Dainik Navajyoti Logo
Thursday 19th of September 2019
झालावाड

चिकित्सक के अभाव में उपचार को तरसे मरीज

Tuesday, September 10, 2019 01:10 AM
चौमहला। कुंडला का आदर्श चिकित्सालय।

 चौमहला। चौमहला के समीप कुण्डला गांव के राजकीय आदर्श प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में तीन माह से चिकित्सक नहीं होने से ग्रामीणों को परेशानी हो रही है। जिससे मजबूरन बीमारों को इधर-उधर भटकना पड़ रहा है। इस समय मौसमी बीमारियां चल रही है, ऐसे में चिकित्सक नहीं होना परेशानी का सबब बनता जा रहा है।

      प्राप्त जानकारी के अनुसार कुंडला चिकित्सालय में  कार्यरत चिकित्सकों को तीन महीने से प्रतिनियुक्ति पर अन्यत्र लगा रखा है। जिस कारण कुण्डला सहित रावनगुराड़ी, पारापीपली, सोमचडी, खेजड़िया, सिंधला, भड़का, हडमतिया, रातीखेड़ी सहित आस-पास के ग्रामीण परेशान हो रहे है। मजबूरी में उन्हें झोलाछाप चिकित्सकों से उपचार करवाना पड़ रहा है या दस किलोमीटर दूर चौमहला आना पड़ रहा है।
      मौसमी बीमारियों के प्रकोप के चलते ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने 5 सितम्बर को तीन-तीन दिन के लिए दो चिकित्सकों के आदेश भी कर दिए, लेकिन एक चिकित्सक सिर्फ  शुक्रवार को यहां आया उसके बाद नदारद है। कुण्डला निवासी ओमप्रकाश राठौर ने बताया कि यहां पदस्थ चिकित्सक रामावतार व डॉ. शाहिद खान को तीन माह से डग लगाया है। राज्य सरकार द्वारा 13 अगस्त को आदेश जारी कर सभी प्रतिनियुक्तियां रद्द कर दी। इसके बावजूद भी यहां सरकार के आदेश बेअसर है।
       वहीं कुण्डला निवासियों ने बताया कि 5 सितम्बर को ब्लॉक चिकित्साधिकारी ने आदेश कर सप्ताह में तीन-तीन दिन के लिए अलग-अलग चिकित्सकों के आदेश किए थे, लेकिन यहां सिर्फ  शुक्रवार को एक चिकित्सक आया था, उसके बाद कोई नहीं आया। ऐसे में मौसमी बीमारियों के प्रकोप से जूझ रहे लोग परेशान हो रहे है।
-
 कुंडला चिकित्सालय में चिकित्सक नहीं होने से ग्रामीणों को परेशानी हो रही है, उन्हें चिकित्सा सुविधा नहीं मिल पा रही है।
-पवन डोसी, कुंडला निवासी
-
 कुंडला चिकित्सालय में तीन माह से चिकित्सक नहीं है। जिस कारण मरीजों को इलाज के लिए चौमहला जाना पड़ता है।
-ऋतु बैरागी, सरपंच कुंडला
-
  डॉ. शाहिद खान की प्रतिनियुक्ति रद्द कर उनके मूल पदस्थापना कुंडला में लगाने के आदेश जारी कर दिए है।
-डॉ. विकास जैन, ब्लॉक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डग