Dainik Navajyoti Logo
Monday 6th of April 2020
 
बाड़मेर

जैसलमेर में उठाया बाड़मेर के उपभोक्ताओं का गेहूं

लॉकडाउन के दौरान बिना बायोमेट्रिक सत्यापन के राशन सामग्री के प्रावधान का नाजायज फायदा उठाते हुए जैसलमेर जिले के एक उचित मूल्य विक्रेता ने बाड़मेर जिले के सुरा एवं मीठड़ा गांव के 12 उपभोक्ताओं का 325 किलोग्राम गेहूं उठा लिया। इसकी शिकायत को गंभीरता से लेते हुए जैसलमेर जिला कलक्टर को कार्यवाही के लिए अवगत कराया गया।

04 Apr 22:00 PM

खेतों में लगी भीषण आग

रमणिया ग्राम के रायथल एंव काठाडी पुराना मार्ग की तरफ स्थित खेतो में अचानक आग लगने से अफरा तफरी मच गई। ग्रामीणों को सचना मिलते ही श्यामसिंह राजपुरोहित, हीराराम गर्ग, अशोक ढोली सहित कई ग्रामीण खेतों में पहुंचे। जहां पर ढाणियों में रह रहे चुनाराम भील, गोपाराम भील, घेवाराम भील के सदस्यों को एंव मवेशियों को ढाणियों से बाहर निकाल कर सुरक्षित स्थानों पर ले गए ।

04 Apr 22:25 PM

एक सप्ताह तक सतर्क व सजग रहें

जिला कलक्टर विश्राम मीणा ने कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव एवं रोकथाम के लिए सभी से अगले एक सप्ताह तक सतर्क एवं सजग रहते हुए लॉकडाउन के दौरान समय समय पर जारी एडवाईजरी सहित स्वच्छता और सोशल डिस्टेंसिंग की पूर्ण पालना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं ताकि आपदा की इस घड़ी में कोरोना से युद्ध जीत सकें।

03 Apr 23:15 PM

कलक्टर व विधायक ने किया अस्पताल का दौरा

बाड़मेर जिला कलक्टर विश्राम मीणा एवं बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन ने गुरुवार को जिला अस्पताल का दौरा कर व्यवस्थाएं जांची। जिला कलक्टर एवं विधायक ने प्रमुख चिकित्सा अधिकारी बीएल मंसुरिया से राजकीय चिकित्सालय में कोरोना से निपटने के लिए एहतियात के तौर पर किए गए इंतजामों की जानकारी ली एवं आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

02 Apr 23:00 PM

कोरोना संक्रमण रोकने के लिए केयर्न ने उपलब्ध करवाए सेनेटाइजर

बाड़मेर जिले में कोरोना की रोकथाम में जुटे जिला एवं पुलिस प्रशासन, चिकित्सा विभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को संक्रमण से बचाने के लिए बुधवार को वेदांता केयर्न आँयल एंड गैस की ओर से सेनेटाइजर उपलब्ध करवाए गए।

01 Apr 00:15 AM

जोधपुर से बाड़मेर आपातकालीन विशेष ट्रेन चलाई

जोधपुर मंडल द्वारा 1 अप्रैल को आपातकालीन विशेष ट्रेन लूनी बाड़मेर खंड में चलाई गई। जिसका नेतृत्व वरिष्ठ मंडल कार्मिक अधिकारी रघुवीरसिंह चारण द्वारा किया गया।

01 Apr 22:45 PM

उज्जवला योजना के लाभार्थियों को तीन माह तक मिलेगा फ्री सिलेंडर

केंद्र सरकार ने उज्ज्वला योजना के सभी उपभोक्ताओं के लिए अगले तीन महीनों के लिए मुफ्त रिफि ल की घोषणा की है। इसमें 1 अप्रैल से 30 जून के लिए सहायता मिलेगी। इसमें 8 करोड़ लाभार्थी 14.2 किलोग्राम के एलपीजी सिलेंडर मुफ्त पाने के हकदार होंगे। इसमें अब अप्रैल 2020 की रिफिल लागत का खुदरा मूल्य उज्जवला लाभार्थियों के लिंक बैंक खाते में हस्तांतरित किया जाएगा।

01 Apr 22:25 PM

कोरोना की स्थिति पूर्ण नियंत्रण में : डॉ. चौधरी

बाड़मेर जिला 31 मार्च तक कोराना वायरस से मुक्त है। अब तक जितने भी सैम्पल किए वे नेगेटिव आए है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. कमलेश चौधरी ने बताया कि जिले में कोरोना संक्रमण की स्थिति पूर्ण नियंत्रण में है। बाड़मेर में सोमवार तक कोई भी कोरोना संक्रमण से पॉजिटिव केस नहीं पाया गया है।

31 Mar 22:55 PM

लॉकडाउन: अब डाक विभाग के कर्मचारी घर-घर पहुंचाएंगे सहायता सामग्री

जोधपुर पोस्टमास्टर जनरल वी.सी. रॉय के निर्देशानुसार मंगलवार को जिला अधीक्षक डाकघर बाड़मेर उदय शेजू द्वारा जिलाधीश बाड़मेर विश्राम मीणा से मुलाकात कर इस वैश्विक आपदा कोरोना वायरस की समस्या को ध्यान में रखते हुए देश भर में लॉकडाउन की स्थिति में आम जन को डाकघर के पारम्परिक कार्य यथा बैंकिग सेवा....

31 Mar 22:45 PM

कोरोना संकट: केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने सांसद निधि कोष से दिए 1 करोड़ रुपए

केन्द्रीय कृषि राज्य मंत्री व सांसद बाड़मेर जैसलमेर कैलाश चौधरी ने कोराना वायरस संक्रमण महामारी को कोविड.19 की इस कोरोना विषम परिस्थितियों से निपटने के लिए सांसद स्थानीय क्षेत्र विकास योजनान्तर्गत सांसद निधि कोष से एक करोड़ रुपए की राशि एवं अपने एक महीने का वेतन एक लाख रुपए प्रधानमंत्री आपदा राहत कोष के लिए जारी किए गए।

30 Mar 22:45 PM