Dainik Navajyoti Logo
Thursday 19th of September 2019
जयपुर

नरेन्द्र मोदी ऐसा माहौल बनाते हैं जैसे सब कुछ 2014 के बाद ही हुआ है: अशोक गहलोत

Monday, August 19, 2019 14:35 PM
राजस्थान इनोवेशन विजन कार्यक्रम में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत।

जयपुर। भूतपूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी की 75वीं जयन्ती के अवसर पर राजस्थान इनोवेशन विजन के दो दिवसीय समारोह सोमवार को बिड़ला सभागार में भव्य आगाज हुआ।

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी का संदेश सुनाया। गहलोत ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि राजीव गांधी का सपना देश को ऊंचाइयों पर ले जाने का था। उन्होंने मोबाइल, इंटरनेट के बारे में सोचा था। रंगीन टीवी भी राजीव गांधी की देन है। आज राजीव गांधी हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन उनके सपनों को पूरा करने की जिम्मेदारी हमारी है। इस दौरान गहलोत ने पीएम नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि वे ऐसा माहौल बनाते हैं कि सब कुछ 2014 के बाद ही हुआ हो, उससे पहले कुछ भी नहीं हुआ था।

सीएम अशोक गहलोत ने लॉन्च किए कई एप
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राजीव गांधी की जयंती के अवसर पर स्टेट डेटा सेंटर की सर्वर सेवाओं की शुरुआत की, साथ ही राज्य सहकार पोर्टल और मोबाइल एप को भी लॉन्च किया। इसके साथ ही गहलोत ने ई-साइन डेटा सेंटर, आधार डेटा वॉल्ट, धरा एप, राजस्व अधिकारी एप भी लॉन्च की। इन एप के लॉन्च होने से सरकारी कामकाज अब पेपरलेस हो जएगा। अब दस्तावेजों पर डिजिटल हस्ताक्षर की सुविधा भी शुरू हो गई है।