Dainik Navajyoti Logo
Sunday 25th of August 2019
जयपुर

राजस्थान: भाजपा ने राज्यसभा उम्मीदवार बनाने का फैसला आलाकमान पर छोड़ा

Tuesday, August 13, 2019 18:25 PM
भाजपा विधायक दल की बैठक में मौजूद पार्टी के विधायक

जयपुर। राजस्थान में राज्यसभा चुनाव में भाजपा कांग्रेस उम्मीदवार पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह के सामने उम्मीदवार उतारने के मामले में कोई फैसला नहीं कर पाई है।

भाजपा विधायक दल की मंगलवार को हुई बैठक के बाद राजस्थान विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता गुलाब चंद कटारिया ने बताया कि उम्मीदवार उतारने के बारे में फैसला दिल्ली आलाकमान पर छोड़ दिया गया है। उन्होंने बताया कि विधायकों की राय के बारे में आलाकमान को जानकारी दी जा रही है।
 

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदनलाल सैनी के निधन के कारण कराये जा रहे राज्यसभा चुनाव के लिये कांग्रेस ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को उम्मीदवार बनाया है। सिंह ने मंगलवार को अपना नामांकन पत्र भी दाखिल कर दिया। 26 अगस्त को होने वाले इस चुनाव में सिंह के सामने भाजपा का उम्मीदवार तय करने का फैसला अब आलाकमान ही करेगा।

असम से राज्यसभा के सांसद का कार्यकाल पूरा होने के बाद सिंह को राजस्थान से चुनाव लड़ाने का एक प्रमुख कारण यहां कांग्रेस का पर्याप्त संख्या बल होना भी है, जिसके चलते उनकी जीत तय मानी जा रही है। 198 सदस्यों की विधानसभा में कांग्रेस के 100, समर्थित पार्टी आरएलडी का एक व बसपा के साथ निर्दलीय विधायकों का बहुमत पार्टी को भरोसा दिला रहा है।