Dainik Navajyoti Logo
Sunday 21st of April 2019
जयपुर

मैंने कभी जातिवाद नहीं सीखा, ना विकास कार्याें में भेदभाव किया: राज्यवर्धन राठौड़

Monday, April 15, 2019 16:25 PM
राज्यवर्धन सिंह राठौड़ (फाइल फोटो)

जयपुर। केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण राज्यमंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने भाजपा की राष्ट्रवाद की राजनीति को जायज बताते हुए कहा है कि इस चुनाव में भ्रष्टाचार, परिवारवाद एवं जातिवाद की जननी कांग्रेस के पांव की जमीन खिसक रही है। सिंह ने  कहा कि कांग्रेस की जातिवाद, परिवारवाद एवं झूठ की राजनीति से राष्ट्रवाद बेहतर है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश को भ्रष्टाचार , जातिवाद एवं परिवारवाद से अलग हट कर नयी राजनीति की ओर ले जा रहे हैं, जिसे आज का युवा पसंद कर रहा है।

अपने को सैनिक बताते हुए सिंह ने कहा कि मैं सेना में रहा व मेरी चार पीढ़ियां सेना में रहने के साथ पत्नी भी सेना में मेजर है, लिहाजा मैंने जातिवाद कभी नहीं सीखा व विकास कार्याें में कभी भेदभाव नहीं किया। जयपुर ग्रामीण क्षेत्र में कोई कार्य नहीं कराने व सिर्फ फोटो लगे पोस्टर चिपकाने के कांग्रेस उम्मीदवार कृष्णा पूनिया के आरोप पर उन्होंने कहा कि विकास कार्यों के बारे में दी गयी जानकारी की कोई भी हकीकत जान सकता है।

उन्होंने कहा कि पांच वर्ष के कार्यकाल में 262 करोड़ की लागत से दौसा मनोहरपुर, पावटा नरेढ़ा सड़क के अलावा अलवर को सीकर व हरियाणा से जोड़ने वाली सड़क बनाई गई है। इसके अलावा सड़वा मोड़ से जमवारामगढ़ फोरलेन सड़क बनाई गई। पूर्व सैनिकों के लिए बानसूर व कोटपुतली में अस्पताल और कैंटीन खुलवाई गई।  उन्होंने कहा कि मेरे कार्यकाल से पूर्व 19 फ्लाईओवर अधूरे थे जिन्हें पूरा कराया गया व सर्विस लाइन का 90 प्रतिशत कार्य पूरा हो गया है। अब 6 फ्लाई ओवर व  पैदल यात्रियों के लिए 22 पुल बनाने की योजना क्रियान्वित की जानी है।