Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 16th of October 2019
राजस्थान

आवासन मंडल उपायुक्त और लेखाधिकारी रिश्वत लेते गिरफ्तार

Thursday, July 11, 2019 12:25 PM

बीकानेर। एसीबी की टीम ने आवासन मंडल के उप आयुक्त राजसिंह को एक ठेकेदार से पचास हजार रुपए और इसी विभाग के लेखाधिकारी नीलकंठ पुरोहित को 20 हजार की घूस लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। इन्होंने यह घूस एक ठेकेदार के निमार्ण कार्य के बिल पास करने की एवज में मांगी थी। ब्यूरो के अपर पुलिस अधीक्षक रजनीश पूनिया ने बताया कि बीकानेर आवासन मंडल के एक ठेकेदार ने शिकायत दर्ज कराई थी कि निर्माण कार्यो के बिल भुगतान के चैक देने की एवज में कार्यवाहक उप आवासन आयुक्त राजसिंह एवं लेखाधिकारी नीलकंठ पुरोहित डेढ़ लाख रुपए रिश्वत मांग रहे हैं। उन्होंने बताया कि शिकायत मिलने के बाद टीम ने पहले आवासन मंडल कार्यालय में सत्यापन की कार्यवाही कर दोनों को दबोचने का प्रयास किया।

इस दौरान राजसिंह ने बतौर रिश्वत 25 हजार परिवादी से वसूल लिए थे। उसके बाद बुधवार को उप आवासन आयुक्त राजसिंह ने रिश्वत राशि वसूली के लिए परिवादी ठेकेदार को अपने पटेल नगर स्थित आवास पर बुलाया जहां लेखाधिकारी नीलकंठ पुरोहित पहले से ही मौजूद था। इसकी सूचना मिलने के बाद एसीबी ने दबिश देकर दोनों घूसखारों को रंगे हाथों दबोच लिया। 

घरों की ली तलाशी
उप आवासन आयुक्त राजसिंह के आवास पर तलाशी के दौरान ब्यूरो टीम ने उसकी चल अचल संपत्ति के दस्तावेज कब्जे में लिए हैं,वहीं लेखाधिकारी नीलकंठ पुरोहित के मुक्ता प्रसाद कॉलोनी स्थित आवास से भी कई मकानों, दुकानों और बेशकीमती जमीनों के दस्वावेज बरामद हुए हैं। पुरोहित ने घूस रुपयों से अपने परिजनों और रिश्तेदारों के नाम से बेनामी संपतिया खरीद रखी है।