Dainik Navajyoti Logo
Thursday 19th of September 2019
सिरोही

युवक ने फंदा लगाकर आत्महत्या की

Tuesday, September 10, 2019 00:30 AM
कॉन्सेप्ट फोटो ।

शिवगंज । शहर की आदिनाथ कॉलोनी में सोमवार रात्रि को मीणा समाज के एक युवक ने पंखे के हुक पर रस्सी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने मंगलवार सुबह घटना की सूचना मिलने पर फंदे में लटक रहे युवक के शव को नीचे उतारा एवं कब्जे में लेकर शव को पोस्टमार्टम के लिए राजकीय अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया।


जानकारी के अनुसार शहर की आदिनाथ कॉलोनी निवासी शोभा माली पत्नि महेन्द्र कुमार के किराए के मकान में बापूनगर पालड़ी जोड के अशोक कुमार उर्फ अचलाराम उम्र 20 वर्ष पुत्र सरूपाराम मीणा ने कमरे के अंदर देर रात्रि को पंखे के हुक पर रस्सी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना की जानकारी उस समय हुई जब सुबह कमरे का दरवाजा खोला गया। पुलिस को सूचना मिलने पर सहायक उप निरीक्षक रतनलाल मीणा मयदल मौके पर पहुंचे और पंचनामा बनाया एवं पंखे पर रस्सी के फंदे में लटक रहे मृतक अशोक के शव को नीचे उतारा। इसके बाद पुलिस ने मृतक के परिजनों को जानकारी दी एवं शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए राजकीय अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया।


जहां मृतक के परिजन एवं समाज के लोग एकत्रित हुए। मृतक के परिजनों ने शव का पोस्टमार्टम करवाने के पहले मकान मालिक शोभादेवी एवं पति महेन्द्र कुमार के खिलाफ मुकदमा करवाने की मांग की। मृतक की माता कंकु देवी पत्नि सरूपाराम मीणा ने पुलिस को रिपोर्ट दी जिसमें बताया कि उसका पुत्र अशोक कुमार मकान मालिक शोभा देवी के यहां ड्राइवर के रूप में पिछले 6-7 माह से नौकरी कर रहा था। मां कंकु देवी के अनुसार शोभादेवी की ओर से उसके बेटे को बलात्कार के झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी दी थी और 2 लाख रूपए भी मांगे थे। पुलिस ने मृतक के परिजनों से समझाइस करते हुए कहा कि यह मामला प्रथम दृष्टया में आत्महत्या का है।


मकान मालिक पर लगाए आरोप
शव का पोस्टमार्टम मेडिकल बोर्ड से करवाया जाएगा, जिसमें जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके आधार पर मुकदमा दर्ज कर दिया जाएगा। इसके उपरान्त भी शाम साढे तीन बजे तक मृतक के परिजन तथा समाज के लोग मोर्चरी के बाहर धरने पर बैठे रहे। समाचार लिखे जाने तक शव का पोस्टमार्टम नहीं हुआ था।