेर पहुंचे।

20 Jan 23:15 PM

ट्रेलर-बाइक की भिड़ंत में एक मरा दो घायल

उपखंड क्षेत्र के आरजीटी पुलिस थाना अन्तर्गत ग्राम पंचायत अर्जुन की ढाणी के मेघवालों की बेरी के पास रविवार को सुबह ट्रेलर व मोटरसाइकिल की भयानक भिड़ंत हो गई। इसमें बाइक सवार दो जनों के गम्भीर चोट आई वहीं एक की मौके पर ही मौत हो गई।

19 Jan 23:55 PM

युवक ने फांसी लगाकर की इहलीला समाप्त

बिजराड थाना के बिजासर में एक 35 वर्षीय युवक ने शनिवार को सवेरे जाल के वृक्ष में फांसी लगाकर अपने इहलीला समाप्त कर ली। युवक जोधपुर में हैंडीक्राफ्ट का काम करता था तथा शुक्रवार रात्रि को ही घर आया था। मृतक का विवाह 5 साल पूर्व सरूपे का तला में हुआ था तथा मृतक के एक लड़का एवं एक लड़की है।

18 Jan 00:20 AM

गुड़ामालानी में अनुराधा शर्मा सरपंच व जेठी माली उपसरपंच

पंचायतीराज चुनाव सरपंच पंच 2020 के प्रथम चरण में गुड़ामालानी पंचायत समिति के 29 पंचायतों में चुनाव संपन्न हुए। पालीयाली व सगराणियों की बेरी पंचायत में निर्विरोध सरपंच चुने गए। गुड़ामालानी में मतदान को लेकर युवाओं व महिलाओं में उत्साह देखा गया।

18 Jan 00:05 AM

प्रथम चरण के लिए मतदान शांतिपूर्ण संपन्न

पंचायती राज चुनाव 2020 के तहत शुक्रवार को पंच एवं सरपंच के प्रथम चरण के लिए मतदान हुआ। प्रथम चरण में बालोतरा, गिड़ा, गुड़ामालानी, समदड़ी, कल्याणपुर, फागलिया एवं पायला कलां पंचायत समिति क्षेत्रों में शुक्रवार को प्रात: 8 बजे मतदान प्रक्रिया प्रारंभ हुई।

17 Jan 23:00 PM