Dainik Navajyoti Logo
Thursday 19th of September 2019
जोधपुर

जोधपुर में गुब्बारा गैंग पकड़ी, गुब्बारे पर ध्यान डायवर्ट कर काट लेते थे गले में पहने आभूषण

Tuesday, September 10, 2019 01:10 AM
अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त कैलाशदान रतनू

जोधपुर । शहर में इन दिनों मेलों का आयोजन चरम पर है। लोक देवता बाबा रामदेव की दशमी पर धवा गांव में भी मेला भरा था। मेले में कई महिलाओं और बच्चों के गले से सोने के मादलिया उड़ा लिए गए। करीब एक दर्जन से ज्यादा मामले सामने आए थे। सोमवार रात को एक प्रकरण झंवर थाने में दर्ज हुआ। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई कर एक ऐसी गैंग का पता लगाया जो गुब्बारें फुला व बेचकर चोरी व लूट की वारदातों को अंजाम देती है। इस गैंग की सरगना एक महिला निकली है जो बच्चों व साथियों को काम में लेकर चोरी की घटना को अंजाम दिलवा रही थी। पुलिस ने इस महिला सरगना सहित पांच जनों को गिरफ्तार किया हैं। वहीं  विधि से संघर्षरत तीन बालकों को भी संरक्षण में लिया है।


झंवर थानाधिकारी श्रवण विश्नोई ने बताया, कि ग्राम धवा में आयोजित बाबा रामदेव के मेले मे आए हुए जातरूओं के सोने के फूल चोरी करने वाली गुब्बारा गैंग का 24 घंटों मे खुलासा कर चोरी के 14 सोने के फूल बरामद किए हैं, जो करीब दो लाख रुपए की कीमत के है। पूछताछ में पता लगा है कि महिला गुब्बारें फुलाकर ग्राहक का ध्यान ऊपर की तरफ करवाती। तब गैंग का एक बच्चा या सदस्य अपने पास रखी किसी धारदार वस्तु से डोरी काटकर मादलिया उड़ा लेता। ग्राहक फूलते गुब्बारे को ऊपर की तरफ देखता तब तक वह गैंग अपना काम कर जाती। बाबा की दशमी पर मेले में करीब एक दर्जन से ज्यादा ऐसी घटनाएं हुई लेकिन इस बारे में सोमवार रात में आथुणी ढाणी जोलियाली निवासी शैतानाराम पुत्र जुगताराम विश्नोई ने पुलिस को रिपोर्ट दी।


इस पर पुलिस आयुक्त प्रफुल्ल कुमार एवं पुलिस उपायुक्त प्रीति चन्द्रा, अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त कैलाशदान रतनू, सहायक पुलिस आयुक्त मांगीलाल के दिशा निर्देशन व निकट सुपरविजन में टीम गठित कर इस गैंग को पकड़ा। पुलिस ने गैंग की सरगना पंजाब प्रांत के होशियारपुर में सदर थानान्तर्गत सुखियाबाद निवासी रंजू पत्नी राधेश्याम चौहान, अवतार पुत्र मनीरामसिंह, शक्ति पुत्र राजेश उर्फ राजू चौहान, बाली पुत्र लोकिया बिहारीलाल और रोजी पुत्री जुगनू चौहान को गिरफ्तार किया है। इसके साथ ही विधि से संघर्षरत तीन बालकों को भी संरक्षण में लिया है।