Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 24th of September 2019
जयपुर

सात पिस्टल और कारतूस के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

Sunday, August 25, 2019 10:50 AM

जयपुर। स्पेशल आॅपरेशन गु्रप ने निम्बाहेड़ा चित्तौड़गढ़ में कार्रवाई करते हुए दो हथियार तस्करों को गिरफ्तार कर इनके पास से सात पिस्टल, सात अतिरिक्त मैग्जीन और 76 जिंदा कारतूस बरामद की है। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एटीएस एवं एसओजी) अनिल पालीवाल ने बताया कि पिछले काफी दिनों से राजस्थान में मध्यप्रदेश से हो रही हथियारों की सप्लाई पर नजर रखी जा रही है। इसी दौरान मुखबिर से सूचना मिली की मध्यप्रदेश से हथियारों की एक खेप राजस्थान के जोधपुर और बाड़मेर क्षेत्र में की जा रही है। सूचना पर एसओजी की एक टीम रवाना की गई। सूचना थी कि दो व्यक्ति बाड़मेर के रहने वाले है और इंदौर से जोधपुर जाने वाली बस में भारी मात्रा में अवैध हथियार लेकर नीमच रोड होते हुए निम्बाहेड़ा की तरफ  आ रहे हैं।

इस पर एसओजी की टीम निम्बाहेडा नीमच रोड पर एस्सार पेट्रोल पंप के पास मध्यप्रदेश-राजस्थान सीमा पर वाहनो की चैकिंग करने लगी। इसी दौरान ओमप्रकाश उर्फ  ओमा (19) पुत्र रामाराम निवासी सिबड़ा मगरा काशमीर शिव बाड़मेर और बाबूलाल उर्फ  बॉबी गोरसिया (23) पुत्र रावताराम निवासी काश्मीर शिव बाड़मेर की तलाशी लेने पर बैग से एक देशी पिस्टल के साथ अतिरिक्त मैग्जीन और 7 जिंदा कारतूस व बाबूलाल के पास मिले बैग को चैक किया तो उसमें 6 देशी पिस्टल मय 6 अतिरिक्त मैग्जीन व 67 जिंदा कारतूस मिले। इसके बाद दोनों को गिरफ्तार कर हथियार बरामद किए गए। पूछताछ में सामने आया कि यह हथियार मध्यप्रदेश के धार से लाए गए थे।

इन्हें भैराराम छोड़ियार पुत्र सोनाराम निवासी छोडियार चौहटन बाड़मेर को सप्लाई होने थे। यह आरोपी वर्तमान में पुलिस पर फायरिंग के आरोप में जेल में बंद है। अवैध हथियारों के खिलाफ एसओजी ने जनवरी 2019 से अभी तक 9 प्रकरण दर्ज कर अब तक 31 अभियुक्त को गिरफ्तार कर इनसे 46 पिस्टल, 8 देशी कट्टे, एक रिवॉल्वर कुल 55 हथियार व 242 कारतूस बरामद किए हैं।