Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 25th of June 2019
राजस्थान

भाजपा और मोदी झूठ के अलावा कुछ नहीं बोलते हैं: अशोक गहलोत

Monday, April 15, 2019 11:00 AM
अंबेडकर जयंती पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मीडिया से बातचीत में कहा कि अंबेडकर ने सभी को शिक्षित बनने का संदेश दिया था, उस पर आज जोर देने की जरूरत है।

जयपुर। अंबेडकर जयंती पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मीडिया से बातचीत में कहा कि अंबेडकर ने सभी को शिक्षित बनने का संदेश दिया था, उस पर आज जोर देने की जरूरत है। मेरा मानना है कि बिना शिक्षा के जिदंगी में अंधेरा है। अंबेडकर ने उस जमाने में कहा था कि शिक्षित बनो, आगे बढ़ो, आज भी मैं समझता हूं कि समाज को शिक्षित होना चाहिए, चाहे वो किसी जाति-धर्म का हो। गहलोत ने कहा कि मोदी सरकार के पांच साल केवल जुमलेबाजी में निकले।

रोजगार, कालाधन, आतंकवाद खात्मा आदि मुद्दों पर किए गए वादे झूंठे निकले। मेक इन इंडिया, मेड इन इंडिया, स्टार्टअप, डिजिटल इंडिया जैसी घोषणाएं धरातल पर नजर नहीं आई। मोदी घोषणाओं पर जवाब देने की जगह राष्टभक्ति, एयर स्ट्राइक, सर्जिकल स्ट्राइक जैसी बातों से लोगों को भ्रमित कर रहे हैं। इंदिरा गांधी ने भी पाकिस्तान के दो टुकड़े किए थे। पूरे देश को गर्व हुआ था और खुद अटल बिहारी वाजपेयी ने इंदिरा को दुर्गा बताया था। मोदी को अपनी पांच साल की उपलब्धियां गिनाना चाहिए और चुनाव में आगामी पांच साल में किए जाने वाले कार्यों पर बोलना चाहिए। सेना का राजनीतिकरण देश के हित में नहीं है।

नौजवानों का सोशल मीडिया के जरिए माइंड वाश किया जा रहा है। उनको मैं आगाह करना चाहूंगा कि आने वाले कल का भविष्य युवाओं के कंधों पर रहेगा अगर युवा मोदी और उनकी सोशल मीडिया टीम से गुमराह हो गए तो यह देश के लिए खतरनाक होगा। राजस्थान का प्रथम सेवक होने के नाते मेरा युवाओं को आगाह करने का फर्ज बनता है। मैं कहना चाहूंगा कि यहां की नई पीढ़ी को भी प्रदेश की और देश की उनको समझना पड़ेगा कि भाजपा और मोदी झूठ के अलावा कुछ नहीं बोलते हैं। यह लोग जिस प्रकार से देश को चलाना चाहते हैं, उससे लोकतंत्र और संविधान खतरे में हैं।