Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 25th of June 2019
राजस्थान

गहलोत ने भाजपा पर सेना के राजनीतिकरण का लगाया आरोप

Monday, April 15, 2019 13:10 PM
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भाजपा पर सेना के राजनीतिकरण का आरोप जड़ा है। गहलोत ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने सेना को उसके शौर्य का श्रेय हमेशा सेना को दिया है।

भीलवाड़ा। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भाजपा पर सेना के राजनीतिकरण का आरोप जड़ा है। गहलोत ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने सेना को उसके शौर्य का श्रेय हमेशा सेना को दिया है, जबकि भाजपा सेना का श्रेय खुद लेने का प्रयास कर इसे चुनावी मुद्दा बना रही है।

गहलोत ने रविवार को भीलवाड़ा में पत्रकारों से रूबरू हो रहे थे। अशोक गहलोत ने भाजपा को कठघरे में खड़ा करते हुए आरोप लगाया कि भाजपा ने पांच साल में काम करने के स्थान पर जुमलेबाजी की लेकिन अब उपलब्धियां बताने के स्थान पर राष्ट्रवाद की बातें की जा रही है।

गहलोत ने एक बार फिर दोहराया कि चुनाव मुद्दा आधारित होना चाहिए। गहलोत ने भाजपा पर सेना के शौर्य के राजनीतिक इस्तेमाल का आरोप भी लगाया।उन्होंने पिछली भाजपा सरकार पर राजस्थान के विकास को रोकने का आरोप भी लगाया। गहलोत ने आरोप लगाया कि राजनीतिक कारणों से रिफाइनरी की स्थापना को रोके रखा गया। वहीं तत्कालीन कांग्रेस  सरकार के समय मेमो कोच फेक्ट्री के काम को भी रोक दिया गया।

मुख्यमंत्री ने जोधपुर में हिंसा की घटना को दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया। गहलोत ने इस घटना के पीछे राजनीतिक कारणों और वोटों के ध्रुवीकरण के प्रयास को जिम्मेदार ठहराया और साथ ही मामले की पूरी जांच और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही का भी आश्वासन दिया है।