Dainik Navajyoti Logo
Saturday 17th of August 2019
राजस्थान

गजेंद्रसिंह शेखावत और वैभव गहलोत ने गांव-गांव, ढाणी-ढाणी घूमकर मांगे वोट

Thursday, April 25, 2019 02:20 AM

जोधपुर । कांग्रेस और भाजपा प्रत्याशियों ने जोधपुर लोकसभा सीट पर जीत हासिल करने के लिए अपने समर्थकों के साथ जनसंपर्क अभियान को तेज कर दिया है। कांग्रेस प्रत्याशी वैभव गहलोत और भाजपा प्रत्याशी गजेंद्रसिंह शेखावत ने गुरुवार को विभिन्न स्थानों पर जनसंपर्क व चुनाव प्रचार किया। इस दौरान उनका वहां जोरदार स्वागत किया गया। कांग्रेस प्रत्याशी वैभव गहलोत ने गुरुवार को अपने चुनावी प्रचार अभियान की शुरूआत बालेसर के बेलवा से शुरू की और बाद में फलोदी विधानसभा क्षेत्र में व्यापक जनसंपर्क कर क्षेत्रवासियों से अपनी जीत के लिए समर्थन एवं आशीर्वाद प्राप्त किया। बालेसर में वैभव गहलोत का जोरदार स्वागत सत्कार किया।


उन्होंने मौजूद बुजुर्गों को सम्मान दर्शाते हुए कहा कि आपके मान सम्मान में कभी कमी नहीं आने दूंगा। आपकी एक आवाज पर मैं आपके बीच हाजिर रहूंगा। फलोदी पहुंचने पर मौखेरी गांव में वैभव ने अपने जनसंपर्क को गति प्रदान की। इस क्षेत्र के लोग वैभव के लिए काफी उत्साह में थे। कांग्रेस प्रत्याशी ने इस अवसर पर उन्हें भरोसा दिलाया कि उनकी समस्याओं का समाधान उनके लिए पहली प्राथमिकता होगी। वैभव इसके बाद ननेउ पहुंचकर आमजन से मिले और उन्हें मत व समर्थन देने की अपील की। वैभव ने बड़ी तादाद में मौजूद ग्रामवासियों को उनके समर्थन पर आभार व्यक्त करते हुए वचन दिया कि वे समाज के सभी वर्गों को साथ लेकर चलेंगे और उनके दुख सुख में भागीदार होंगे।


कांग्रेस प्रत्याशी ने एडवोकेट हीराराम विश्नोई के निवास पर पहुंचकर शोककुल परिजनों को ढांढ़स बंधाया। इस दौरान वैभव गहलोत के साथ शिरकत कर रहे कैबिनेट मंत्री सालेह मोहम्मद, महेश व्यास, उमेश जोशी, मौलाना रईसुदीन, नने खां, ईस्माइल आदि का कांग्रेसजनों ने सम्मान किया। इसी तरह जोधपुर शहर जिला कांग्रेस सेवादल की टीम ने जोधपुर में वार्ड नं 39 के अजीत कॉलोनी, पुलिस लाइन सुभाष चौक व इनके इर्दगिर्द में विभिन्न क्षेत्रों में लोकसभा उम्मीदवार वैभव गहलोत के लिए समर्थन जुटाया।


कांग्रेस सेवादल के जिला प्रवक्ता अब्दुल कय्यूम कुरैशी ने बताया कि सरदारपुरा विधानसभा के वार्ड नं 39 में जन सम्पर्क कर जोधपुर लोकसभा उम्मीदवार वैभव गहलोत के लिए समर्थन मांगा। वहीं भाजपा प्रत्याशी व केंद्रीय राज्यमंत्री गजेंद्रसिंह शेखावत ने भी आज कई स्थानों पर जनसंपर्क किया। उन्होंने अपने समर्थकों के साथ विभिन्न स्थानों पर लोगों से व्यक्तिगत मुलाकातें की। साथ ही कई चुनावी सभाओं को भी संबोधित किया। शेखावत आज सुबह लोहावट विधानसभा के कोलू पाबूजी पहुंचे और पाबूजी के स्थान पर धोक लगाई।


इसके बाद उन्होंने लोहावट विधानसभा के अनेक स्थानों पर सघन जनसम्पर्क किया और भाजपा के पक्ष में मतदान की अपील की। शेखावत के साथ पूर्व मंत्री गजेन्द्रसिंह खींवसर साथ रहे। चुनाव सभाओं में पहुंचने पर उनको युवाओं ने कंधों पर उठा लिया और ढोल थाली बजाकर स्वागत किया। अनेक स्थानों पर मरवाड़ी साफे पहनाए गए। शेखावत ने कोलू पाबूजी, कोलू राठौड़ा, खेड़ा, बागोड़िया, मण्डल कगा, चान्दसमा, गोविन्दपुरा, उंटवालियां बुड़किया एवं कलाउ में चुनावी सम्पर्क कर सभाओं को संबोधित किया और कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का सपना है कि भारत का वैभव बढ़े और भारत की साख विश्वस्तर पर और बढ़े। दूसरी ओर हमारे विपक्षी केवल अपने परिवार की बेल को ही आगे बढ़ाने को प्रयासरत है।


शेखावत ने कहा कि कांग्रेस ने देश में पांच दशक से भी अधिक समय तक राज किया लेकिन किया कुछ नहीं। कांग्रेस के शासन में बारह लाख करोड़ के घोटाले किए गए जिनका कोई हिसाब किताब नहीं है। कांग्रेस ने केवल देश को लूटने का काम किया जबकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने केवल 55 माह के शासन में ही बेहतरीन कार्य किया और बता दिया कि जो भारत का हमारी मातृभमि का विरोधी है वो हमारा विरोधी है भारत की ओर आंख उठाने वाले को घर में घुस कर मारने की क्षमता है और प्रधानमंत्री मोदी ने इसे सिद्ध भी किया है। शेखावत के समर्थन में जोधपुर लोकसभा क्षेत्र के सभी विधानसभा क्षेत्रों में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं एवं समर्थकों का जनसम्पर्क अभियान महाअभियान में तब्दील हो गया है।


शेखावत ने आज करीब एक दर्जन से अधिक स्थानों पर तूफानी प्रचार कर चुनाव सभाओं को संबोधित किया। वहीं जोधपुर शहर के सभी वार्डों में भाजपा पदाधिकारियों, मंडल मोर्चा कार्यकर्ताओं ने सुबह से ही घर-घर दस्तक देकर धूमधड़ाके से प्रचार किया। इस दौरान 26 अप्रेल को होने वाले भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो में आने आमंत्रण भी दिया गया। महिला मोर्चा एवं ओबीसी मोर्चा की ओर से भी प्रचार कर भाजपा प्रत्याशी गजेन्द्रसिंह के पक्ष में वोट की अपील की गई। भाजपा प्रत्याशी शेखावत की पत्नी नौनद कंवर तथा पुत्री सुहासिनी भाजपा कार्यकर्ताओं की अलग-अलग टोली के साथ अनेक स्थानों पर जनसंपर्क कर रही है।