Dainik Navajyoti Logo
Sunday 25th of August 2019
बूंदी

नमाज अदा कर मांगी अमन-चैन की दुआएं

Monday, August 12, 2019 01:30 AM
बूंदी। ईद पर जिला कलक्टर व एसपी का स्वागत करते हुए।

 बूंदी। ईदुल अजहा पर सोमवार को शहर के नवल सागर ईदगाह व मीरा गेट मुख्य बड़ी ईदगाह में ईद की नमाज अदा की गई। नवल सागर ईदगाह में काजी गुलामें गोस व मीरा गेट ईदगाह में काजी मौलाना निजामुद्दीन द्वारा नमाज अदा करवाई। 

नमाजे ईद से पहले प्रदेश काजी काउंसिल सदस्य अब्दुल शकूर कादरी साहब ने कुबार्नी तालुक से तकरीर करवाई। ईद की नमाज को लेकर सुबह से ही तैयारियां शुरू कर दी थी। सुबह नौ बजे ईद की नमाज अदा की गई। जिसमें हजारों लोगों ने भाग लिया। सभी ने अल्लाह के दरबार में अपने सर को झुका कर शहर, जिले प्रदेश व देश के लिए अमन चैन की दुआ मांगी। 
 प्रदेश काजी काउंसिल सदस्य अब्दुल शकूर कादरी ने कहा कि आज प्रत्येक मुसलमान कुबार्नी कर यह बताता है कि हम देश के लिए धर्म के लिए व मानवता के लिए कुबार्नी देने तक को तैयार रहते हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा कश्मीर पर लिया गया फैसला देश हित में है। इससे हम सब दिल से स्वीकार करते हैं। 
 15 अगस्त को हम देश की आजादी के साथ ही कश्मीर की आजादी का भी जश्न मनाएंगे। ईद के मौके पर जिला कलक्टर रुक्मणी रियार व एसपी ममता गुप्ता, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सतनाम सिंह, जनप्रतिनिधियों व गणमान्य लोगों ने ईद की मुबारकबाद दी। लोगों ने कौमी एकता के नारे भी लगाए। लोगों ने एक-दूसरे को गले मिलकर ईद की मुबारकबाद दी। यहां पुलिस जाप्ता भी मौजूद रहा।