Dainik Navajyoti Logo
Sunday 25th of August 2019
राजस्थान

जयपुर: घायल कांस्टेबल ने बताया, उपद्रवी भीड़ ने हमें घेरकर पत्थरबाजी की

Tuesday, August 13, 2019 13:10 PM
घायल कांस्टेबल रामप्रसाद

जयपुर। राजधानी के गलता गेट पर सोमवार रात हुए पथराव और आगजनी की घटना के बाद क्षेत्र में माहौल तनावपूर्ण हो गया है। पथराव में कई आम लोगों सहित पुलिसकर्मियों के भी चोटें आई हैं। वहीं पथराव से कई गाड़ियों के शीशे टूट गए। इस दौरान सड़क पर खड़ी मोटरसाइकिल में उपद्रवी भीड़ ने आग लगा दी।

मौके पर तैनात कांस्टेबल रामप्रसाद भी पथराव में घायल हो गए। अस्पताल में इलाज के बाद रामप्रसाद ने बताया कि क्षेत्र में जब पथराव की सूचना आई तो हमने तत्काल ट्रैफिक डायवर्ट करना शुरू कर दिया। इसी दौरान बड़ी संख्या में उपद्रवी लोगों ने हमें घेर लिया। उस समय मौके पर चेतक इंचार्ज, ड्राइवर और कुछ सिपाही ही थे। जब हमने भीड़ को समझाइश से काबू करने की कोशिश की, इसी बीच वहां भी पथराव शुरू हो गया। जिससे हम घायल हो गए।

उपद्रवी भीड़ को काबू करने के लिए पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा। पुलिस ने भीड़ को काबू करने के लिए 100 से अधिक आंसू गैस के गोले छोड़े। इस दौरान पुलिस को लाठीचार्ज भी करना पड़ा, जिससे भी कई लोगों को चोटें आईं। इलाके में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए भारी सुरक्षा बल तैनात किया गया है।

जयपुर कमिश्नरेट के अधिकांश थानों की पुलिस को मौके पर बुला लिया गया है। वहीं आरएसी, एसटीएफ सहित करीब 500 जवान इलाके में लगा दिए गए हैं। वहीं रामगंज, सुभाष चौक सहित संवेदनशील इलाकों में पुलिस जाब्ता पहुंचाया गया है। स्थिति काबू में बताई जा रही है। पथराव की सूचना के बाद कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव सहित बड़ी संख्या में अधिकारी मौके पर पहुंचे। कमिश्नर ने कहा कि इलाके में स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है।