Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 24th of September 2019
बारां

शनिधाम पर उमड़ा श्रद्धा का सैलाब

Saturday, May 04, 2019 01:10 AM
केलवाड़ा। सीताबाड़ी में शनि अमावस्या पर स्नान करते हुए।

 बारां/केलवाड़ा। शनि अमावस्या पर शनिवार को बोरेडी ग्राम स्थित शनिधाम पर हजारों श्रद्धालु उमड़े और विशेष पूजन किया। श्रद्धालुओं ने शनि महाराज का दर्शन लाभ प्राप्त किया। 

       शनि अमावस्या पर बोरेडी शनिधाम मंदिर पर एक दिवसीय मेले का आयोजन किया। शनिधाम विकास एवं वेलफेयर ट्रस्ट के अध्यक्ष जितेन्द्र शर्मा ने बताया कि प्रतिवर्ष बोरेडी स्थित शनिधाम पर शनि अमावस्या पर हजारों की संख्या में श्रद्धालुगण शनि महाराज के दर्शन के लिए आते है। मेले में यहां अल सुबह से ही दर्शनार्थियों के पहुंचने का सिलसिला प्रारंभ हो गया। 
      जिसके मध्येनजर सुरक्षा एवं क्रमबद्ध रूप में दर्शन की व्यवस्था के लिए कार्यकर्ताओं को चाक-चौबंद करने के निर्देश दिए गए थे। शनिधाम विकास एवं वेलफेयर ट्रस्ट के प्रेरणास्त्रोत खान एवं गोपालन मंत्री प्रमोद जैन भाया ने शनिधाम पहुंचकर धर्म लाभ प्राप्त किया। 
इधर, सीताबाड़ी में स्रान के लिए आस्था का जनसैलाब उमड़ा। स्रानार्थियों ने कुंडों में डुबकी लगाकर मंदिरों में पूजाअर्चना की। सुरक्षा के लिए प्रशासनिक अमला जुटा रहा। शनिचरी अमावस्या के मौके पर  स्रान करने पहुंचने वाले श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा। लोगों की मान्यता है कि शनिचरी अमावस्या के दिन सीताबाड़ी में स्रान करने से मोक्ष की प्राप्ति होती  है।
       यहां शुक्रवार शाम से श्रद्धालुओं का सीताबाड़ी पहुंचना शुरू हो गया जो कि देर रात तक जारी रहा। 4 बजते ही  स्रान को श्रद्धालुओं का हुजूम उमड़ा। एक ओर सीताबाड़ी में स्रान को श्रद्धालुओं का तांता लग रहा। राम कुंड, शिव कुंड, लवकुश कुंड, लक्षमण कुंड, सूर्यकुंड में श्रद्धालु गर्मी में स्रान का आनंद लेते दिखे।